जमुई में अपहृत युवक के बरामदगी को लेकर समाहरणालय पहुंचे परिजन

जमुई में अपहृत युवक के  बरामदगी को लेकर समाहरणालय पहुंचे परिजन

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

जमुई  सात फरवरी से शहर के अतिथि पैलेस होटल के समीप से गायब हुए 16 वर्षीय छात्र ऋतिक की बरामदगी को लेकर बुधवार को परिवार व गांव वाले समाहरणालय पहुंच गए।
एसपी जे. रेड्डी की अनुपस्थिति में परिजन डीएम से मिलने की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान समाहरणालय के पोटिको के पास आधा दर्जन महिलाएं बैठ गईं और दहाड़ मारकर रोने लगीं।सभी लोग यह जानने की कोशिश करने लगे कि आखिर मामला क्या है। रो रही महिलाएं लापता ऋतिक की मां और परिवार की हैं। मां पुष्पा देवी ने बताया कि सात फरवरी को उनका लड़का ट्यूशन जाने के लिए घर से निकला था। शाम होने पर वह घर नहीं लौटा तो परिवार वालों को चिंता सताने लगी।
दूसरे दिन इस घटना की लिखित जानकारी नगर थाना पुलिस को दी गई। किसी पर शक होने की बात परिजन नहीं बता रहे थे। उन्होंने कहा कि लड़का बहुत सीधा है। पिता विजय सिंह दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते हैं। डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने लगभग एक घंटे बाद परिवार वालों से बात कही। उन्होंने परिजनों को इस बात का भरोसा दिलाया कि पुलिस कार्रवाई करेगी। आप लोग पुलिस को सहयोग करें।

 

बगहा सीओ ने अंचल के पांच पूर्व लिपिक पर मामला दर्ज कराया

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

बगहां।बगहा दो सीओ राकेश कुमार ने पठखौली ओपी में अंचल के पूर्व पांच लिपिक पर मामला दर्ज कराया है। थाना को दिए पत्र में सीओ का कहना है कि अंचल में पदस्थापित पूर्व में लिपिकों द्वारा प्रभार देने में चूक की गई है। उन्होंने बताया कि अंचल कार्यालय से उनक ा प्रभार सूची गायब है। प्रभार सूची गायब होने का कारण कई प्रकार के रेकर्ड की जानकारी नही मिल पा रही है। इस मामले में बगहा दो सीओ राकेश कुमार द्वारा अंचल कार्यालय में पूर्व में पदस्थापित लिपिक एरीक फ्रांसिस,अरविन्द कुमार बर्मा, सुनील नाथ तिवारी, उमेश प्रसाद ,सुभाष मिश्रा एवं शंभूनाथ सिंह को अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर दर्ज करायी गई है। गौरतलब हो कि चौतरवा निवासी मो. मोइमुद्दीन द्वारा अपने नकल को लेकर अंचल का कार्यालय का चक्क र लगाया जा रहा था।अंचल कार्यालय से नकल नही मिलता देख आवेदक द्वारा इस संबंध में अंचल से सूचना के अधिकारी के तहत जानकारी मांगी गई। लेकिन इसके बाद भी अंचल द्वारा सूचना में मांगी गई जानकारी का जबाब नही दिया गया। इसके बाद आवेदक ने इसकी शिकायत राज्य सूचना आयोग को दी गई। साथ ही राज्य सरकार के अवर सचिव को पत्राचार किया गया। इसके अलावे में पूर्व के सीओ लक्ष्मण प्रसाद के नेतृत्व में गठित उड़नदास्त की टीम द्वारा पूरे मामले की जांच की गई। जांच में टीम ने अंचल कार्यालय से प्रभार सूची गायब होने की शिकायत अवर सचिव से की। जिसे संज्ञान में लेते हुए अवर सचिव ने इस मामले में दोषी लिपिकों पर आवश्यक कार्रवाई को लेकर सीओ बगहा दो को निर्देश दिया था। अवर सचिव से मिले निर्देश के आलोक में सीओ ने उक्त पांचों लिपिक पर कार्रवाई करते हुए पठखौली ओपी में एफआईआर दर्ज करायी है। पठखौली प्रभारी धर्मवीर भारती ने बताया कि सीओ बगहा दो के पत्र के आलोक में मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

