मेहंदार मंदिर में हुआ अनोखा शादी‚ देखने के लिए उमडा हुजूम

मेहंदार मंदिर में हुआ अनोखा शादी‚ देखने के लिए उमडा हुजूम

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

पूनम अपने साहस के लिए है प्रसिद्ध

पिता की अनुपस्थित में पूनम में माता की दाहसंस्कार कर किया था मिशाल कायम

श्रीनारद मीडिया‚ सचिन पांडेय‚ मांझी‚ सारण (बिहार)

वैश्विक कोरोना काल में अपने पिता की अनुपस्थिति में अपनी बीमार माता के इलाज के दौरान दम तोड़ देने के बाद वर्षों से संजोए अपना गुल्लक तोड़ अपनी माता का दाह संस्कार कराने वाली साहसी युवती की शादी अनुभव जिंदगी का नामक स्थानीय सोशल मीडिया ग्रुप के सौजन्य से सोमवार को सम्पन्न हो गया। सिवान के प्रसिद्ध मेंहदार मन्दिर में मांझी के फतेहपुर।सरैया। निवासी राज बलम महतो की पुत्री पूनम कुमारी की शादी सिवान के एम एच नगर।हसनपुरा। निवासी विश्वकर्मा भगत के पुत्र अमरजीत कुमार के साथ सम्पन्न हुई शादी के अनेक गणमान्य गवाह बने। शादी समारोह में दोनों पक्षों के अनेक गणमान्य लोगों ने मन्दिर परिसर पहुंचकर वर वधु को आशीर्वाद दिया। अपनी माता के शव को कंधा देकर श्मसान घाट तक ले जाने तथा स्वयं मुखाग्नि देकर दाह संस्कार करने वाली चर्चित बहनों में से बड़ी पूनम की शादी देखने हुजूम उमड पड़ा।

अनुभव जिंदगी का सोशल मीडिया ग्रुप के सौजन्य से आयोजित इस अनोखी व अनूठी शादी हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुई। उक्त सोशल मीडिया ग्रुप के संयोजक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रुप के सदस्यों ने बच्ची के परिजनों से मिलकर अपने स्तर से शादी कराने का प्रस्ताव दिया जिसपर परिजन राजी हो गए। उन्होंने बताया कि ग्रुप के सदस्य मेजबान बनकर शादी के समस्त रस्म में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
मांझी प्रखंड के डुमरी पंचायत के मुखिया संजीत साह ने साहसी बच्ची को सपत्नीक कन्यादान किया। मुखिया ने बताया कि महिला सशक्तिकरण एवम साहस का पर्याय बन चुकी चार बहनों का कन्यादान करना मेरे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि चारों बहनें साहस की पर्याय हैं। गांव समाज से सम्मानित इन बच्चियों को राज्य सरकार से पुरस्कृत किया जाना लाजिमी होगा।

अनेक गणमान्य बने शादी के गवाह।
शादी समारोह में मांझी के थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान दरौंदा विधान सभा के पूर्व प्रत्यासी विजय सिंह कुशवाहा मांझी के पूर्व जिप सदस्य धर्मेन्द्र सिंह समाज विधान पार्षद सच्चिदानंद राय के प्रतिनिधि मुन्ना दुबे बीडीसी सिकन्दर यादव समाज सेवी कृष्णा सिंह पहलवान जदयू नेता अरविंद सिंह जदयू नेत्री नीतू सिंह नितेश कुमार सिंह शिवजी सिंह छोटेलाल सोनी अशोक सिंह शम्भू यादव मुकेश सिंह राम कृपाल सिंह आदि सैकड़ों महिला व पुरुष मौजूद रहे। रंजीत कुमार पांडेय ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी की रस्म पूरी कराई।

यह भी पढ़े

Raghunathpur:R C C कप के उद्घाटन मैच में भाटपार रानी ने दरौली को हराया

*पं दीनदयाल उपवन में भाजपा अध्यक्ष ने दी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी, काम लेने और काम करने का होना चाहिए गुर*

प्यार में लगा पहरा तो  प्रेमिका ने की खुदकुशी प्रेमी ने भी खाया जहर

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!