आस पास की खबरें –  शराब पीकर एक युवक  अपनी मां तथा दो बहनों को मारपीट कर  कर दिया घायल

आस पास की खबरें –  शराब पीकर एक युवक  अपनी मां तथा दो बहनों को मारपीट कर  कर दिया घायल

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के सरेया अख्तियार गांव में शुक्रवार को शराब पीकर हंगामा कर रहे एक युवक ने घर जाने के लिए कहने पर अपनी मां तथा दो बहनों को मारपीट कर घायल कर दिया। घायल मां व बेटियों के इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन दोनों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस घायल मां व बेटी का बयान दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
बताया जाता है कि सरेया अख्तियार गांव निवासी गरजू साह का पुत्र संतोष कुमार शुक्रवार को शराब पीकर अपने घर के पास हंगामा कर रहा था। जिसे देखकर उसकी मां उमा देवी ने उसे घर जाने के लिए कहा। जिससे आक्रोशित युवक ने लाठी उठा कर अपनी मां को मारपीट कर उनका हाथ तोड़ दिया। इस बीच अपनी मां को बचाने पहुंचीं रंजू देवी तथा रूबी कुमारी को भी भाई ने लाठी से मारपीट कर घायल कर दिया। इस घटना के बाद लोगों ने घायल महिला तथा उनकी बेटियों के इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन तीनों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घायल मां व बेटियों का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

आग लगने से अफरातफरी मच गई

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:
गोपालगंज।शहर के जंगलिया वार्ड नंबर 15 मोहल्ले में इमामबाड़ा के समीप रखे गए खर-पतवार में आग लगने से अफरातफरी मच गई। हवा के कारण आग की तेज लपटों को देख लोग सहम गए। मोहल्ले के लोग अपने घरों से सिलेंडर समेत अन्य सामान निकालने लगे। वहीं आग पर काबू पाने के लिए लोग अपने घरों से बाल्टी में पानी लेकर बुझाने के लिए दौड़ पड़े। मोहल्ले के लोगों ने नगर इंस्पेक्टर व अग्निशमन पदाधिकारी को भी आग लगने की सूचना दी। सूचना मिलने के आधा घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड की टीम व स्थानीय लोगों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

दामाद ने अपने ही ससुर को चाकू घोंप कर  कर दिया गंभीर रूप से जख्मी

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।चमारीपट्टी गांव में शुक्रवार को एक दामाद ने अपने ही ससुर को चाकू घोंप कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। साथ ही अपने साले को भी लाठी-डंडा से हमला कर घायल कर दिया। घटना के संबंध में बताया गया है कि फुलवरिया गांव निवासी प्रभुदयाल साह की पुत्री दीपिका कुमारी की शादी पिछले तीन वर्ष पूर्व चमारीपट्टी गांव निवासी हरेराम गुप्ता के पुत्र अनूप कुमार गुप्ता के साथ हुई थी। शादी के बाद ससुराल वाले विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। इस दौरान कई बार गांव के लोगों ने पंचायत करायी। फिर भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। इसी बीच दीपिका के पति अनूप कुमार गुप्ता ने गोपालगंज कोर्ट में तलाक का मुकदमा दायर किया था। शुक्रवार को गोपालगंज कोर्ट से वापस लौटने के बाद विवाहिता के पिता प्रभुदयाल साह अपनी बेटी दीपिका को उसके ससुराल चमारीपट्टी छोड़ने के लिए गए थे। जहां उनके साथ उनका लड़का व शिक्षक संजीव कुमार गुप्ता भी साथ गया था। इस दौरान करीब 12 लोगों ने हमला कर दिया। जिसमें विवाहिता का भाई संजीव कुमार गुप्ता भी घायल हो गया। इस क्रम में उसके पॉकेट से ₹10 हजार रुपए व गले से सोने की चेन निकाल ली गई। वहीं दीपिका को भी मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय रेफरल अस्पताल फुलवरिया में भर्ती कराया गया। लेकिन विवाहिता के पिता की हालत नाजुक देखकर डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज के लिए रेफर कर दिया। घायल दीपिका के पिता ने मामले में विवाहिता के पति अनूप कुमार गुप्ता सहित 12 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मारपीट में चार महिलाएं गंभीर रूप से घायल

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।वाणी खजुरी गांव में आपसी विवाद में हुई मारपीट में चार महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं। चारों को कुचायकोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घायलों में शांति देवी, अंजू देवी, प्रीति कुमारी व अनु कुमारी शामिल हैं। मामले में शांति देवी के बयान पर गांव के ही चार लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

करंट लगने से एक महिला की मौत

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।बरौली थाने के मिलिकिया गांव में गुरुवार को करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई। मृतक गांव की खुशबुन नेशा थी। घटना के संबंध में बताया गया है कि वह अपने घर में पोछा लगा रही थी। इस दौरान घर में चल रहे स्टैंड पंखे के कटे हुए तार के चपेट में आ गई। कुछ ही देर बाद घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

