सीवान:रघुनाथपुर अंचल ने जारी किया 0 रुपया का आय प्रमाण पत्र

सीवान:रघुनाथपुर अंचल ने जारी किया 0 रुपया का आय प्रमाण पत्र

श्रीनारद मीडिया,प्रसेनजित चौरसिया रघुनाथपुर, सीवान (बिहार):

सीवान जिले के रघुनाथपुर अंचल कार्यालय ने एक अजीबो गरीब आय सर्टिफिकेट जारी कर अपने कार्यशैली एवं जिला प्रशासन व बिहार सरकार का न्याय के साथ विकास करने की बात को कटघरे में खड़ा कर दिया है।।
जी हां रघुनाथपुर अंचल के निखतिकलां पंचायत के डमनपुरा गांव की खुशबू सिंह का आय प्रमाण पत्र रघुनाथपुर अंचल कार्यालय द्वारा सर्टिफिकेट संख्या-T1/17102894, 13 अक्टूबर को जारी किया गया है।
उक्त आय प्रमाण पत्र के चारो कॉलम कृषि,व्यवसाय,मजदूरी व अन्य सभी स्रोतों से खुशबू सिंह का 0 रुपया का सर्टिफिकेट जारी किया व आवेदक को प्राप्त भी हो गया है।।
इस तरह का घोर लापरवाही करके अंचल कार्यालय रघुनाथपुर ने बिहार सरकार द्वारा चलाया जा रहा योजना न्याय के साथ विकास करने की बात हवा हवाई साबित हो रही है।।
श्रीनारद मीडिया रिपोर्टर ने खुशबू सिंह से संपर्क कर सरकार द्वारा योजनाओ का लाभ मिल रहा है या नही जानने की कोशिश से ज्ञात हुआ कि कोई सरकारी सहायता नही मिलती है।और सिंह का कहना है कि अंचल द्वारा जारी आय सर्टिफिकेट सही है और हम गरीब है।।
क्या कहते है अंचलाधिकारी-श्रीनारद मीडिया रिपोर्टर से बात करते हुवे सीओ श्री बृज बिहारी कुमार के द्वारा डाटा ऑपरेटर की गलती और साइन करते समय हमारा भी ध्यान नही गया।बताया जाता है।।
प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार उपाध्याय इस आय सर्टिफिकेट को देखकर भौचक रह गए और इस आय सर्टिफिकेट के आधार पर सभी सरकारी सहायता के लिए आवेदक आवेदन दे सकता हैऔर जांचोपरांत सभी सरकारी सहायता उपलब्ध भी कराई जाएगी।।
श्रीनारद मीडिया भी मानता है कि जारी सर्टिफिकेट पेन मिस्टेक है।इससे संबंधित सभी कर्मचारी व अधिकारी दोषी है।व उनको सजा भी मिलनी चाहिए।

Leave a Reply