छठ पर्व के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

छठ पर्व के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

श्रीनारद मीडिया‚ सचिन पांडेय‚ मांझी‚ सारण (बिहार):

सारण जिले के मांझी प्रखंड क्षेत्र के मटियार पंचायत अंतर्गत खजुह्टी गांव में लोक आस्था के महापर्व छठ व्रत की अगले संध्या पर संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यकम में छपरा और सिवान के भोजपुरी के दो मशहूर गायक अजीत हलचल तथा अभिषेक तिवारी ने भाग लिया। गायक अजित हलचल ने निमिया लगईलु असनवा जैसे भक्ति गीतों से कार्यकम की सुरुआत की तो अभिषेक तिवारी द्वारा गाए गए लागल बा लग्नवा पूरा दा अरमानवा ,केहू नईखे बलवान ऐ हनुमान जइसन जैसे गीतों पे दे रात तक लोग खूब झूमे।
इसके पहले मटियार पंचायत के मुखिया पति व सामाजिक कार्यकर्ता जयप्रकाश महतो द्वारा आए हुए दोनों कलाकारों सहित कार्यकम के आयोजन कर्ताओ को अंग वस्त्र एवं माला पहना कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर जयप्रकाश महतो ने कहा कि लोक आस्था का महापर्व बिहार और यूपी में खासकर सबसे ज्यादा मनाया जाता है इसमें सभी प्रशासनिक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, नौजवान साथी, बुद्धिजीवि व्यक्तियों के द्वारा इस पर्व को मनाने में अपना सहयोग एवं बहुमूल्य समय देकर छठ पर्व को मनाने में सराहनीय योगदान रहा तथा यह व्रत पुत्र प्राप्ति के लिए खासकर हमारी माताएं बहने करती हैं। हिंदू धर्म के अलावा और धर्म को मानने वाले लोग भी अब इस व्रत को कर रहे हैं। यह अपने आप में एक अलग मिशाल है। तमाम लोगो को सहयोग करने के लिए हृदय से आभार प्रकट किए एवं बिहार से लेकर देश तक कोने-कोने में छठ पूजा व्रतियों को शुभकामनाये एवं बधाई दिए ।वही सुमन प्रशाद ने पंचायत के विकास का मुदा मंच से उठते हुए पंचायती राजनीति को गर्म कर दिया।इस मौके पर तबलावादक प्रिंस कुमार, सोनू पाण्डेय,धनंजय ठाकुर,पवन माली, विश्वजीत पाण्डेय, प्रकाश बिन, रामजी बिन, भागीरथी बिन, मालिक बिन,सियाराम बिन,संतोष साह, सहित हजारों संख्या में ग्रामीण लोग मौजूद रहे।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

महावीर मंदिर के प्रांगण में 24 घंटे का अखंड अष्टयाम शुरू

Sun Nov 22 , 2020
महावीर मंदिर के प्रांगण में 24 घंटे का अखंड अष्टयाम शुरू श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण् (बिहार)   सारण जिले के मशरक प्रखंड क्षेत्र के कवलपुरा पंचायत के बहादुरपुर गांव के नागेश्वर उच्च विद्यालय अवस्थित महावीर मंदिर के प्रांगण में ग्रामीणों के सहयोग से 24 घंटे का अखंड अष्टयाम […]
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!