केन्‍द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचायें : योगेन्‍द्र

केन्‍द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचायें : योगेन्‍द्र

गोपालगंज भाजपा किसान मोर्चा की बैठक आयोजित

निराला ओझा, ब्‍यूरों श्रीनारद मीडिया, गोपालगंज (बिहार):

गोपालगंज भाजपा किसान मोर्चा की बैठक किसान मोर्चा के जिलाध्‍यक्ष मकसूदन कुशवाहा की अध्‍यक्षता में पार्टी कार्यालय में शुक्रवार को हुई। बैठक में किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष योगेन्‍द्र सिंह ने उपस्थित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केन्‍द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे महत्‍वाकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं। श्री सिंह ने कहा कि किसानों के विकास के बिना समाज व देश का विकास संभव नहीं है। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र व प्रदेश सरकार किसानों के हित में कई योजनाएं चला रही है तथा कई योजनाएं आने वाली है। उन्‍होंने कहा कि किसान मौसम की मार से परेशान है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा किसानों को फसल बीमा कराने की अपील हमेशा किया जाता है, किसान अपने फसलों  को बीमा जरूर कराएं।

 

प्रदेश उपाध्‍यक्ष श्री सिंह ने संगठन के मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि हर बूथ पर किसान मोर्चा की कमेटी होनी चाहिए। जब तक हम बूथ स्‍तर पर सशक्‍त नहीं हाेंगे तब तक हमारा संगठन मजबूत नहीं होगा। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता अपने किसानों की समस्‍याओं को संबंधित अधिकारी से मिलकर उनकी समस्‍याओं को समाधान कराएं। किसानों को प्रखंड स्‍तर से मिलने वाली अनुदान की राशि में भी संबंधित कर्मी धांधली करते हैं तथा किसानों को परेशान करते हैं। ऐसी शिकायत मिले तो जिलाध्‍यक्ष को सूचना दे और जिलाध्‍यक्ष हमें सूचना दे ताकि इन समस्‍याओं को प्रदेश कृषि मंत्री से अवगत कराया जा सके।

बैठक को  किसान मोर्चा के अध्‍यक्ष मकसूदन कुशवाहा, पूर्व जिलाध्‍यक्ष ब्रह्मानंद राय ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जिले के 24 मंडल अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply