गजब  :  पुलिस ने पकड़ा तो निगल लिया सिमकार्ड, डॉक्टर ने साइबर अपराधी के पेट से निकाला सिम

गजब  :  पुलिस ने पकड़ा तो निगल लिया सिमकार्ड, डॉक्टर ने साइबर अपराधी के पेट से निकाला सिम

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

गिरिडीह जिला की पुलिस ने इस बार आधा दर्जन साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधी काफी शातिर हैं और लोगों के पास मातृत्व लाभ दिलवाने का झांसा देकर 6300 रुपया देने का लालच देते थे. इनके द्वारा पहले लोगों को फोन किया जाता था. फिर रिमोर्ट एक्सेस एप्प जैसे टीम व्यूअर, एनी डेस्क लोड करवाया जाता फिर इसी एप्प के माध्यम से लोगों को अपना निशाना बनाया जाता था.

यह जानकारी गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी है. एसपी ने बताया कि उन्हें यह सूचना मिली थी कि कुछ साइबर अपराधी गांडेय व बेंगाबाद में सक्रिय हैं और एक स्थान पर बैठकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. इस सूचना पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. टीम ने छापेमारी की और छह अपराधी को गिरफ्तार किया.

हालांकि एक अपराधी भागने में सफल रहा. अपराधी ने निगल लिया सिमकार्डः एसपी ने बताया कि पुलिस की टीम ने जब छापेमारी की तो भीम मंडल नामक अपराधी सिमकार्ड ही निगल गया. सिमकार्ड निगलने के बाद पुलिस की टीम ने डॉक्टर से परामर्श ली और चिकित्सक की मदद से सिमकार्ड को निकाला गया.इस तरह करते थे ठगीः एसपी टीपक कुमार शर्मा ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने साइबर ठगी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

इनलोगों ने बताया कि ये सभी मातृत्व लाभ, रैंडम नंबर पर सीरियल कॉल कर खुद को बिजली विभाग का अधिकारी बता कर बिजली काटने का भय दिखाकर, बिजली मित्र के माध्यम से लोगों का ई-वॉलेट नंबर जुगाड़ करने के बाद उन्हें फोन कर ठगी करते थे. इतना ही नहीं गर्लफ्रेंड व्हट्सएप एप्प, डाक पे एप के माध्यम से इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के ग्राहकों से भी ठगी करते थे.

इन अपराधियों की हुई गिरफ्तारीः पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मानसिंहडीह निवासी राहुल कुमार मंडल (पिता रंजीत मंडल), चंदन कुमार (पिता प्रदीप मंडल), मंडाडीह निवासी कृष्णा साव (पिता रीतलाल साव), गांडेय थाना इलाके के मरगोडीह निवासी भीम मंडल (पिता छत्रधारी मंडल), असानबोनी निवासी विनोद मंडल (पिता मोहन मंडल) और मुकेश मंडल (पिता विजय मंडल) शामिल हैं.

इनके पास से 27 मोबाइल फोन और 32 सिमकार्ड बरामद किया गया है. इस कार्रवाई में अहिल्यापुर के जोरासिमर निवासी राजेंद्र मंडल (पिता दुलार मंडल) फरार चल रहा है.लगातार होगी कार्रवाई-एसपीः गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले दो माह से साइबर अपराध के खिलाफ कार्रवाई लगातार की जा रही है. इस दौरान 57 अपराधी पकड़े गए हैं. इन अपराधियों द्वारा किए गए लाखों की ठगी का भी खुलासा हुआ है. एसपी ने बताया कि जिला को साइबर अपराधियों से मुक्त कराना पहली प्राथमिकता है.

यह भी पढ़े

बेखौफ अपराधियों ने महिला की गला रेतकर की हत्या, पुलिस पर लगाया पक्षपात करने का आरोप

सिर्फ 350 रु. के लिए हत्या ! गर्दन पर चाक़ू से 60 वार, 16 साल का लड़का गिरफ्तार

नवादा में पुलिस ने 18 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, कई राज्यों में लोन के नाम पर करते थे ठगी

पेट्रोल पंप लूटकांड में शामिल 3 अपराधी गिरफ्तार, देसी कट्‌टा समेत नगद बरामद

अपराध की योजना बना रहे 7 अपराधी गिरफ्तार, सीतामढ़ी पुलिस ने लोडेड हथियार के साथ दबोचा

Leave a Reply

error: Content is protected !!