बगहां पुलिस अधीक्षक ने क्राइम मीटिंग में थानाध्यक्षों को अपडेट रखने का  दिया निर्देश

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

बगहां।पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बुधवार को आयोजित क्राइम मीटिंग में थानाध्यक्षों को अपडेट रखने का निर्देश दिया है। एसपी ने कहा कि अब लोकसभा चुनाव में कुछ माह की ही देरी है। निष्पक्ष और शांतिपुर चुनाव के लिए पुलिस की भी बड़ी जिम्मेवारी है।

इस जिम्मेवारी पर सभी को खरा उतरना होगा। इसके लिए जरूरी है कि पुलिस पदाधिकारी अपडेट रहे। मिलने वाली छोटी-छोटी सूचनाओं की भी संज्ञान ले और उस पर त्वरित कार्रवाई करें। अपराध गोष्ठी में मुख्य फोकस चुनाव पर रहा। इसके लिए एसपी ने थानाध्यक्ष को कई टास्क दिया। क्राइम मीटिंग में एसपी ने थानावार दर्ज कांडों की समीक्षा की। उन्होंने कांड निष्पादन में तेजी लाने का हिदायत दिया। एफबी ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष कुर्की जब्ती में तेजी लाएं। वारंटीयो को गिरफ्तार करें। एसपी ने अपराध नियंत्रण के लिए भी थानाध्यक्षो को कड़ा निर्देश दिया। पब्लिक से बेहतर संबंध स्थापित करने की बात कही। कहा कि थाना में आने वाले लोगो की बात सुनी जाए और उस पर ठोस कार्रवाई भी हो। क्राइम मीटिंग में सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत, नरकटियागंज डीएसपी निसार अहमद सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

चापाकल के गड्ढे में लगे पानी में डूबने से बच्‍ची की मौत

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

सुपौल के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के कुसहा पंचायत के मयूरबा गांव वार्ड 5 में बुधवार की सुबह एक दो वर्षीय बच्ची की मौत चापाकल के गड्ढे में लगे पानी में डूबने से हो गई। अनुमंडलीय अस्पताल के डॉक्टर ने बच्चे के मरने की पुष्टि की है। मृतक बच्चे के पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मयुरबा गांव के विपिन साह का दो वर्षीय पुत्र अनुराग बुधवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे खेलते खेलते घर के चापाकल के गड्ढे के पानी में गिर गया। दस मिनट के बाद परिजनों ने देखा कि बच्चा गड्ढे में डूबा हुआ है और उसके मुंह से झाग निकल रहा है। आनन-फानन में परिजनों ने बच्चे को लेकर अस्पताल की ओर भागा, इस बीच बच्चे ने रास्ते में दम तोड़ दिया। अस्पताल परिसर में मौजूद बच्चे की मां सरिता देवी, दादी गोधौला देवी, दादा रामदेव साह और अन्य नाते रिश्तेदारों के रोने – चिल्लाने से अस्पताल का माहौल पूरी तरह गमगीन है।

बलिया में बिहार ले जायी जा रही 321 पेटी अंग्रेजी शराब जब्‍त

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के हल्दी थाना क्षेत्र में तस्करी कर बिहार ले जायी जा रही 321 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की गयी है। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मंगलवार को पुलिस ने सूचना मिलने पर स्टेट बैंक की रामगढ़ शाखा के पास एक डीसीएम ट्रक की तलाशी ली।
तलाशी में ट्रक में रखी शराब की पेटियां बरामद की गयीं। उन्होंने बताया कि मौके से राजस्थान के सीकर जिला निवासी शराब तस्कर विजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। बरामद शराब की कीमत 50 लाख रुपये है। एजेंसी

Leave a Reply