बनारस की खबरें : चिकित्‍सा शिविर में  वरिष्‍ठ नागरिकों का हुआ स्वास्थ्य  जांच

बनारस की खबरें : चिकित्‍सा शिविर में  वरिष्‍ठ नागरिकों का हुआ स्वास्थ्य  जांच

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी / रामनगर वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति द्वारा रविवार को तपोवन स्थित एक निजी स्कूल परिसर में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच के लिए लगाए गए इस शिविर मे शुगर वी पी आदि की जांच की गई और आवश्यक सलाह के साथ दवा का वितरण किया गया। जांच डॉ जी डी गुप्ता और टीम द्वारा किया गया। शिविर का उद्घाटन विधायक लक्ष्मण आचार्य ने किया। इस मौके पर वी एस मिश्रा, बृजेश त्रिपाठी, रघुनाथ तिवारी, बी के सिंह आदि उपस्थित थे।

 

 

गंगा में डूबने घर के इकलौते चिराग की मौत

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी / रामनगर स्थानीय थाना क्षेत्र के शक्ति घाट पर रविवार की सुबह गंगा में डूबने से शुभम सिंह नामक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार कक्षा 11 का छात्र शुभम पचवनिया चन्दौली का निवासी था। मृतक के पिता दिलीप सिंह के अनुसार वह घर से कोचिंग जाने के लिए निकला था। लेकिन कोचिंग ना जाकर वह चार दोस्तो के साथ रामनगर पिकनिक मनाने चला गया। इसी दौरान चारो दोस्त शक्ति घाट पहुचे। एक दोस्त घाट पर खड़ा हो गया । जबकि बाकी तीन गंगा में स्नान करने लगे। स्नान करते समय शुभम गहरे पानी में चला गया, उसे बचाने में तीनों डूबने लगे। शोरगुल की आवाज़ सुनकर स्थानीय मल्लाह मौके पर पहुँचे और डूब रहे दो लड़को को बाहर निकाल दिया। लेकिन तब तक शुभम डूब गया था।कड़ी मशक्कत के बाद मल्लाहों ने दो घंटे बाद उसका शव बाहर निकाला। शुभम अपने घर का इकलौता चिराग था।

 

दरोगा की बीवी को लेकर भागा हवलदार, 6 महीने पहले हुई थी शादी

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी/ शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत तब हंगामा मच गया जब पता चला कि थाने का कॉन्स्टेबल ही थाने के दरोगा की पत्नी को भगाकर ले गया। यदि दूसरे की बीवियों को बचाने वाले की बीवी खुद ही भाग जाए तो वह किस से मदद मांगे। दरोगा श्याम सिंह की शादी 6 महीने पहले ही हुई थी. श्याम सिंह के पत्नी प्रिया जिस कॉन्स्टेबल के साथ भागी थी अभी दोनों को पुलिस ने 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे स्टेशन के पीछे से गिरफ्तार कर लिया सच्चाई सामने आने पर हैरान रह गए लोग – गिरफ्तारी के बाद दोनों ने अपने बयान में जो बताया उसके मुताबिक प्रिया और कॉन्स्टेबल दोनों शादी से पहले एक दूसरे से प्यार करते थे। जब कॉन्स्टेबल राजेश को यह पता लगा कि प्रिया की शादी दरोगा से होने वाली है तो दोनों ने भाग जाने का प्लान बनाया परंतु वे कामयाब ना हो सके। ऐसे में राजेश ने या पता लगने पर की शादी में अभी कुछ समय बाकी है दो अपने दोस्त के चाचा जोकि B.D.O अधिकारी है। उसकी पहुंच का फायदा उठाकर पुलिस में भर्ती होने के बाद उसी थाने में अपना पोस्टिंग करवा लिया। ऐसे में दरोगा के साथ रहने के कारण कॉन्स्टेबल को लगातार उसकी बीवी से मिलने का समय मिलता रहा। दोनों फरार हो गए सब कुछ जानने के बाद दरोगा ने दोनों की शादी कराने का फैसला कर लिया और थाने में ही दोनों की शादी कर दी दोस्तो आप क्या सोचते हैं यदि प्रिया आपकी पत्नी होती तो आप भी इस दरोगा की तरह करते। प्यार को सम्मान देने वाले व्यक्ति इस दुनिया में बहुत कम है लेकिन इस दरोगा ने मिसाल कायम की है।

