मेरे साथ बहुत बुरा हुआ है- स्वाति मालीवाल

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ है- स्वाति मालीवाल

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

आप सांसद स्वाति मालीवाल ने लिखित शिकायत दी है

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

सीएम आवास पर कथित बदसलूकी के मामले में AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने आखिरकार लिखित शिकायत दे दी है. गुरुवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम स्वाति मालीवाल के आवास पर पहुंची थी. टीम वहां करीब 4 घंटे रही. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज किया है.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि मेरे साथ जो हुआ, वो बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं. जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, और ये बोला कि दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही हैं, भगवान उन्हें भी खुश रखे. उन्होंने कहा कि देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल ज़रूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं. बीजेपी वालों से ख़ास गुज़ारिश है कि इस घटना पर राजनीति न करें.

वहीं, दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने सोमवार (13 मई) का पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया. साथ ही ये भी बताया कि किन हालातों में उन्होंने PCR कॉल की, उसके बारे में भी पुलिस को बताया है. अब पुलिस ने स्वाति के बयानों के आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू की है.

स्वाति मालीवाल ने स्पेशल सेल के एडीशनल सीपी प्रमोद कुशवाह और एडीशनल DCP नार्थ अंजीता के सामने बयान दर्ज कराए हैं. मालीवाल के बयान के बाद पुलिस मामले में FIR भी दर्ज कर सकती है.

क्या है मामला

13 मई को पुलिस सूत्रों ने दावा किया था कि सीएम हाउस से दिल्ली पुलिस को पीसीआर कॉल आई थी. इसमें कॉलर ने कहा कि ‘मैं अभी सीएम के घर पर हूं. उन्होंने मुझे अपने पीए विभव कुमार से बुरी तरह पिटवाया है.’ फोन कॉल के बाद मालीवाल सोमवार सुबह ही सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन भी पहुंची थीं. लेकिन तब उन्होंने कोई लिखित शिकायत नहीं दी थी. तब वह बिना शिकायत दिए थाने से लौट गई थीं.

कथित बदसलूकी की बात सामने आने के बाद भी मालीवाल की तरफ से इसपर कोई बयान नहीं दिया गया है. हालांकि AAP सांसद संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल से बदसलूकी की बात कबूली थी.

संजय सिंह ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि ‘एक निंदनीय घटना हुई. स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं. जब वह ड्राइंग रूम में उनका इंतजार कर रही थीं तभी विभव कुमार ने उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया. सीएम ने मामले का संज्ञान लिया है और वह उचित कार्रवाई करेंगे.

बाद में बुधवार को संजय सिंह और DCW (दिल्ली महिला आयोग) की सदस्य वंदना भी स्वाति मालीवाल से मिलने उनके आवास पर गए थे. इसके बाद गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने विभव कुमार को नोटिस भेजा था. उनको 17 मई को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

मामले में बिभव कुमार के खिलाफ समन जारी किया गया। वहीं दिल्ली पुलिस की एक टीम मालीवाल के साथ बदसलूकी मामले में जानकारी जुटाने के लिए अरविंद केजरीवाल के आवास पर गई। पुलिस की एक टीम जानकारी के लिए मालीवाल के घर भी पहुंची। अभी आगे की कार्रवाई का जा रही है। इसी बीच राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने इस घटना पर ऐसा बयान दे दिया जिससे सोशल मीडिया पर उनकी किरकिरी हो रही है। बीजेपी ने सिब्बल के बयान को आड़ेहाथ लिया है। आम यूजर्स ने भी सिब्बल के बयान को लेकर उनको घेरा है।

भाजपा ने साधा केजरीवाल पर निशाना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले को लेकर चुप्पी साधने के लिए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक ‘गुंडे’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि केजरीवाल इस मामले में ‘मुख्य अपराधी’ हैं क्योंकि शिकायत के मुताबिक उनके सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल पर शारीरिक हमला किया था। भाटिया ने इसके लिए मालीवाल की ओर से दिल्ली पुलिस को फोन करके दर्ज की गई शिकायत का हवाला दिया। उन्होंने आगे कहा, ‘‘उनकी (केजरीवाल) चुप्पी बहुत कुछ कहती है। स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल… जो जमानत पर बाहर हैं….मुख्यमंत्री कम और गुंडे ज्यादा हो गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘एक महिला को पिटवाना और वह भी अपने पीए को निर्देश देकर…यह कोई छोटी-मोटी घटना नहीं है। इसकी तह में जाना होगा। पुलिस की विवेचना होनी चाहिए। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’’

अखिलेश यादव ने स्वाति मालीवाल के साथ मारपीटद के मुद्दे को बताया छोटा

लखनऊ यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के साथ लखनऊ पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया ने जब उनसे जब इस घटना के बारे में पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। आप सांसद संजय सिंह ने जवाब दिया कि उनकी पार्टी ने पहले ही इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। इसके बाद सिंह ने मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की शिकायत और प्रज्वल रेवन्ना मामले का हवाला देते हुए भाजपा पर पलटवार किया।

उन्होंने आगे कहा कि मालीवाल मुद्दे पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए क्योंकि ‘आप’ ने अपना रुख साफ कर दिया है। बता दें कि सिंह ने पहले इस घटना को स्वीकार किया था और कार्रवाई का वादा किया था। उन्होंने मालीवाल से उनके आवास पर मुलाकात भी की थी। वहीं अखिलेश यादव ने इस घटना को यह कहकर तवज्जो नहीं देने की कोशिश की कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। इससे बड़े कई मुद्दों पर बात करने की जरूरत है। स्वाति मालीवाल के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि यहां बात करने के लिए उससे भी बड़े मुद्दे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!