लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर  प्रखंड प्रशासन कमर कसा : बीडीओ अरविंद

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर  प्रखंड प्रशासन कमर कसा : बीडीओ अरविंद

प्रखंड में 12 सेक्टर बनाये गए तथा सभी पर अधिकारी तैनात
श्रीनारद मीडिया, मनोज तिवारी, जलालपुर, सारण (बिहार):

जलालपुर। प्रखंड के कुल 126 मतदान केंद्रों को 12 सेक्टर में बांटा गया है तथासभी सेक्टरों पर अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है । यह जानकारी देते हुए बीडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों को मूलभूत सुविधाओं के उपलब्धता के लिए प्रखंड कर्मियों के अलावा सभी विद्यालयों की जिम्मेवारी बीईओ लालन महतो को दी गई है जिन्होंने बिजली जेई से लगातार संपर्क में रहकर बिजली से बंचित बूथो को दो दिन में बिजली युक्त हो जाने का आश्वासन दिए हैं। बीडीओ अरविंद ने बताया कि सेक्टरों से प्राप्त जांच रिपोर्ट के मुताबिक सभी बूथों पर रैम्प,पेयजल, शौचालय, बिजली तथा सेड मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि सभी पदाधिकारी प्रत्येक बूथों पर जकर जांच कर रहे है तथा जांच प्रतिवेदन में किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी जाती हैं एवं कार्य पूरा कराया जाता है।

# चुनाव कर्मियों के भोजन बनाने एवं परोसने की जिम्मेवारी विद्यालय रसोइयों की होगी।

चुनाव के दिन मतदानकर्मियों के भोजन बनाने एवं परोसने की जिम्मेवारी विद्यालय के रसोइयों की होगी । इसके लिए प्रखंड के कार्यरत 6 सीआरसीसी को इसके लिए तैनात किया गया है । एक सीआरसीसी को दो सेक्टर दिया गया है जो सभी संबंधित रसोइयों इसके बारे में सूचित कर उसकी सूची कार्यालय को देंगे। वही सभी सीआरसीसी को आवश्यक जानकारी बीईओ लालन महतो समय समय पर लेटे रहेंगे।

# सभी मतदान केंद्रों पर ईपिक वितरित।

बीडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सभी बीएलओ को शख्त निर्देश दिया गया है कि चुनाव तक किसी का मोबाईल फोन बंद नही होना चाहिए । वही जिला से प्राप्त कुल 1488 ईपिक का वितरण बीएलओ के माध्यम से वितरित कर दिया गया है।

Leave a Reply