पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्‍या 87 हुई.

पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्‍या 87 हुई.

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 87 हो गई है। शनिवार को 38 और लोगों की मौत हो गई। इनमें से 34 तरनतारन, एक अमृतसर और तीन बटाला के रहने वाले थे। इस मामले में पंजाब सरकार ने लापरवाही बरतने वाले सात एक्साइज और छह पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पंजाब पुलिस ने शनिवार को प्रदेश में करीब 100 जगह छापामारी कर जहरीली शराब के लिए अल्कोहल सप्लाई वाले नेटवर्क को ब्रेक कर दिया है।

तरनतारन में 64, अमृतसर में 12 और बटाला में 11 की मौत

शराब बनाने के लिए अल्कोहल जिला पटियाला के ढाबों से तरनतारन पहुंचाया जाता था। तीन ढाबों को सील कर दिया गया है। पटियाला, अमृतसर, गुरदासपुर और तरनतारन में छापामारी करके कुल 17 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार बटाला की महिला किंगपिन दर्शन रानी ऊर्फ फौजण सहित तरनतारन के गांव देओ के रहने वाले एक अन्य आरोपित बेरी को नकली शराब की आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं पंजाब – हरियाणा सीमा पर शंभू बैरियर, राजपुरा और पटियाला के गांवों में ढाबों से बड़ी मात्रा में लाहन जब्त किया गया है। इस मामले में अभी खई और गिरफ्तारियां होनी बाकी हैैं।

पुलिस ने 100 जगह की छापामारी, 17 लोगों को किया गिरफ्तार, अब तक कुल 25 गिरफ्तार

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने आरोपितों के काम करने के काम करने के तरीके के बारे में बताया कि शराब फैक्टियों को जाने वाले अल्कोहल और स्प्रिट को राजपुरा के समीप स्थिति ढाबों पर उतारा जाता था। इसके बाद इसकी सप्लाई अमृतसर और तरनतारन में की जाती थी। बनूड़ के पास पिछले दिनों पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री के मामले में आरोपित भिंदा और बनूड़ के पास एक गांव में रहने वाला बिट्टू इस काम में शामिल था। उनके द्वारा अल्कोहल की आपूर्ति तरनतारन और आसपास के क्षेत्र में शराब बनाने वाले लोगों को की जा रही थी।

झिलमिल ढाबे सहित तीन ढाबे किए गए सील

शंभू के झिलमिल ढाबा, बनूड़ के ग्रीन ढाबा और राजपुरा के छिंदा ढाबा को सील कर दिया गया है। झिलमिल ढाबा में 200 लीटर लाहन बरामद किया गया। ढाबे के प्रबंधक नरिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और ढाबा मालिक हरजीत सिंह को भी नामजद किया गया है। इसके अलावा राजपुरा-चंडीगढ़ मार्ग पर स्थित बनूड़ में ग्रीन ढाबा से 200 लीटर डीजल जैसे तरल पदार्थ के चार-पांच छोटे कंटेनर बरामद कर ढाबा मालिक गुरजंट सिंह, एक अन्य मुलतानी ढाबे के मालिक नरेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

तरनतारन पुलिस को वांछित आजाद ट्रांसपोर्ट के मालिक प्रेम सिंह और भिंदा को भी राजपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दो अन्य आरोपितों परमिंदर सिंह से 150 लीटर और बलजीत सिंह से 200 लीटर लाहन बरामद किया गया है।

Leave a Reply