NDRF के डीआईजी आलोक कुमार सिंह के पिता का निधन, रीति रिवाज से हुआ पार्थिव शरीर का दाह संस्कार

NDRF के डीआईजी आलोक कुमार सिंह के पिता का निधन, रीति रिवाज से हुआ पार्थिव शरीर का दाह संस्कार

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

 

वाराणसी / एनडीआरएफ डीआईजी आलोक कुमार सिंह के पिता सुरेंद्र प्रताप सिंह का आज सुबह लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। उनके पार्थिव शरीर का मणिकर्णिका घाट पर धार्मिक रीति रिवाज के साथ दाह संस्कार किया गया। इस दौरान उनके परिवार जन, परिचित और वाहिनी के कार्मिक मौजूद रहे।एनडीआरएफ डीआईजी आलोक कुमार सिंह के पिता सुरेंद्र प्रताप सिंह का आज सुबह निधन हो गया। इससे पूरी वाहिनी शोकाकुल है। उनके निवास स्थान काशी एनक्लेव पर लोगों का श्रद्धा सुमन अर्पित करने को जमावड़ा लगा रहा। उनके पार्थिव शरीर का मणिकर्णिका घाट पर धार्मिक रीति रिवाज के साथ दाह संस्कार किया गया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और अपने पास स्थान दें, इसी की कामना करते उनके परिवार जन, परिचित और वाहिनी के कार्मिक मौजूद रहे।सुरेंद्र प्रताप सिंह ट्रैप शूटिंग के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी थे और अपने जीवन काल में स्वामी चिन्मयानंद मिशन से जुड़े रहे। देश-विदेश में सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी प्रखर भूमिका निभाई।
वे अपने आप को प्रकृति के बहुत निकट पाते थे, उसके संरक्षण के लिए उन्होंने सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं के साथ अपनी जायदाद के एक बड़े भूभाग पर वृक्षारोपण किया और लोगों को इसके लिए प्रेरित भी करते रहे।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

वाराणसी में 12 साल की बच्ची से बहला-फुसला कर गन्दा काम करने की कोशिश कर रहा लेखपाल गिरफ्तार

Sat Jan 16 , 2021
वाराणसी में 12 साल की बच्ची से बहला-फुसला कर गन्दा काम करने की कोशिश कर रहा लेखपाल गिरफ्तार श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)   वाराणसी / जिले के हुकुलगंज क्षेत्र में 12 साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने की कोशिश में लेखपाल को गिरफ्तार […]
error: Content is protected !!