IPL 2021 और ऑनलाइन सट्टेबाजी में वृद्धि

2020 खेल उद्योग के लिए एक बुरा वर्ष था। भारत सहित पूरे विश्व में कई खेल टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए। देश भर के क्रिकेट प्रशंसक उत्सुक थे कि इस साल सबसे प्रतीक्षित क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की पिच पर वापसी होगी या नहीं।

 

शुक्र है कि 2021 में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कुछ अच्छी खबरें हैं। इस साल की शुरुआत में BCCI ने भारत में IPL की मेजबानी करने के इरादे की घोषणा की। हाल ही में हुई IPL auction ने उत्सुक प्रशंसकों को आश्वस्त किया है कि IPL क्रिकेट उत्सव वास्तव में इस साल वापस आ जाएगा।

 

महामारी ने आईपीएल 2020 टूर्नामेंटों पर कई प्रतिबंध लगा दिए। अधिकांश प्रशंसकों को यूएई की यात्रा करने और स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति नहीं थी। वे पूरी तरह से आईपीएल के अनुभव से चूक गए।

 

आगामी आईपीएल 2021 टूर्नामेंट की चौदहवीं किस्त है। बीसीसीआई पूरी कोशिश कर रहा है कि लीग टूर्नामेंट का आयोजन प्रशंसकों को एक पूर्ण अनुभव प्रदान करे।

 

आगामी IPL 2021 के लिए, यह तय किया जाना बाकी है कि क्या स्टेडियम में fans को अनुमति दी जाएगी। बीसीसीआई स्टेडियम की 50% capacity तक दर्शकों के आकार को सीमित करने पर विचार कर रहा है। हालाँकि, भारत में वैक्सीन की सफलता के आधार पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

 

IPL और ऑनलाइन सट्टेबाजी

पिछले कुछ वर्षों में, IPL और online betting पर्याय बन गए हैं। Online IPL betting में हमेशा भारतीय खिलाड़ियों और सट्टेबाजी के शौकीनों की बड़ी दिलचस्पी देखी गई है।

 

IPL आमतौर पर भारत में उपलब्ध सभी प्रमुख online betting sites द्वारा कवर किया जाता है। कई स्पोर्ट्सबुक आकर्षक welcome bonus और मुफ्त दांव प्रदान करते हैं। भारतीय खिलाड़ी अपने पैसे का सर्वोत्तम लाभ पाने के लिए इन offers का उपयोग कर सकते हैं।

 

ऑनलाइन सट्टेबाजी में वृद्धि

चूंकि 2020 में कई खेल टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए थे, ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी उद्योग समान रूप से अस्तित्वहीन हो गया था। कई खिलाड़ी जो अपनी पसंदीदा खेल स्पर्धाओं में दांव लगाने का आनंद लेते हैं, वे निराश हो गए।

 

अब जब खेल वापस आ गए हैं, तो online betting गतिविधियों में एक नियमित वृद्धि देखी गई है। सट्टेबाजी के शौकीन पहले से भी ज्यादा दांव लगा रहे हैं|

 

और अब जब IPL 2021 की आधिकारिक घोषणा की गई है, तो भारत भर में online betting गतिविधि में यह वृद्धि धीमी नहीं होगी।

तो 2021 में ऑनलाइन सट्टेबाजी में इतनी भारी वृद्धि क्यों हो रही है?

भारत में (साथ ही दुनिया के बाकी हिस्सों) ऑनलाइन सट्टेबाजी की गतिविधि में भारी वृद्धि कोरोनोवायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण है।

 

ज्यादातर लोग घर पर हैं | मनोरंजक गतिविधियों के लिए बहुत कम विकल्प हैं, क्योंकि अधिकांश स्थान बंद हैं।

 

अभी भी live दर्शकों के बिना sports खेले जा रहे हैं| इसलिए लोग घर पर बैठकर कई अलग-अलग sports tournaments पर दांव लगा सकते हैं।

 

ऑनलाइन सट्टेबाजी को शुरू करना आसान है, और इसके लिए mobile phone और internet connection के अलावा किसी और चीज की आवश्यकता नहीं है।

 

ऐसा लगता है कि 2021 खेलों में एक महत्वपूर्ण वर्ष होने जा रहा है – दोनों domestic और international स्तर पर| इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि 2021 भारत में online betting गतिविधि के लिए एक रिकॉर्ड वर्ष होने जा रहा है।

 

Sources:-Leadstar Media

विकास तिवारी

Leave a Reply

Next Post

PM मोदी ने मुजीबुर रहमान को दिया गांधी शांति सम्मान

Fri Mar 26 , 2021
PM मोदी ने मुजीबुर रहमान को दिया गांधी शांति सम्मान. श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क पीएम नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन शेख मुजीबुर रहमान को मरणोपरांत गांधी शांति पुरस्कार दिया है। बाांग्लादेश के संस्थापक कहे जाने वाले मुजीबुर रहमान की बेटी और पीएम शेख हसीना को पीएम […]

Breaking News

error: Content is protected !!