मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना 28 मार्च को -जिलधिकारी

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना 28 मार्च को -जिलधिकारी

विनोद कुमार पान्डेय, ब्‍यूरों श्रीनारद मीडिया, श्रावस्ती (यूपी):

आगामी 28 मार्च,2018 को जिला पंचायत के निकट मैदान में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसलिए युद्व स्तर पर सभी तैयारियाॅं पूरी कर ली जाऐं तथा इस योजना के तहत जिन-जिन विभागीय अधिकारियों को लक्ष्य दिए गए हैं वे व्यक्तिगत रूचि लेकर अपने-अपने क्षेत्रों में पात्र वर एवं वधूओं की तलाश कर लक्ष्य को पूरा करके गरीब कन्याओं का हाथ पीला करावें क्योंकि यह माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा संचालित अनूठी योंजना है ।

उक्त निर्देश कलेक्टेट सभागार में आगामी 28 मार्च को आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की सम्बन्धित अधिकारियों के साथ तैयारी बैठक करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दी है। जिलाधिकारी ने ताया है कि जिले में 476 पात्र गरीब कन्याओं ेको दांपत्य सूत्र में बंधने का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिनमें से प्रथम चरण व द्वित्तीय चरणों में कुल 248 कन्याओं का हाथ पीला किया गया है और आगामी 28 मार्च, को 228 कन्याओं को दांपत्य सूत्र में बांधने हेतु जिले के खण्ड विकास अधिकारियों , अधिशाषी अधिकारियों तथा अपर मुख्य अधिकारी को लक्ष्य दिया गया तथा उन्हें लक्ष्य पूरा करने हेतु निर्देश दिए गए हैं।जिलाधिकारी ने इस विषय में नगरपालिका परिषद भिनगा के अध्यक्ष अजय आर्या और नगर पालिका इकौना के अध्यक्ष जितेन्द्र गुप्ता से भी वार्ता की।
जिलाधिकारी ने जिले की पात्र गरीब कन्याओं का हाथ पीला करने हेतु जनपद वासियों से अपील की है कि वह अपने-अपने क्षेत्र ,गाॅव ,गिराव में पात्र कन्याओं की सूची अपने ब्लाॅक मुख्यालयों, नगर पंचायत इकौना/नगर पलिका भिनगा अथवा जिला पंचायत कार्यालय में 25 मार्च 2018 तक उपलब्ध करावें ताकि इस शादी जैसे पुनीत कार्य को सम्पन्न कराया जा सके । इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिले के सभी मा0जनपद प्रतिनिधियों,समाज सेवियों , स्वंय सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी इस पुनीत कार्य में बढ चढकर अपनी सहभागिता निभाने की अपील की है।

Leave a Reply