मेरठ के पावली खास में श्री रविदास मंदिर में मेले का हुआ आयोजन

मेरठ के पावली खास में श्री रविदास मंदिर में मेले का  हुआ आयोजन

श्रीनारद मीडिया, पंकज चतुर्वेदी बाराबंकी(यूपी):

लखनऊ, संत शिरोमणि रविदास जी के परम भक्त महात्मा समनदास के 170 वें जन्मदिवस पर जनपद मेरठ के पावली खास में श्री रविदास मंदिर में मेले का आयोजन किया गया ।
मेले में दलित समाज के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं, इस बार मेले के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति आयोग अध्यक्ष एवं पूर्व डीजीपी बृजलाल रहे।
श्री बृजलाल जी ने मेले में ही उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर दलित समाज के उत्थान के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा बैठक की ।
मेले में दलित वर्ग के लोगों ने बताया कि उन्हें जाति प्रमाण पत्र नहीं जारी किए जा रहे हैं, इस संबंध में आयोग अध्यक्ष ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कोरी जाति के लोगों की प्रमाण पत्रों को जारी कराया ।
इस संबंध में अध्यक्ष उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति आयोग श्री बृजलाल ने जिलाधिकारी शामली, जिला अधिकारी बागपत, जिला अधिकारी मेरठ, एडीजी मेरठ तथा उपरोक्त सभी जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर एससी एसटी अपराध व उनके आर्थिक सहायता की समीक्षा तथा समाज कल्याण विभाग से विभिन्न योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। अधिकारियों को कोरी जाति के लोगों को प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply