संविधान खत्म करने की मोदी की मंशा कभी पूरी नहीं होगी : तेजस्वी

संविधान खत्म करने की मोदी की मंशा कभी पूरी नहीं होगी : तेजस्वी

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

सीएए और एनआरसी  के खिलाफ प्रतिरोध यात्रा पर निकले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. तेजस्वी ने कहा कि देश में नफरत फैलान की कोशिश हो रही है. बीजेपी सीएए और एनआरसी लाकर देश को बांटने की कोशिश कर रही है. इस दौरान तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा आप संविधान को खत्म करने वाली ताकतों की मदद करेंगे तो हम चुप बैठने वाले नहीं हैं. ईंट का जवाब पत्थर से मिलेगा.

गुरुवार को किशनगंज के लहरा चौक स्थित मैदान में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि मेरे पिता लालू यादव ने सांप्रदायिक शक्तियों के आगे कभी हार नहीं मानी. जिसके कारण आज वह जेल में हैं. हम डरने वाले नहीं है. मैं आपसे वादा करता हूं कि ऐसी शक्तियों के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. आपलोग लालू यादव को ताकत देते रहें. राजद सीएए के खिलाफ सबसे पहले सड़क पर उतरी. हम ऐसे किसी कानून को नहीं मानेंगे जो देश को बांटने की बात करता हो.

केंद्र व राज्य सरकार पर हमला तेज करते हुए तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में नागरिकता संशोधन अधिनियम को मनमानी की हद बताया और कहा कि देश किसी की जागीर नहीं है, कि जब जो चाहें कोई नियम बना दें या फिर जब जिसे चाहें बुला लें और जिसे चाहें उसे भगा दें. सीमांचल में राजनीतिक जमीन तलाश रहे एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी का बिना नाम लिए तेजस्वी ने कहा कि इस देश की धरती को हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी जाति के लोगों ने अपने खून और बलिदान से सींचा है. इस धरती पर सब का बराबर का अधिकार है.

केंद्र सरकार के फैसले पर वार करते हुए तेजस्वी ने कहा कि उन्हें देश और संविधान के हित व जनता की भावनाओं से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि बिहार में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में इन्हें इसका जवाब भी मिल जायेगा. राजद इस काला कानून को बिहार में कभी लागू नहीं होने देगा. उन्होंने किशनगंज की जनता से आह्वान किया कि किसी भी स्थिति में ये कानून लागू नहीं होगा. सड़क से संसद तक हम इसके लिए लड़ेंगे. कार्यक्रम में जिले के सांसद डॉ. मो.जावेद आजाद, राज्यसभा सांसद असफाक करीम,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी,अररिया के पूर्व सांसद सरफराज आलम, सरवर आलम, मुखिया शाहिद आलम, देवेन यादव आदि मौजूद थे.

Leave a Reply