WhatsApp लेकर आया नया फीचर्स.. आपने ट्राई किया क्या?

श्री नारद मीडिया के विकास तिवारी की रिपोर्ट

जी हां अगर हम सोशल मीडिया की बात करें तो WhatsApp एक ऐसा कम्युनिकेशन एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल पूरे विश्व में बहुत ही बड़े स्तर पर किया जाता है। लोग बात करने से लेकर अपने महत्वपूर्ण कामों को भी WhatsApp के माध्यम से पूरा कर रहे हैं।

गम की खबरों से लेकर खुशी की खबरों तक लोग लगातार WhatsApp के माध्यम से एक दूसरे को खबर पहुंचाते रहते हैं।
WhatsApp का इस्तेमाल लोग सिर्फ और सिर्फ मैसेज भेजने के लिए नहीं करते अपितु WhatsApp कॉल का भी इस्तेमाल खूब करते हैं। अब तो लोग WhatsApp वीडियो कॉल का भी इस्तेमाल जमकर करने लगे हैं। इमो जैसे वीडियो कॉलिंग देने वाली एप्लीकेशन को भी धीरे-धीरे लोगो ने whatsapp के आगे नकार दिया है क्योंकि WhatsApp के जरिए उन्हें एक ही प्लेटफॉर्म पर मैसेजिंग, वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं।

किसके लिए लगातार WhatsApp नई-नई सुविधाओ को अपने एप्लीकेशन में जोड़ता रहता है।
अभी हाल ही में WhatsApp ने अपनी नई अपडेट मे मोस्ट अवेटेड ऑप्शन को लॉन्च कर दिया है, जिसमें अगर आप किसी के WhatsApp पर गलती से कोई मैसेज भेज देते है तो उसे आप डिलीट कर सकते हैं। चाहे वह मैसेज किसी ग्रुप में आपने भेजा हो या किसी पर्सनल पर भेजा हो, आपके मैसेज डिलीट करते ही उस ग्रुप या किस भी पर्सनल को (जिसे आपने मैसेज भेजा है) डिलीट हो जाएगा।

आप  के डिलीट फॉर एवरी वन ऑप्शन सेलेक्ट करते ही आपका भेजा हुआ हर मैसेज चाहे वो किसी ग्रुप में हो या पर्सनल डिलीट हो जाएगा।

तो फिर देर किस बात की आज ही अपडेट कीजिए आपन वॉट्सएप और एन्जॉय कीजिए इस नए फीचर को।

 

 

Leave a Reply