विजयीपुर में चौमुखा पैक्स का चुनाव स्थगित व नाम वापसी के अंतिम दिन 9 अध्यक्ष पदों ने वापस लिया अपना नया

विजयीपुर में चौमुखा पैक्स का चुनाव स्थगित व नाम वापसी के अंतिम दिन 9 अध्यक्ष पदों ने वापस लिया अपना नया

विजयीपुर । संग्राम ओझा”भावेश”

विजयीपुर में पैक्स चुनाव में नाम वापसी के अंतिम दिन मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए 9लोगो ने तो कार्यकारणी पद से 10 प्रत्यासियों ने अपना-अपना नाम वापस ले लिया. बताया जाता है कि नमांकन के दौरान अध्यक्ष पद पर50और कार्यकारणी के लिए 139प्रत्यासियों ने अपना नमांकन किया था. जिन लोगों ने अपना नाम वापस लिया उनमे से मुसेहरी से नागेन्द्र राय, जगदीशपुर से गोरखनाथ यादव एवं सुदामी देवी, बेलवा से प्रिती देवी तथा सिंह वाहिनी पांडे और पगरा से आनन्द यादव व कृष्णा यादव तथा खीरीडी़ह से दो अध्यक्ष पद से नाम वापस लेने से सभी 13पैक्सो के लिए कुल 41 प्रत्यासी शेष रह गये है जिनके भाग्य का फैसला 17दिसम्बर को होग. वही कार्यकारणी के लिए कुल 139 लोगों ने अपना अपना नमांकन दाखिल किया था. जिसमे 10लोगों ने अपना नाम वापस कर लिया है.
वही अहियापुर तथा सरूपाई पैक्स के अध्यक्ष पद के लिए एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया है. इसलिए दोनों पैक्स में निर्विरोध निर्वाचन है.

चौमुखा पैक्स का चुनाव स्थगित
प्रखंड के चौमुखा पैक्स का चुनाव स्थगित कर दिया गया है. प्रखंड सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सरोज कुमार ने बताया कि चौमुखा पैक्स में कोरम पूरा नहीं करने के कारण चौमुखा पैक्स का चुनाव स्थगित कर दिया गया है क्योंकि पैक्स के कार्यकारिणी के सदस्यों मात्र पांच ही नामांकन दाखिल किया था. प्राधिकार के नियम के अनुसार एक पैक्स को कम से कम 6 सदस्य का रहना अनिवार्य है.जो चौमुखा पैक्स में नहीं हो सका और सदस्यों का पद रिक्त रह गया. अतः प्राधिकार के नियम के अनुसार चौमुखा पैक्स का चुनाव अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया.

निराला ओझा ( ब्यूराे ) गोपालगंज

Leave a Reply

Next Post

मानव अधिकार दिवस के अवसर पर विजयीपुर में माले ने किया विरोध प्रदर्शन

Tue Dec 10 , 2019
मानव अधिकार दिवस के अवसर पर विजयीपुर में माले ने किया विरोध प्रदर्शन विजयीपुर । संग्राम ओझा”भावेश” मानव अधिकार दिवस के अवसर पर नागरिक संशोधन विल एनआरसी वापसी की मांग को लेकर भाकपा माले के सदस्यों ने विजयीपुर में विरोध प्रदर्शन किया। इन्नौस के जिला अध्यक्ष जितेंद्र पासवान के नेतृत्व […]

Breaking News

error: Content is protected !!