छठ पर्व के दौरान नदी और तालाब में डूबने से बिहार में कुल 6 लोगों की हो गई मौत

 

छठ पर्व के दौरान नदी और तालाब में डूबने से बिहार में कुल 6 लोगों की हो गई मौत

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

छठ पर्व के दौरान नदी और तालाब में डूबने से बिहार में कुल 6 लोगों की मौत हो गई. सबसे अधिक लोग वैशाली जिले में डूबे हैं. सभी लोग पर्व के दौरान नदी और तालाब गए थे.इस दौरान ही हादसा हुआ. छठ खत्म होने के बाद आपदा विभाग ने इसकी जानकारी दी है. आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से सूची जारी की गई है. सूची के अनुसार वैशाली में 3, नालंदा में 1, समस्तीपुर 1, बेगूसराय 1 की मौत डूबने से हो गई.

भागलपुर में 3 लापता

भागलपुर के बिहपुर थाना क्षेत्र के अमरी बिशनपुर घाट पर नहाने के दौरान तीन युवक पानी में डूब गए. तीनों लापता बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार 8 युवक गंगा स्नान के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान एक युवक डूबने लगा, उसी को बचाने के चक्कर में अन्य दो युवक भी पानी के तेज बहाव में डूब गए.पहले युवक की पहचान साहिबगंज दिलदारपुर निवासी भवेश कुमार के रूप में की गई है. वहीं दूसरा प्रवीण कुमार जो भारतीय सेना में है और तीसरा सोमेश कुमार बताये जा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि जब सोमेश पानी में डूब रहा था तो उसी को बचाने के लिए भवेश और प्रवीण ने पानी में छलांग लगा दी लेकिन पानी की तेज धार होने के कारण वह दोनों भी सोमेश के साथ पानी में बह गए

 

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की उम्र को लेकर विवाद शुरू हो गया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

: उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की उम्र को लेकर विवाद शुरू हो गया है. विवाद की शुरुआत चुनाव आयोग को सौंपे गए उनके 2005 से 2020 तक के हलफनामे में दिए गए उम्र संबंधी जानकारी को लेकर हुई है. दरअसल, 2005 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने चुनाव आयोग को जो हलफनामा सौंपा है उसमें उन्होंने अपनी उम्र 48 वर्ष बताई है.

वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव 2010 में उन्होंने चुनाव आयोग को जो हलफनामा सौंपा है उसमें उन्होंने अपनी उम्र 49 साल बताई है. जबकि 2015 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने चुनाव आयोग को जो हलफनामा सौंपा है उसमें उन्होंने अपनी उम्र 52 वर्ष बताई है. वहीं, इस बार के चुनाव में उन्होंने चुनाव आयोग को जो हलफनामा सौंपा है उसमें उन्होंने अपनी उम्र 64 वर्ष बताई है.

इस बात को लेकर विवाद है कि उपमुख्यमंत्री की उम्र कैसे 2005-2010 के बीच 1 साल, 2010-2015 के बीच 3 साल और 2015-2020 के बीच 8 साल बढ़ गई. उनकी ओर से की गई इस गड़बड़ी को लेकर अब सूबे की सियासत गरमा गई है. आरजेडी ने इस बात को लेकर उनपर हमला बोला है.

आरजेडी ने ट्वीट कर कहा, ” बिहार के उपमुख्यमंत्री अपनी उम्र में ही घोटाला एवं कमीशन के लिए ठेकेदारों को धमकाने और अपने सभी पारिवारिक सदस्यों को ठेकेदार बनाने में भी लिप्त हैं. पूरा कटिहार जानता है बिना कमीशन के ये क्षेत्र में कोई काम नहीं करते. अब इनके कारनामों से संपूर्ण बिहार परिचित होगा. ” बहरहाल, उम्र को लेकर उपमुख्यमंत्री की ओर से किए गए इस घोटाले पर सियासत जारी है. अब देखना यह है कि आगे यह सियासत क्या मोड़ लेती है.

 

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

सीवान:केंद्र सरकार की कुनीतियों व मजदूरों पर हो रहे अन्याय के खिलाफ 26 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल

Sun Nov 22 , 2020
सीवान:केंद्र सरकार की कुनीतियों व मजदूरों पर हो रहे अन्याय के खिलाफ 26 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल कॉंग्रेस सहित सभी विपक्षी दल शामिल होंगे हड़ताल को सफल बनाने में श्रीनारद मीडिया, प्रसेनजीत चौरसिया, सीवान (बिहार) भारत सरकार/केंद्र सरकार की कुनीतियों व मजदूर वर्ग के गरीब भाइयों पर हो रहे अन्याय […]

Breaking News

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!