मजहरुल हक डिग्री महाविद्यालय तरवारा में संविधान दिवस मनाया गया।

मजहरुल हक डिग्री महाविद्यालय तरवारा में संविधान दिवस मनाया गया।

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

सीवान के मजहरुल हक डिग्री महाविद्यालय तरवारा में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक छात्र छात्राओं द्वारा संविधान दिवस मनाया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रोफेसर अवधेश शर्मा ने डॉ भीम राव अम्बेडकर और स्वामी विवेकानंद जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया।कार्यक्रम का संचालन स्वयंसेवक प्रिंस कुमार ने किया।

प्रोफेसर शर्मा ने स्वयंसेवको को संबोधित करते हुए कहा कि देश के सभी नागरिक को संविधान की जानकारी होनी चाहिए।सभी को कानून कि भी जानकारी होनी चाहिए।तभी हम सभी अपने अधिकार और कर्तव्य को समझ सकते है।प्रोफेसर शर्मा ने कहा कि युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की मंशा भी यही हैकी समाज के हर वर्ग तक संविधान का उद्देश्य पहुँचे।इसलिए राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको को माध्यम बनाया गया है।

अब स्वयंसेवको की ये बशूट बड़ी जबाबदेही है कि वे संविधान को समझे और लोगो को भी जागरूक करें, तभी संविधान दिवस मनाने का उद्देश्य पूरा होगा।उद्देश्य कि पूर्ति के लिए हम सब को संकल्प लेना होगा।स्वयंसेवक प्रिंस कुमार ने भी स्वयंसेवसको को उनके कर्तव्य और कार्यों के संबंध में जानकारी दिया।प्रिंस कुमार के नेतृत्व में भारत के संविधान उद्देशिका का सभी स्वयंसेवको ने संकल्प लिया।

कार्यक्रम में स्वयंसेवक रूपेश कुमार,सोनू शर्मा,करुणा कुमारी,सपना पांडेय,पारुल कुमारी,लक्ष्मी कुमारी,संध्या कुमारी,मनीषा कुमारी,उमा कुमारी,मोहनी कुमारी,आदित्य कुमारी,कुंती कुमारी,चंदा कुमारी सहित अन्य स्वयंसेवक छात्र छात्राये उपस्थित थे।

Rajesh Pandey

Leave a Reply

Next Post

कोरोना काल में मधुमेह रोगियों को विशेष एहतियात बरतने की जरूरत: डॉ. एचसी प्रसाद

Thu Nov 26 , 2020
कोरोना काल में मधुमेह रोगियों को विशेष एहतियात बरतने की जरूरत: डॉ. एचसी प्रसाद • सदर अस्पताल में जांच सह चिकित्सकीय परामर्श शिविर आयोजित • एक सप्ताह तक चलेगा शिविर • अंतर्राष्ट्रीय मधुमेह दिवस के अवसर पर किया जा रहा है आयोजन श्रीनारद मीडिया‚ पंकज मिश्रा‚ छपरा (बिहार) छपरा। जिले […]
error: Content is protected !!