बिहार के मंत्री एयरपोर्ट से बैरंग लौटाए गए,फूलन देवी का शहादत दिवस मनाने आए थे.

बिहार के मंत्री एयरपोर्ट से बैरंग लौटाए गए,फूलन देवी का शहादत दिवस मनाने आए थे.

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्‍क

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक दल तेजी से सक्रिय हो रहे हैं। रविवार को वाराणसी में पूर्व सांसद फूलन देवी का शहादत दिवस मनाने आए विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को होटल डी पेरिस में पुलिस ने नजरबंद कर दिया और होटल के इर्दगिर्द फोर्स तैनात कर दी गई। इसके साथ ही पार्टी के मुखिया मुकेश साहनी के स्वागत में शहर की सड़कों पर लगाए गए बैनर-पोस्टर को पुलिस ने जेसीबी की मदद से उतरवा दिया।

VIP के अध्यक्ष को एयरपोर्ट से लौटाया गया

WhatsApp Image 2020-07-09 at 15.09.10
18
website ads
WhatsApp Image 2021-09-05 at 20.22.19
WhatsApp Image 2021-09-15 at 09.07.56
3
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2020-07-09 at 15.09.10
18
website ads
WhatsApp Image 2021-09-05 at 20.22.19
WhatsApp Image 2021-09-15 at 09.07.56
3
previous arrow
next arrow

बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे बिहार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश साहनी को भी पुलिस ने वाराणसी नहीं जाने दिया। पुलिस का कहना था कि पार्टी की ओर से कार्यक्रम के आयोजन के लिए मांगी गई अनुमति को स्वीकार नहीं किया गया है, इसलिए यह कार्रवाई की गई है।

एयरपोर्ट पर लगभग सवा दो घंटे की हुज्जत के बाद 4:36 बजे मुकेश ने बाबतपुर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए उड़ान भरी। इस बीच VIP के कार्यकर्ताओं ने नजरबंद किए गए नेताओं और पार्टी अध्यक्ष को वाराणसी ने आने देने के विरोध में छावनी क्षेत्र में जमकर हंगामा किया। पुलिस की कार्रवाई की चेतावनी के बाद सभी शांत हुए।

VIP के बैनर-पोस्टर को जेसीबी की मदद से उतरवाती पुलिस।
VIP के बैनर-पोस्टर को जेसीबी की मदद से उतरवाती पुलिस।

कार्यक्रम में शामिल होकर करनी थी प्रेसवार्ता

बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री और VIP के अध्यक्ष मुकेश साहनी को वाराणसी में फूलन देवी के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होना था। इसके साथ ही दोपहर 3:30 बजे वाराणसी के छावनी क्षेत्र में उन्हें पत्रकारों से बातचीत करनी थी। उधर, छावनी क्षेत्र स्थित होटल डी पेरिस में ठहरे VIP के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष पप्पू चौहान ने कहा कि वह, पार्टी पदाधिकारी और कुछ कार्यकर्ता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के लिए रुके हुए हैं। हमने सारे बड़े कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने कहा कि होटल के साथ ही पुलिस ने एयरपोर्ट पर भी घेराबंदी कर रखी है। ‘ऐसा करके पुलिस न जाने क्या संदेश देना चाहती है। अनुमति न मिलने पर हमने अपना कार्यक्रम छोटा कर दिया है। इसके बावजूद हमें छोटा कार्यक्रम और प्रेस वार्ता की अनुमति नहीं दी जा रही है। हमारे पार्टी अध्यक्ष को बाबतपुर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया। हमारी मांग है कि हमारे जो भी लोग नजरबंद हैं उन्हें तत्काल छोड़ा जाए। हमारे अध्यक्ष के साथ पुलिस लोकतांत्रिक तरीके से पेश आए’।

22 जुलाई को फूलन देवी की प्रतिमा की गई थी जब्त

VIP के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामनगर क्षेत्र के सूजाबाद में पूर्व सांसद फूलन देवी की लोकार्पण रविवार को करने वाले थे। हालांकि इससे पहले ही बीती 22 जुलाई को पुलिस ने प्रतिमा को जब्त कर लिया था। पुलिस का कहना था कि बगैर प्रशासनिक अनुमति के प्रतिमा नहीं स्थापित करने दी जाएगी। इसे लेकर VIP के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने खासी नाराजगी जताई थी। बाद में पुलिस ने पार्टी पदाधिकारियों को प्रतिमा वापस कर दी थी तो वह उसे लेकर पटना चले गए थे।

उधर, एडीसीपी वरुणा जोन विनय कुमार सिंह ने बताया कि VIP के नेताओं के पास किसी भी आयोजन की प्रशासनिक अनुमति नहीं है। इस वजह से उन्हें समझाया गया है कि वे वीकेंड लॉकडाउन का पालन करें। वीकेंड लॉकडाउन और दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 का उल्लंघन होने पर पुलिस अपना काम करेगी।

Rajesh Pandey

Leave a Reply

Next Post

भाजपा दक्षिणी मंडल की कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्न

Sun Jul 25 , 2021
भाजपा दक्षिणी मंडल की कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्न श्रीनारद मीडिया, सीवान (बिहार): सीवान जिले के  बड़हरिया के दक्षिणी मंडल की कार्यसमिति की बैठक चौकीहसन के कुशवाहा टोला में सम्पन्न हुई । प्रभारी जिला कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह पटेल जी और पंचायत प्रकोष्ठ के जिला संयोजक दीनानाथ पटेल की उपस्थिति में […]
error: Content is protected !!