शादी के 7 साल बाद प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने महम्मदपुर थाने के पकड़ी गांव के शिवपूजन महतो की पुत्री निर्मला देवी को शादी के 7 साल बाद प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। मामले में पीड़िता ने मांझागढ़ थाने के पुरैना गांव के अपने पति रामेश्वर महतो सहित नौ लोगों के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा किया है। मुकदमे में कहा गया है कि शादी के बाद उसे दो बच्चे पैदा हुए। लेकिन बाद में उसे मारपीट कर निकाल दिया गया।

अलग-अलग घटनाओं में तीन लोग घायल

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में आपसी विवाद में हुई मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में तीन लोग घायल हो गए। गरौली गांव में हुई मारपीट में सुशीला देवी व प्रतिमा देवी घायल हो गईं । जबकि शंकरपुर गांव के राजकुमार साह मारपीट की एक अन्य घटना में घायल हो गए। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में चल रहा है।

नदी में डूबने से एक अधेड़ लापता

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

सिवान।सिसवन थाना क्षेत्र के सरयू नदी के देवियां घाट के समीप शुक्रवार की सुबह नदी में डूबने से एक अधेड़ लापता हो गया। लापता अधेड़ सिसवन गांव का निवासी बदरी यादव (55) है। मिली जानकारी के अनुसार रोज की तरह शुक्रवार को बदरी नदी पार कर भैंस को चराने जा रहा थे। तभी वह गहरे पानी में डूब गया। सूचना पाकर सिसवन थानाध्यक्ष रामबालक यादव पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच एनडीआरएफ टीम को बुलाया। एनडीआरएफ एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से बदरी के शव की खोजबीन की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक अधेड़ का कोई सुराग नहीं मिला था। टीम के सदस्यों द्वारा खोजबीन जारी थी। इधर मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

मो. शहाबुद्दीन से जुड़े कुल चार सेशन मामलों की हुई सुनवाई

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

सिवान : मंडल कारा में गठित विशेष अदालत में शुक्रवार को मो. शहाबुद्दीन से जुड़े कुल चार सेशन मामलों की सुनवाई की गई। विशेष अदालत के विशेष न्यायाधीश वीके शुक्ला की अदालत में चार मामलों की सुनवाई हुई। राजीव रोशन हत्याकांड से जुड़े मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से एक गवाह विजय कुमार को रिकॉल करने के लिए आवेदन दिया गया। बचाव पक्ष ने उक्त आवेदन पर सुनवाई एवं जवाब हेतु समय का निवेदन किया, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। इसी अदालत में राजीव रोशन हत्याकांड से ही जुड़े दूसरे पूरक मामले अखलाक एवं चंदन के मामले में भी संक्षिप्त सुनवाई हुई। जेल के अंदर मारपीट से जुड़े आ‌र्म्स एक्ट के अंतर्गत मामले में एक सह अभियुक्त नन्हें सिंह की ओर से भादवि की धारा 317 के अंतर्गत आवेदन पड़ा था, जिसे अदालत ने अस्वीकार करते हुए अभियुक्त नन्हें मियां पर गिरफ्तारी वारंट निर्गत कर दिया। एक अन्य क्रिमिनल रिवीजन मामले में संक्षिप्त सुनवाई की गई। उधर विशेष न्यायिक दंडाधिकारी विजय कुमार मिश्र के अवकाश में रहने की वजह से तीन मामलों में सुनवाई नहीं हो सकी। अदालत में अभियोजन की ओर से सहायक लोक अभियोजक रघुवर सिंह, रामराज प्रसाद तथा बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता मो. मोबीन उपस्थित थे।

बाइक सवार के पास 2 लाख 10 हजार रुपये बरामद

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

सिवान।लोकसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में हो रहे वाहन जांच के दौरान पुलिस ने बाइक सवार के पास 2 लाख 10 हजार रुपये बरामद होने पर उसे ब्त कर लिया। थानाध्यक्ष रणधीर कुमार ने बताया कि कन्हौली के समीप शुक्रवार को स्टेट हाईवे 73 पर वाहन जांच की जा रही थी। तभी बाइक सवार बसाव नगरी के नंदलाल साह की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके बैग से 2 लाख 10 हजार रुपये बरामद हुए। आदर्श आचार संहिता के तहत पैसे को जब्त कर लिया गया। कागजात की मांग की गई है।

अरेराज में व्‍यवसाय में सफलता न मिलने पर  जहर खाकर किया आत्‍महत्‍या

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

मोतिहारी।अरेराज अनुमंडल के पहाड़पुर मेला के पास गुरुवार को जहर खाकर खुदकुशी करने वाला हार्डवेयर व्यवसायी अरेराज नगर पंचायत के वार्ड तीन के नंदकिशोर प्रसाद बैंक की नौकरी छोड़ व्यवसाय में अपना भाग्य आजमा रहा था। परन्तु व्यवसाय में भी उसे सफलता नहीं मिली और वह महाजन के कर्ज से दब गया। जिसके चलते उसे खुदकुशी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। नंदकिशोर प्रसाद ने दो शादियां की थी। पहली शादी से तीन पुत्र है। जिनमें बड़ा पुत्र मुन्ना कुमार मानसिक रुप से विक्षिप्त है। वही दो पुत्र सुनील कुमार टाइगर व बबलू कुमार बाला अरेराज में अपना अलग अलग व्यवसाय करते है। पहली पत्नी के मृत्यु के बाद व्यवसायी प्रसाद ने दूसरी शादी कर ली। जिससे एक पुत्री हुई। जिसे हाल ही में एयरहोस्टेज की नौकरी मिली है। व्यवसायी की पत्नी दिल्ली नोयडा में रहती है। पति के आत्म हत्या करने की खबर सुन दिल्ली से अरेराज के लिए चल दी है। इधर व्यवसायी के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। लोग जैसी मुंह वैसी बातें कह रहे थे।

