बिहार के मुंगेर में बैंक से 5 लाख की लूट.

बिहार के मुंगेर में बैंक से 5 लाख की लूट.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

पटना जंक्शन पर चली छापेमारी में 11 संदिग्ध गिरफ्तार.

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बिहार के मुंगेर जिले में मंगलवार की शाम असरगंज स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक मासूमगंज में नकाबपोश अपराधियों ने लगभग 5 लाख 7 हजार रुपए लूट लिए। पांच से छह की संख्या में पहुंचे लुटेरों ने बैंक अधिकारियों को पिस्तौल सटाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। इलाके में घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। वहीं बैंक व उसके आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस खंगालने में लगी है।

यदि आप रेलवे स्टेशनों पर अनाधिकृत रूप से घूमते-टहलते रहे हों तो अब सावधान हो जाइए। वरना पकड़े जाने पर आपको हवालात की हवा खानी पड़ेगी। साथ ही जुर्माना भी देना होगा। वजह होली के मद्देनजर पटना जंक्शन पर अभी से ही चौकसी बढ़ा दी गई है। रेल एसपी के निर्देश पर मंगलवार को जंक्शन के सभी प्लेटफार्मों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस दौरान प्लेटफार्मों पर अवैध रूप से  घूमते हुए 11 संदिग्ध युवकों को पकड़ा गया। पूछताछ के बाद इन सभी को रेलवे एक्ट के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। होली पर्व तक जंक्शन समेत अन्य रेलवे स्टेशनों पर इसी तरह विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

ताकि सुरक्षित घर पहुंच सकें यात्री
दरअसल, होली का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू समेत अन्य शहरों से परदेसी अपने घर लौटने लगे हैं। इसके चलते जहां ट्रेनों में भीड़ आने लगी है। वहीं मोबाइल झपटमार, पॉकेटमार, चेन स्नेचर आदि शातिर भी सक्रिय हो गये हैं। इनके द्वारा परदेस से आने वाली यात्रियों को निशाना बनाकर लूटपाट की जाती है। ज्यादातर घटनाएं मोबाइल व चेन झपटमारी की होती हैं। इसको देखते हुए जीआरपी अभी से ही रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बरत रही है।

इसी कड़ी में रेल एसपी के निर्देश पर मंगलवार को पटना जंक्शन, पाटलिपुत्र, दानापुर, राजेंद्रनगर, पटना साहिब समेत अन्य रेलवे स्टेशनों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। पटना जंक्शन जीआरपी प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि चेकिंग के दौरान कुल 11 संदिग्ध पकड़े गये। इनके पास ट्रेन व प्लेटफार्म का कोई टिकट नहीं था। जंक्शन पर आने के बाबत वे कुछ स्पष्ट बता नहीं सके। ऐसे में सभी संदिग्धों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!