बिहार के हाजीपुर पुलिस लाइन में बार बालाओं के डांस पर एक्शन, 12 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज.

बिहार के हाजीपुर पुलिस लाइन में बार बालाओं के डांस पर एक्शन, 12 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

दरभंगा में भीख मांग गुजारा करने वाली शादीशुदा युवती से दुष्कर्म.

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बिहार की हाजीपुर पुलिस लाइन में बार बालाओं के डांस को लेकर पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी के आदेश पर सदर थाने में 12 पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस लाइन के मेजर के बयान के आधार पर यह एफआईआर दर्ज कराई गई है।

गौरतलब है कि महाशिवरात्रि के मौके पर हाजीपुर पुलिस लाइन में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भोजपुरी गानों पर बार बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए। उधर, पंडाल में पुलिसवाले आधी रात तक बार बालाओं के साथ झूमते रहे। कार्यक्रम में अधिकारियों की भी मौजूदगी रही। सूचना पर पहुंचे हाजीपुर के एसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। शुरुआती जांच के बाद एक दर्जन पुलिसकर्मियों के खिलाफ सदर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

डीजे बजाने पर लगी थी रोक, पुलिस लाइन में उड़ी नियमों की धज्जियां 
पुलिसवालों की यह हरकत तब सामने आई है जब जिले में डीजे बजाने पर रोक लगी हुई थी। पुलिसवालों ने खुद इस नियम की धज्जियां उड़ा दीं। पुलिसलाइन के संवेदनशील क्षेत्र माने जाने वाले शस्‍त्रागार के पास आधी रात तक न सिर्फ डीजे बजा बल्कि बार बालाओं के ठुमके भी लगे।

वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप 
पुलिस लाइन में आधी रात तक चले इस जश्‍न का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे एसपी ने रात में ही कार्यक्रम स्‍थल का जायजा लिया और जांच के आदेश दिए। शुक्रवार की दोपहर होते-होते एक दर्जन पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई।

बिहार में एक और हैवानियत की घटना घटी है। दरभंगा जिले में भीख मांगकर गुजारा करने वाली शादीशुदा महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है। घटना जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के बीसो बीघा गाछी में गुरुवार की है। पीड़िता 20 वर्षीया शादीशुदा युवती सीतामढ़ी जिले के सुप्पी थाना क्षेत्र के एक गांव की बतायी गई है।

घटना की सूचना मिलने पर महिला थाने की सअनि मीनू कुमारी मौके पर पहुंची। पुलिस को दिये बयान में पीड़िता ने कहा कि वह शादीशुदा है और भीख मांगकर गुजर-बसर करती है। गुरुवार को वह ऑटो से कमतौल भीख मांगने आयी थी। भीख मांगकर वह पैदल ही लौट रही थी। इसी बीच दिन के करीब साढ़े 11 बजे बीसो बीघा गाछी के पास तीन लड़के उसे पकड़कर जंगल के तरफ ले गये। वहां दो लड़कों ने उसे पकड़कर रखा और तीसरे ने उससे दुष्कर्म किया। वह किसी तरह उन दरिंदों के चंगुल से खुद को छुड़ाकर कमतौल-बसैठा एसएच-75 पर भागकर आयी और शोर मचाने लगी। उसकी आवाज सुनकर वहां काफी लोग जमा हो गये। सबने तीनों युवकों को भागते हुए देखा।

इसके बाद सूचना पर कमतौल थानाध्यक्ष सरवर आलम भी महिला पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। उपस्थित लोगों एवं दुकानदारों ने पुलिस को तीनों युवकों के नाम बताये। उनके अनुसार तीनों आरोपित कमतौल निवासी राहुल कुमार ठाकुर, अजीत कुमार और गौतम कुमार हैं। महिला थाने की पुलिस पीड़िता का बयान लेकर उसे मेडिकल जांच के लिए डीएमसीएच ले गयी। कमतौल थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही तीनों पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!