*शार्टशर्किट से लगी भीषण आग, सात रिहायशी झोपड़ियों सहित लाखों का सामान जलकर राख

*शार्टशर्किट से लगी भीषण आग, सात रिहायशी झोपड़ियों सहित लाखों का सामान जलकर राख*

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

*श्रीनारद मीडिया / सुनील मिश्रा वाराणसी यूपी*

*वाराणसी* / चौबेपुर क्षेत्र के मुस्तफाबाद रेतापार में बीती रात को बिजली के शार्टशर्किट से बुझारत राजभर के सात रिहायशी झोपड़ी में भीषण आग लग गयी।इस आग से सभी झोपड़ियां और उसमें रखा घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात को बुझारत और उनके परिवार के लोग झोपड़ी में इलेक्ट्रिक पंखा चलाकर सोए थे। तभी शार्टशर्किट से पहले एक झोपड़ी में आग लगी और उसी से सटी पाँच झोपड़ियों में आग नें पकड़ लिया। आग की लपटों से कुछ ही दूरी पर एक और झोपड़ी थी उसमें भी आग पकड़ लिया।
आग की लटें और बुझारत के परिवार वालों के चिल्लाने से ग्रामीणों की आंख खुल गयी पर मौके पर उठती लपटों को देखकर किसी की हिम्मत आग बुझाने की नहीं। स्थानीय नौजवानों ने प्रयास किया परन्तु सभी झोपड़ियां जलकर राख हो गयी। झोपड़ी में घर गृहस्थी के सामान के साथ एक परचुन की दुकान भी थी वह भी जलकर राख हो गयी। झोंपड़ियों में लगी भीषण आग से तीन बकरीयाॅ व तीस मुर्गीयों की मौत हो गयी।
जानवरों को बचाने में पीड़ित भी झुलस गया। झोपड़ियों में दुकान का सारा समान रखा था। उसके साथ तीन चौकी, पाँच पंखा, कपड़ा, गेहूँ, चावल, दो साइकिल, पशुओं का चारा, पुआल, वर्तन,रजाई इत्यादि सामान जल कर राख हो गया। पीड़ित बुझारत खेती किसानी से परिवार चलाता हैऔर मकान नहीं होंने के कारण झोपड़ियां लगाकर रहता था। उसी झोपड़ी में एक परचुन की दुकान भी किया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!