लंबे समय से घर की जिम्मेदारी के बोझ तले दबे एक युवक नेकर ली खुदकुशी

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

अरियरी / शेखपुरा : लंबे समय से घर की जिम्मेदारी के बोझ तले दबे एक युवक ने गुरुवार की देर रात खुदकुशी कर ली. पहले उसने सल्फास की गोली खायी, फिर बेचैनी बढ़ने पर कमरे के पंखे से लटक कर फांसी लगा ली. घटना के समय परिवार के सभी सदस्य दूसरे कमरे में सो रहे थे. मृतक जमालपुर गांव निवासी यमुना केवट का 32 वर्षीय पुत्र किशोर चौधरी बताया जा रहा है. शादी के बाद से ही वह अरियरी थाने के देवपुरी गांव अपनी ससुराल में रह रहा था. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.    परिजनों ने बताया कि करीब 10 साल पहले किशोर चौधरी की शादी हुई थी. करीब पांच साल पहले किशोर के ससुर दुखन चौधरी ट्रेन से कट कर जान दे दी थी. ससुर की मौत के बाद पूरे परिवार का बोझ किशोर के कंधे पर आ गया. वह मजदूरी कर किसी तरह परिवार चला रहा था. पारिवारिक जिम्मेदारी और बीमारियों का खर्च झेलने में वह असमर्थ हो रहा था. किशोर चौधरी पर चार बच्चों के अलावा पत्नी, बूढ़ी मां और विधवा सास के भरण-पोषण की भी जिम्मेदारी थी. जानकारी के मुताबिक, किशोर चौधरी परेशानियों से उबरने के लिए अपना मकान बेचना चाहता था, परंतु सास और पत्नी अक्सर विरोध करती थी. इससे वह तनाव में रहता था. घटना के संबंध में किशोर की पत्नी बुधनी ने बताया कि पहले ही कर्ज के बोझ से दबे किशोर के घर जब चौथी संतान के रूप में तीसरी पुत्री ने जन्म लिया, तो वह पूरी तरह से विचलित हो गया. तीसरी पुत्री के जन्म पर भी उसने जान देने की कोशिश की थी. लेकिन, उसे कामयाबी नहीं मिल सकी. पिछले कुछ दिनों से कर्ज के दबाव की चिंता होती थी. लेकिन, किशोर परिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए रोज मजदूरी के लिए निकल जाता था. पिछले कुछ दिनों से वह लगातार काम पर जा रहा था. लेकिन, गुरुवार की रात अचानक किशोर ने आत्महत्या कर ली. किशोर को चार बच्चे हैं. इनमें सात वर्षीया पुत्री कोमल, पांच वर्षीय पुत्र अंकित, तीन वर्षीया पुत्री अर्चना एवं दो माह की पुत्री शामिल हैं.  बुधनी ने बताया कि सुबह जब नींद खुली, तो कमरे में टीवी बंद करने पहुंची. वहां पहुंचने पर पति को पंखे से लटकते देखा. इसके बाद धारदार हसुआ से फंदे की रस्सी काट कर पति के शव को नीचे किया और पानी छिड़क कर होश में लाने की कोशिश की. लेकिन, पति की मौत का अहसास होते ही वह बेजार हो रोने लगी. 80 वर्षीय मां रुकमा देवी बहू के रोने की आवाज सुन कर खुद को रोक नहीं सकी और जब वहां पहुंची, तो किशोर को मृत पाया. किशोर की मौत के बाद उसके छह सदस्यीय परिवार का सहारा छिन गया.

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

Chakari: माथे पर तिलक लगाने से कभी अकाल मृत्यु नही होती,स्त्री व पुरुष सभी को लगाना चाहिए तिलक:रजनीश शरण

Sat Apr 13 , 2019
Chakari: माथे पर तिलक लगाने से कभी अकाल मृत्यु नही होती,स्त्री व पुरुष सभी को लगाना चाहिए तिलक:रजनीश शरण भाजपा जिलाध्यक्ष,मठाधीश व बाबू ग्रुप ने प्रवचनकर्ता रजनीश शरण माल्यार्पण कर किया सम्मानित श्रीनारद मीडिया, प्रसेनजीत चौरसिया, रघुनाथपुर, सीवान (बिहार) रामनवमी के शुभ अवसर हिन्दू युवा संगठन चकरी द्वारा रामजानकी मन्दिर […]
error: Content is protected !!