KIIT में मनाई गई छठ पूजा

KIIT में मनाई गई छठ पूजा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, भुवनेश्वर, (उड़ीसा):

संस्कृतियों की विविधता का जश्न मनाते हुए, KIIT स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर ने 19 नवंबर 2023 को छठ पूजा का आयोजन किया। बिहार में छठ पूजा एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है। लोग सूर्य देव की पूजा करते हैं और व्रत रखते हैं। उत्सव में प्रत्येक दिन संध्या अर्घ्य और प्रातः अर्घ पूजा शामिल होती है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर वरिष्ठ अधिवक्ता एवं बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा ने जश्न मनाया और छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने KIIT-DU के छात्रों को इस तरह के अवसर देने के लिए KIIT और KISS के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

अपने स्वागत भाषण में डॉ. सामंत ने छठ पूजा में उनकी अनुशासित भागीदारी के लिए छात्रों को भी धन्यवाद दिया। अन्य अतिथियों में हिमाचल प्रदेश से अधिवक्ता अमित बैद्य, राजस्थान से अधिवक्ता श्रीमाली और KIIT-DU के अतिरिक्त रजिस्ट्रार डॉ. श्याम सुंदर बेहुरा उपस्थित थे।

एक सुंदर आयोजन में फूलों और रंग की रंगोली ने कार्यक्रम की चमक और उल्लास को बढ़ा दिया था, साथ ही संगीत से पूजा को समर्पित गीत गाए थे। कैंपस 6 में भव्य स्तर पर संध्या अर्घ की पूजा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर, छात्रों ने प्रातः अर्घ पूजा का आयोजन किया जो सुबह 4 बजे शुरू हुई। समारोह पिछले दिन की तरह ही जारी रहा और उगते सूर्य को अर्घ दिया गया। इसके साथ ही छठ महापर्व सहित व्रत का समापन हो गया.

यह भी पढ़े

02 नफर शातिर वाहन चोर लंका पुलिस के शिकंजे में, कब्जे से चोरी की कुल 04 अदद मोटरसाइकिलें बरामद

श्री श्री 108 छठ पूजा जागरण समिति का हुआ उद्घाटन 

मशरक प्रखंड क्षेत्र  में उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ  छठ पर्व का हो गया समापन

सीवान जिला के टॉप टेन अपराधकर्मी गिरफ्तार

रघुनाथपुर : उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही संपन्न हो गया चार दिवसीय छठव्रत

उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ सम्पन्न हुआ छठ पूजा 2023।

सिवान बिहार: उगते सूर्य को अर्घ्य देकर संपन्न हुआ छठ महापर्व

Leave a Reply

error: Content is protected !!