पति-पत्नी में नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े! बेडरुम में रखें ये 5 चीजें

पति-पत्नी में नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े! बेडरुम में रखें ये 5 चीजें

श्रीनारद मीडिया‚  सेंट्रल डेस्क:

शादी के बाद हर कोई अपने रिश्ते में प्यार बरकरार रखने की कोशिश करता है। सभी अपना रिश्ता मधुरता से निभाना चाहते है लेकिन बीजी लाइफ स्टाइल के चलते पार्टनर्स का एक- दूसरे को ज्यादा समय न देना झगड़े, तकरार का कारण बनता है। ऐसे में अगर आप भी अपने रिलेशनशिप में प्यार को बनाए रखना चाहते है तो आप फेंगशुई के कुछ सरल से उपायों को अपना सकते हैं। जिससे आपका रिश्ता सुखी और आनंद के साथ बीतेगा…

 

डबल हैप्पीनेस सिंबल

प्यार का प्रतीक माना जाने वाला डबल हैप्पीनेस सिंबल खासतौर पर नए दंपति के रूम में रखना चाहिए। इससे उनका रिश्ता मजबूत होता है। इसे मुख्य रुप से लाल रंग का लेना चाहिए। किसी और रंग के सिंबल को फेंगशुई में अच्छा नहीं माना जाता है। डबल हैप्पीनेस सिंबल किसी भी पशु-पक्षी या फिर मछली का हो सकता है।

shrinarad media

स्फटिक सिंबल

स्फटिक सिंबल यानि किसी भी तरह के स्टफिंग Toys को बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। ऐसा करने से संबंधों में मधुरता बरकरार रहती है। यह पार्नटर्स में होने वाले मतभेद हटाकर प्यार बढ़ाने में मदद करते है।

shrinarad media

लव बर्डस

फेंगशुई के अनुसार लव बर्ड्स और मैंडरिन डक को प्यार का प्रतीक माना जाता है। इसे घर में रखने से सभी में प्यार बरकरार रहता है। इसे रखने से पहले ध्यान दें कि इन्हें हमेशा दो के जोड़े में ही घर पर रखना चाहिए। साथ ही पिंजरे में कैद नहीं बल्कि उड़ते हुए पंछी की तस्वीर को घर और बेडरूम की दीवारों पर लगाए।

Image result for love birds" shrinarad media

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल

वैसे तो बेडरूम में शीशा नहीं होना चाहिए। अगर रखना है तो उसे बेड के सामने रखने से बचें। ऐसा करने से आइने से निकलने वाली नेगेटिव एनर्जी घर- परिवार में झगड़े होने का कारण बनता है। तो जितना जल्दी हो सके इसे कमरे से हटवा दें या रात को सोने से पहले शीशे, टीवी आदि चीजों को कवर करके सोए।

फैमिली फोटोग्राफ

घर के सदस्यों और पार्टनर के साथ मुस्कुराते हुए फैमिली फोटोग्राफ्स घर और कमरे की दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार पर लगाए। ऐसा करने से घर में प्यार भरा माहौल बना रहेगा। अगर पार्टनर के साथ झगड़े हो रहें है तो वो खत्म हो प्यार बढ़ेगा।

Image result for family photography",

Leave a Reply