आस पास की खबरें : हरसिद्धि व पहाड़पुर से हिरासत में लिये गये तीन युवकों ने एक राजनेता के पुत्र की हत्या की योजना बना ली थी

आस पास की खबरें : हरसिद्धि व पहाड़पुर से हिरासत में लिये गये तीन युवकों ने एक राजनेता के पुत्र की हत्या की योजना बना ली थी

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

मोतिहारी।जिले के हरसिद्धि व पहाड़पुर से हिरासत में लिये गये तीन युवकों ने एक राजनेता के पुत्र की हत्या की योजना बना ली थी। केन्द्रीय कारा से हत्या की सुपारी मिली थी। तीनों युवकों से हरसिद्धि व अन्य थानों की पुलिस पूछताछ कर रही है। हिरासत में लिये गये बदमाशों से पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। जिसका खुलासा पुलिस शीघ्र करेगी। पुलिस ने रघुनाथपुर से गुलशन को हिरासत में लिया। उसकी निशानदेही पर लड्डु व शिवम को भी पुलिस हिरासत में लिया। तीनों दोस्त बताये जाते हैं। पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है कि केन्द्रीय कारा में बंद एक अपराधी ने लाखों रुपये में राजनेता के पुत्र की हत्या की सुपारी दी थी। पड़ताल के दौरान जब पुलिस को जानकारी मिली तो युवकों की खोज में छापेमारी कर हिरासत में लिया। पुलिस का कहना है कि तीनों युवक पकड़े नहीं जाते तो जिले में बड़े कांड को अंजाम दे देते। इसके अलावा हरसिद्धि में लूट की घटनाओं में भी पुलिस इन युवकों की संलिप्तता मान रही है। हालांकि गुलशन के परिजनों ने थाने में आवेदन देकर यह शिकायत की है कि उसे बाइक पर आये लोगों ने रघुनाथपुर से उठा लिया है। उन्होंने पुत्र को लेकर चिंता जतायी है।

[wds id=”3″]

सहरसा में एक साथ चार बच्चों की डूबने से मौत

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

राज्य के सहरसा में एक साथ चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई है।ग्रमीणों को इसकी जानकारी मिलते ही घटनास्थल की ओर दौड़े। चारों बच्चों शव गोताखोरों बरामद कर लिया है। स्थानीय पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार जिले के खरका तेलवा पंचायत अंतर्गत दिवरा गांह के समीप बढ़िया चौभगा ड्रेनेज में यह घटना घटी है।

छपरा के एकमा में सीएम के आगमन को लेकर तैयारी अंतिम चरण में

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

छपरा के एकमा :– सीएम के आगमन को लेकर अंतिम चरण में चल रही तैयारियों का बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, जदयू विधायक मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह , जदयू नेता शैलेन्द्र प्रताप सिंह, दिनेश सिंह, JDU जिलाध्यक्ष अल्ताफ राजू, भाजपा नेता हेमनारायण सिंह आदि मौजूद थे । वहीं सारण डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसपी हरकिशोर राय, डीडीसी डॉ आदित्य प्रकाश, एसडीएम अभिलाषा शर्मा सहित जिला के कई वरीय पदाधिकारी बीडीओ डॉ कुंदन, सीओ सुशील मिश्रा आदि मौजूद थे ।

[wds id=”3″]

जीएसटी के अन्तर्गत फेक इन्वाॅयस के जरिए 45 हजार करोड़ की करवंचना का मामला प्रकाश में आया है

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

उद्योग-व्यापार से जुड़ी देश की सबसे बड़ी संस्था फिक्की (FICCI) के नई दिल्ली में आयोजित 92 वें वार्षिक सम्मेलन में देश के 500 से अधिक प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि फर्जी कम्पनियों के माध्यम से जीएसटी के अन्तर्गत फेक इन्वाॅयस के जरिए 45 हजार करोड़ की करवंचना का मामला प्रकाश में आया है। इस पर कार्रवाई करते हुए सरकार ने पूरे देश में जहां 17 लाख कम्पनियों के निबंधन को रद्द कर दिया है वहीं दो महीने से ज्यादा समय तक जीएसटी आर-1 और 3 बी दाखिल नहीं करने वाले 2.5 लाख करदाताओं के ई-वे बिल को रोक दिया है।

उन्होंने उद्योगपतियों, व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि तत्कालिक आर्थिक सुस्ती के दौर में बाजार की खपत बढ़ाने के लिए जीएसटी कौंसिल ने फिलहाल किसी भी वस्तु के कर की दर को बढ़ाने से इनकार कर दिया है।

इसके साथ ही करवंचना रोकने और फर्जी कम्पनियों पर रोक हेतु नए निबंधन के लिए आधार अनिवार्य किया जा रहा है। पुराने निबंधित करदाताओं को भी आधार से जोड़ा जायेगा। इसके अलावा नए निबंधित करदाताओं के परिसर का भौतिक परीक्षण कराया जा रहा है।

श्री मोदी ने कहा कि 01 अप्रैल, 2020 से जीएसटी के अन्तर्गत नई कर विवरणी लागू की जा रही है। इसके अन्तर्गत इनपुट टैक्स क्रेडिट का वेरीफिकेशन किया जा सकेगा। इसके साथ ही करवंचना रोकने के लिए 100 करोड़ टर्नओवर से अधिक के करदाताओं के लिए इलेक्ट्राॅनिक इनवाॅयस और क्यूआर कोड अनिवार्य किया जा रहा है।

[wds id=”3″]

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

एकादशी पर्व पर भगवान विष्णु की पूजा का विशेष महत्व

Sun Dec 22 , 2019
एकादशी पर्व पर भगवान विष्णु की पूजा का विशेष महत्व   भगवान विष्णु की पूजा करने वाला कभी दरिद्र नही रहता एकादशी में चावल वजिर्त क्यों ? हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक हरियाणा कुरुक्षेत्र :- वर्ष की चौबीसों एकादशियों में चावल न खाने की सलाह दी जाती है। […]
error: Content is protected !!