सूरज हत्या की जांच के लिए फोरेंसिक टीम पहुंची नवलपुर

सूरज हत्या की जांच के लिए फोरेंसिक टीम पहुंची नवलपुर
* मृतक के पिता के बयान पर बड़हरिया थाना में तीन युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

 

सीवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के नवलपुर दलितबस्ती के 16 वर्षीय सूरज कुमार की हत्या के मामले में पुलिस ने चुनौती के रुप में लिया है। विदित हो कि शुक्रवार की रात हुई सूरज कुमार की हत्या की जांच करने फोरेंसिक टीम ने रविवार को नवलपुर स्थित घटनास्थल पर पहुंचकर सबूतों को एकत्रित किया,जिसे फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में जांच की जायेगी।वहीं मृतक सूरज कुमार राम के पिता गौरीशंकर राम के आवेदन पर बड़हरिया थाना कांड संख्या 339/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी।रविवार को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी में तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। सूरज हत्याकांड के दो नामजद अभियुक्तों बलींद्र राम और अमरजीत राम को पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है ।
विदित हो कि शुक्रवार को महापर्व छठ की रात्रि नवलपुर दलित बस्ती के गौरीशंकर राम के 16 वर्षीय पुत्र सूरज राम की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। जिससे नवलपुर और आसपास के गांवों में सनसनी फैल गयी और इस मामले में शनिवार को पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। नवलपुर गांव के दो लोग को गिरफ्तार करके पुलिस थाने में लेकर पूछताछ के बाद मामले को सत्यापित करने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और एक तीसरे आरोपी के गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छपमारी कर रही है। सूरज राम की हत्या की प्राथमिकी मृतक के पिता गौरी शंकर राम के आवेदन पर रविवार को बड़हरिया थाना में कांड संख्या 339/20 दर्ज किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में नवलपुर गांव निवासी बिगन राम के पुत्र बलींद्र राम और छोटे लाल राम के पुत्र अमरजीत राम और थाना क्षेत्र के भलुआ गांव निवासी संजय मिश्रा के पुत्र सूरज कुमार मिश्रा उर्फ नीतीश मिश्रा को हत्या करने का मुख्य आरोपी बनाया गया है। पुलिस तीसरे हत्या आरोपी सूरज कुमार मिश्रा उर्फ नीतीश मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छपमारी कर रही है । तीसरा आरोपी हत्या के बाद से फरार है जिसकी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इस मामले में थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि बहुत जल्द तीसरा हत्या का नामजद आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जायेगी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि सूरज की हत्या में हो सकता है कि इन नामजद अभियुक्तों के अलावा और भी लोग सम्मिलित हों। उन्होंने कहा कि पुलिस तमाम पहलुओं पर विवेचना कर रही है।
सूरज राम की हत्या के मामले में मुजफ्फरपुर से फॉरेंसिक लैब की टीम ने रविवार को थाना क्षेत्र के घटनास्थल नवलपुर गांव स्थित चंवर में घटनास्थल का मुआयना किया। फोरेंसिक जांच टीम में एक महिला भी शामिल थी । फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से मृत सूरज के खून के नमूने, पांवों के निशान सहित कई चीजों का नमूना लिया और बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया । फोरेंसिक जांच टीम ने घटना स्थल से लिये गये सभी नमूनों को अपने साथ लेकर चली गयी । साथ ही,टीम एक हत्यारोपी की खून से सनी शर्ट और जींस पैंट भी जांच के लिए लेती गयी है। टीम ने घटनास्थल से मृतक के जूतों को भी देखा जहां से मृतक का जूता बरामद हुआ था। वहां भी टीम गई और मृतक के परिजनों से पूछताछ करने के बाद टीम वापस मुजफ्फरपुर लौट गई। इस सबंध में थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि फॉरेंसिक लैब की टीम आई थी और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद वह चली गई। फॉरेंसिक टीम अपना रिपोर्ट देगी। सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल करने के बाद मामले का गहनता से अनुसंधान किया जाएगा। बहरहाल, फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट आने पर मामले का उद्भेदन आसानी से हो पायेगा।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

लोगों ने पीसीसी सड़क बनाने को ले मुखिया से किया मांग

Sun Nov 22 , 2020
लोगों ने पीसीसी सड़क बनाने को ले मुखिया से किया मांग श्रीनारद मीडिया‚  कुमार आशीष, हसनपुरा‚ सीवान (बिहार)   सीवान प्रखंड के हसनपुरा प्रखंड के  पकड़ी पंचायत के वार्ड संख्या एक मेरही गांव के दर्जनों लोगों ने मुखिया के पास आवेदन देकर पीसीसी सड़क बनाने की मांग की है। ग्रामीण […]
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!