गृह विभाग के आदेश पर दो डीएसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई

गृह विभाग के आदेश पर दो डीएसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

पटना से  दो डीएसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई की गई है. गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मधुबनी डीएसपी कामिनी बाला और कटिहार जिले के सदर डीएसपी अनिल कुमार के ऊपर विभागीय कार्रवाई की गई है. काम में लापरवाही बरतने को लेकर इन अधिकारियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की गई है.

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक काम में लापरवाही बरतने को लेकर दोनों डीएसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई की गई है. मधुबनी डीएसपी कामिनी बाला के ऊपर बाबूबरही थाना के कांड संख्या 75/18 और 85/18 के पर्यवेक्षण में गलतियों के लिए कार्रवाई की गई है. विभाग ने डीएसपी से जवाब मांगा था. जिसे अस्वीकार किया गया है. उनके काम में लापरवाही बरतने को लेकर कड़ी कार्रवाई की गई है. डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी को संचालन पदाधिकारी और मधुबनी डीएसपी सतीश चंद्र मिश्रा को नियुक्त किया गया है.

कटिहार के सदर डीएसपी अनिल कुमार को भी काम में लापरवाह बरतने के लिए कार्रवाई की गई है. विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मई 2018 में 935 विशेष प्रतिवेदित कांड लंबित थे. जो एक साल बाद बढ़कर 1015 हो गए. इनके इलाके में लगभग 75 कांड जांच के लिए लंबित हैं. विभाग की ओर से जवाब मांगे जाने के बाद जो जवाब दिया गया. उसे विभाग ने अस्वीकृत कर दिया है. इनके लिए डीआईजी सुजीत कुमार को संचालन पदाधिकारी और कटिहार ASP हरी मोहन शुक्ला को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्त किया गया है.

Leave a Reply