लखीसराय में बरात से लौट रहे आठ लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोग हुए घायल

लखीसराय में बरात से लौट रहे आठ लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोग हुए घायल

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

बिहार के लखीसराय में देर रात हलसी थाना क्षेत्र के हलसी बाजार के समीप हुए दर्दनाक सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में कई लोग घायल भी हो गए हैं। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने हलसी बाजार स्थित अंबेडकर चौक के समीप मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया।

अनियंत्रित ट्रक ने पहले बिजली के खंभे को अपने चपेट में लिया, उसके बाद बारातियों को रौंद दिया

मौके पर पहुंचे एसपी मनीष कुमार, एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह और भारी संख्या में पुलिस लोगों को समझाने-बुझाने में जुटी है। घटना के सम्बंध में बताया जाता है,  कि हलसी बाजार में नकट मांझी के पोती की शादी थी। बारात नगर थाना क्षेत्र के गढ़ीविशनपुर गांव से आयी हुई थी।  पूरे समारोह के दौरान काफी खुशी का माहौल था।  अचानक लखीसराय की तरफ से आ रही एक अनियंत्रित ट्रक ने पहले बिजली के खंभे को अपने चपेट में लिया, उसके बाद बारातियों को रौंद दिया।

* घायलों का  इलाज सदर अस्पताल और हलसी पीएचसी में चल रहा है*

इस घटना में तीन बारात और पांच लड़की पक्ष के लोगों की मौत हो गई। मृतको में मंजीत कुमार, नकट मांझी, मुस्कान कुमारी, उमेश मांझी, राजीव मांझी, धनराज मांझी, शंभू मांझी और गोरे मांझी शामिल हैं।  इसके अलावे घायलों में करकू मांझी, सन्नू मांझी, रितिक मांझी, कर्पूरी मांझी, मतरू मांझी सहित कई लोगों का इलाज सदर अस्पताल और हलसी पीएचसी में चल रहा है। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ट्रक को जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वही इस घटना को लेकर पूरे गांव का माहौल गमगीन है,  खुशी का माहौल गम में बदल गया है

 

लखीसराय सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत से मुख्यमंत्री मर्माहत,

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के मांझी टोला में अनियंत्रित वाहन से हुये सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है,  एवं पीडि़त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है।

प्रत्येक मृतक के आश्रित को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत हुये लोगों के परिवार को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईष्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुये लोगों के समुचित इलाज का निर्देष दिया है।  मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

Leave a Reply