श्रावस्ती : पानी की तलाश में आबादी में पहुंचे हिरन की मौत, शरीर पर गहरे जख्म, गोली मारने की भी आशंका

 

श्रावस्ती : पानी की तलाश में आबादी में पहुंचे हिरन की मौत, शरीर पर गहरे जख्म, गोली मारने की भी आशंका

श्रीनारद मीडिया,  केके सिंह, ब्‍यूरों सीतापुर/श्रावस्‍ती (यूपी):

श्रावस्ती जिले के भिनगा क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक हिरन का शव पाया गया। शव पर कई जगह जख्म के निशान हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि पानी की तलाश में हिरन भटककर गांव पहुंचा होगा और कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया होगा। ग्रामीणों के अनुसार हिरन को गोली भी मारी गई है। वन विभाग की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भिनगा थाना क्षेत्र का सम्हारपुरवा गांव भिनगा जंगल से सटा है। जंगल से लगभग पांच किलोमीटर दूरी पर मंगलवार सुबह करीब सात बजे ग्रामीणों ने एक हिरन का शव देखा। ग्रामीणों के अनुसार शव पर गोली लगने के निशान हैं। उसके शरीर पर कई जगह गहरे जख्म भी हैं।

आशंका जताई जा रही है कि पानी की तलाश में हिरन जंगल से भटकता हुआ आबादी क्षेत्र में आ गया होगा। इसी दौरान कुत्तों ने उसे नोचकर जख्मी कर दिया। आशंका ये भी जताई जा रही है कि आबादी में आने पर ही किसी ने उसका शिकार भी कर लिया होगा।

फिलहाल, सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हिरन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीएफओ एके शुक्ला का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही हिरन की मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी। उसी आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply