आस पास की खबरें : छठ घाट से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना दूसरे दिन भी जारी

 

आस पास की खबरें : छठ घाट से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना दूसरे दिन भी जारी

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

 

गोपालगंज।विनोद खरेया छठ घाट से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। सीओ दीपचंद जोशी व स्थानीय थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह धरना पर बैठे ग्रामीणों को धरना खत्म करने की अपील की। लेकिन धरना पर बैठे लोगों का कहना था कि जब तक छठ घाट के अतिक्रमण नहीं हटेगा, तब तक धरना को समाप्त नहीं करेंगे। ग्रामीण स्थानीय प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों तक छठ घाट से अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर आवेदन दे चुके हैं। इसके बाद भी अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई।

[wds id=”2″]

 

युवा मोर्चा भाजपा के कार्यकर्ता को जान मारने की मिली धमकी

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।कुचायकोट थाने के भोपतिपुर गांव निवासी व युवा मोर्चा भाजपा के कार्यकर्ता अंकेश कुमार साह को अज्ञात नंबर से जान से मारने की धमकी मिली है। इस संबंध में भाजपा कार्यकर्ता ने एसपी को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

भुवनेश्वरनाथ मंदिर से चोरों ने पीतल धातु की एक गणेश की प्रतिमा चुराई

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।गोपालपुर थाने के गरेयाखाल ऐतिहासिक भुवनेश्वरनाथ मंदिर से चोरों ने पीतल धातु की एक गणेश की प्रतिमा सहित अन्य सामानों की चोरी शुक्रवार की रात कर ली। चोरी के बाद पुजारी ने ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। गरेयाखाल गांव में प्राचीन ऐतिहासिक शिव मंदिर है। मंदिर बाबा भुनेश्वरनाथ धाम के नाम से विख्यात है। ग्रामीणों का कहना था कि शुक्रवार की देर रात जब पुजारी मंदिर में सो रहे थे। इस दौरान दो लोग अपना मुंह बांधे हुए मंदिर में प्रवेश किए। आहट होने पर मंदिर के पुजारी की नींद खुल गई। इस पर दोनों लोगों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर चुपचाप पड़े रहने की धमकी दी। इसके बाद दोनों लोग मंदिर के गर्भगृह से गणेश की प्रतिमा व कुछ अन्य सामान लेकर चले गए। गोपालपुर पुलिस एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में अभी कोई आवेदन नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

[wds id=”3″]

ट्रेन से लावारिस हालत में रखी गई 165 बोतल शराब बरामद

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।थावे जंक्शन पर जीआरपी पुलिस ने ट्रेन से लावारिस हालत में रखी गई 165 बोतल शराब बरामद कर ली। जीआरपी प्रभारी सतीश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सवारी गाड़ी संख्या 75012 गोरखपुर-सीवान में थावे जंक्शन पर प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बोगी तलाशी के दौरान लावारिस हालत में जीआरपी जवानों ने सीट के नीचे एक प्लास्टिक की बोरी में 165 बोतल देसी शराब बरामद की। उन्होंने बताया कि मामले में अज्ञात पर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है। बोगी तलाशी के दौरान एएसआई कंचन कुमार, हवलदार संतोष मल्लाह, विनोद कुमार व त्रिभुवन बैठा आदि मौजूद थे।

कुल्हाड़ी से हमला कर दंपती व उसके पुत्र को जख्मी कर दिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।नगर थाने के तिरविरवा गांव में बांस काटने से मना करने पर कुल्हाड़ी से हमला कर दंपती व उसके पुत्र को जख्मी कर दिया गया। जख्मी लोगों में रामायण यादव , उनकी पत्नी रुमाली देवी व पुत्र रविन्द्र यादव शामिल हैं। तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले में जख्मी लोगों ने सदर अस्पताल में तैनात नगर थाने के दारोगा गोविन्द यादव के समक्ष बयान दिया है। जिसमें ललन यादव सहित पांच लोगों को आरोपित किया गया है।

 

[wds id=”2″]

 

