नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में सबसे आगे नंदीग्राम के सूरमा सुवेंदु, मुकुल रॉय दूसरे स्थान पर.

नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में सबसे आगे नंदीग्राम के सूरमा सुवेंदु, मुकुल रॉय दूसरे स्थान पर.

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद की दौड़ में नंदीग्राम के सूरमा सुवेंदु अधिकारी सबसे आगे हैं। इसके लिए उन पर दबाव भी बन रहा है। बंगाल की सियासी जंग की केंद्र रही हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट जीतने का श्रेय उनके पास है। भाजपा सूत्रों के अनुसार सुवेंदु विपक्ष के नेता के पद के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को शिकस्त देकर इतिहास कायम किया है। दौड़ में शामिल अन्य नेताओं में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय दूसरे स्थान पर हैं।

दरअसल भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराकर ‘बड़ा उलटफेर करने वाले’ के रूप में उभरे हैं।अधिकारी ने मतगणना के अंतिम दौर तक चली खींचतान के बाद ममता को 1,900 से अधिक मतों के अंतर से हार का स्वाद चखा दिया।

तृणमूल कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए अधिकारी की जीत को भगवा पार्टी के लिये केवल मनोबल बढ़ाने वाली जीत के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि ममता के नेतृत्व में टीएमसी ने 292 सीटों पर हुए चुनाव में से 213 पर विजय प्राप्त की है।

फिलहाल अधिकारी भाजपा के हलकों में चर्चा का विषय बने हुए हैं।भाजपा सूत्रों के अनुसार सुवेंदु विपक्ष के नेता के पद के हकदार हैं।बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे रहने वाले सुवेंदु अधिकारी पर इसके लिए दबाव बन रहा है। दौड़ में शामिल अन्य नेताओं में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि इस बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि पार्टी इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करने के बाद ही कोई निर्णय लेगी।

ये भी पढ़े…

Rajesh Pandey

Leave a Reply

Next Post

आतंकवाद के खिलाफ रणनीति से लेकर कश्मीरी पंडितों तक के लिए खास भूमिका में रहे जगमोहन.

Tue May 4 , 2021
आतंकवाद के खिलाफ रणनीति से लेकर कश्मीरी पंडितों तक के लिए खास भूमिका में रहे जगमोहन. श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क दो बार जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रह चुके जगमोहन मल्होत्रा का सोमवार रात दिल्ली में निधन हो गया।  वे 94 वर्ष के थे। उनका जन्म 25 सितंबर, 1927 को पाकिस्तान के […]
error: Content is protected !!