नेपाली पुलिस ने 2 क्विंटल मछली के साथ एक भारतीय नागरिक को किया गिरफ्तार

नेपाली पुलिस ने 2 क्विंटल मछली के साथ एक भारतीय नागरिक को किया गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया, प्रतीक कुमार सिंह‚ रक्सौल / मोतीहारी (बिहार):

पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल अनुमंडल मुख्यालय से सटी भारत-नेपाल सीमा के पार नेपाल के पर्सा जिला अंतर्गत वीरगंज की पुलिस ने दो क्विंटल मछली के साथ एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष ने दी है।

बर्ड फ्लू की आशंका में फिल्हाल मांस- मछली आदि पर है रोक :

मिली जानकारी के मुताबिक बिना नंबर प्लेट की बाइक से भारतीय सीमा क्षेत्र के रक्सौल से नेपाल सीमा क्षेत्र के वीरगंज मछली की वह खेप ले जाई जा रही थी। उसी क्रम में बाइक के साथ रक्सौल अनुमंडल के आदापुर प्रखंड निवासी अशर्फी साहनी के 30 वर्षीय पुत्र मनोज साहनी को नेपाल की पुलिस ने रोका और फिर गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार युवक को जब्त मछली के साथ आवश्यक कार्रवाई लिए पशु क्वारंटाइल विभाग को सौपा :

नेपाल पुलिस के नियंत्रण कक्ष के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिसकर्मी गश्ती पर थे। इसी दौरान उक्त बाइक पर लदी मछली के साथ उक्त कारोबारी ग्रामीण ने भारतीय रास्ते से नेपाल की सीमा में प्रवेश किया। नेपाल की पुलिस की उसपर नजर पड़ गई और तत्काल उसे रोक लिया गया। फिर उससे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। नेपाल की पुलिस का कहना है कि बर्ड फ्लू को लेकर मांस, मछली, मुर्गा, अंडा आदि भारत से लाने पर फिलहल प्रतिबंध है। नियंत्रण कक्ष ने पूछे गए सवलं के जवाब में बताया कि पशु क्वारंटाइन विभाग की जांच के उपरांत ही यहां लाने या यहां से ले जाने की अनुमति दी जाती हैं। पूछताछ के बाद गिरफ्तार युवक को जब्त मछली के साथ आवश्यक कार्रवाई लिए पशु क्वारंटाइन विभाग को सौप दिया गया है।

वहीं गिरफ्तार युवक के स्वजनों का कहना है कि वह युवक काफी दिनों से सीमावर्ती क्षेत्री में फेरी लगाकर मछली बिक्री करता था। चर्चा है कि अभी दोनों देशों के तल्ख रिश्ते के कारण भारतीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

पूर्व मुखिया ने की निर्वाचन सूची में व्याप्त त्रुटियों मेंं सुधार की मांग

Wed Feb 3 , 2021
पूर्व मुखिया ने की निर्वाचन सूची में व्याप्त त्रुटियों मेंं सुधार की मांग श्रीनारद मीडिया‚ (सीवान):   सीवान जिले के बड़हरिया प्रखंड की लकड़ी दरगाह के पूर्व मुखिया संजय प्रसाद ने प्रखंंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ को आवेदन देकर 105-सीवान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बड़हरिया प्रखंंड की लकड़ी दरगाह पंचायत […]
error: Content is protected !!