शौचालय प्रोत्साहन राशि भुगतान में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।शौचालय प्रोत्साहन राशि भुगतान में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। लापरवाह कर्मियों पर सख्त कार्रवाई होगी। इसके लिए जिलास्तर पर सूची बनाई जा रही है। शौचालय निर्माण के बाद भी लाभुकों को राशि भेजने में शिथिलता बरती जा रही है। औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीडीसी सज्जन कुमार आर ने शौचालय निर्माण प्रोत्साहन राशि भुगतान कार्य में तेजी लाने का निर्देश संबंधित कर्मियों को दिया। उन्होंने कुचायकोट पंचायत का भ्रमण कर शौचालय निर्माण करवा चुके लाभुकों से बात की। इसके बाद प्रखण्ड के अहिरौली दुबौली, पुरखास, मठिया हरदो, बंगाल खांड़ आदि पंचायतों में चल रहे शौचालय का भौतिक सत्यापन व जिओ टैग की प्रगति अच्छी नहीं देख कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। 26 विकास मित्रों का एक दिन का मानदेय काटने का निर्देश दिया।

पटाखा छोड़ने के दौरान दो बच्चे गंम्भीर रुप से झुलस गए

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।नगर थाने के मानिकपुर गांव में पटाखा छोड़ने के दौरान दो बच्चे गंम्भीर रुप से झुलस गए। दोनों के इलाज के लिए सदर अस्पातल में भर्ती कराया गया जख्मी बच्चों में सात वर्षीय राजकुमार व आठ वर्षीय अंशु कुमार शामिल है।

 

 

[wds id=”3″]

महिला आरक्षी स्नेहा मामले में सीआईडी के उपाधीक्षक ने विसरा थाना को सौंपा

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

सिवान। पुलिस केंद्र में एक जून को मुंगेर की महिला आरक्षी स्नेहा द्वारा अपने ही क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने मामले में पटना सीआइडी के पुलिस उपाधीक्षक रंजीत राम ने विसरा की जांच कराने के बाद शनिवार को सिवान पहुंच कर मुफस्सिल थाना के पदाधिकारियों के सिपुर्द कर दिया।

बता दें कि 22 जुलाई को सीआइडी की सब इंस्पेक्टर ने स्नेहा के क्वार्टर से बरामद लहंगा की जांच के लिए पहले स्थानीय मुफस्सिल थाना से संपर्क साधा था। पूर्व में स्नेहा के क्वार्टर से बरामद कपड़ों में शामिल नया लहंगा को लेकर जिस दुकान से उसने खरीदारी की थी, उस दुकान में भी जांच की गई थी। मामले में डीएसपी ने बताया कि हर बिदु पर जांच चल रही है जल्द ही इस कांड का पर्दाफाश हो जाएगा। जांच के क्रम में पुलिस द्वारा जो सुसाइड नोट बरामद किया गया था वह भी स्नेहा के हस्ताक्षर से मिलान कराया गया है। बता दें कि स्नेहा का शव सिवान पुलिस लाइन स्थित उसके क्वार्टर से बरामद किया गया था। आरक्षी की मौत के बाद एसपी ने जांच के क्रम में स्नेहा के क्वार्टर को सील कर दिया था और फोरेंसिक टीम से जांच कराने के बाद देर रात शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया था। जहां पोस्टमार्टम करने से इन्कार करने पर एक आरक्षी द्वारा अस्पताल में तैनात चिकित्सक की पिटाई कर दी गई थी। इसके बाद जिले के चिकित्सक दो दिनों के लिए हड़ताल पर चले गए थे।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

Raghunathpur में कृषि जागरूकता अभियान व रबी प्रशिक्षण शिविर आयोजित

Sun Oct 27 , 2019
Raghunathpur में कृषि जागरूकता अभियान व रबी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किसानों की आय दुगुना करने को ले केन्द्र व राज्य सरकार काफी गम्भीर:बीडीओ श्रीनारद मीडिया, प्रसेनजीत चौरसिया, रघुनाथपुर, सीवान (बिहार) [wds id=”2″]   रघुनाथपुर प्रखण्ड परिसर में आज शनिवार को कृषि विभाग द्वारा कृषि जागरूकता महाभियान व रबी प्रशिक्षण 2019/20 […]

Breaking News

error: Content is protected !!