 

 

दंबग कोटेदार ने पब्लिक के साथ कर रहा हिला हवाली

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी / चोलापुर छेत्र के टेकारी गाँव के कोटेदार ने जानकी देवी गॉव के लोगो राशन देने में आना कानी कर रहा है गॉव के लोगो का कहना है कि दंबग कोटेदार फिंगर प्रिन्ट का बहाना बनाते किसी को बहकाता है किसी को आधार कार्ड मागता है और फिर कहता है हमने राशन वापस कर दिया!एक ओर हमारे शासन प्रशासन का कहना है सबका साथ,सबका विकास दूसरी ओर कोटेदार की दंबगई चल रहा है

 

रोटरी क्लब ने किया गरीब असहायो को सिलाई मशीन व साइकिल वितरण,पौधारोपण

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी / रोहनिया पंडितपुर स्थित ग्राम प्रधान रीता राजभर के आवास पर मोहन राजभर के सहयोग से रविवार को दोपहर12 बजे रोटरी क्लब वाराणसी डाउनटाउन के द्वारा गोद लिए पण्डितपुर गांव के गरीबो व असहायो को रोटरी मंडलाध्यक्ष रोo संजय अग्रवाल द्वारा सिलाई मशीन ,साइकिल, छाता, बच्चों को पेंसिल कलम कॉपी इत्यादि सामानों वितरण किया गया।रोटरी मंडल अध्यक्ष संजय अग्रवाल द्वारा रोटरी वाराणसी डाउन टाउन द्वारा गोद लिए गांव पंडितपुर में चल रहे प्रोजेक्टों का अवलोकन किया ।तथा रोटरी क्लब द्वारा बनवाए गए रोटरी द्वार, शौचालय,सोलर लाइट इत्यादि की सराहना करते हुए प्रौढ़ शिक्षा को और अधिक सक्रिय रूप से चलाने पर विशेष ध्यान देने को कहा। इस उपलक्ष में गरीब लड़कियों को साइकिल एवं आजीविका के लिए महिलाओं को स्वावलंबी बनाने हेतु सिलाई मशीनों का वितरण किया गया तथा प्रत्येक वर्ष की भांति गरीब स्कूल के बच्चों के लिए स्टेशनरी किट का वितरण किया गया।कार्यक्रम के अन्त मे फलदार एवं छायादार पौधारोपण भी किया गया।मंडलाध्यक्ष का स्वागत क्लब अध्यक्ष अनिल अग्रवाल तथा धन्यवाद संदीप गुप्ता ने दी।
इस मौके पर ग्राम प्रधान रीता राजभर,मोहन राजभर,संदीप अग्रवाल, संजय गुजराती, आशीष अग्रवाल,पी के अग्रवाल, अनिल, आशीष, प्रशान्त, प्रमोध, नीरज,राजेश सहित क्लब के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

 

 

युवक के उपर किया गया जानलेवा हमला

@ वाराणसी लालपुर क्षेत्र में विगत रात्रि हुई बड़ी दुर्घटना जिसकी कैन्ट प्रशासन द्वारा अभी तक नहीं ली गई सुध बुध ना लिखा गया एफ आई आर

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी / लालपुर क्षेत्र के रिंग रोड के पास बदमाशों द्वारा युवक को बुलाकर राड से किया गया जानलेवा हमला आर के नामक युवक द्वारा वाराणसी क्षेत्र में फॉल सीलिंग का कार्य किया जाता था बताया जाता है कि रात फोन कर बोलेरो सवार युवकों द्वारा आर के को लालपुर रिंग रोड के पास बुलाया गया और कहा गया कि फॉल सीलिंग का कार्य का रेट समझना है
कैंट थाना अंतर्गत रहने वाले आरके ने जब लालपुर पहुंचा तो बोलेरो सवार चार पांच युवकों ने बात करते-करते उस पर राड डंडे से किया हमला जिससे युवक को काफी गंभीर चोटें लगी
बताया जाता है कि आरके का बाया पैर दाहिना हाथ बुरी तरह से टूट चुका है वह सर में काफी फटा हुआ निशान है
जिसे सर से काफी खून बहने पर लालपुर पुलिस चौकी द्वारा पांडेपुर स्थित सरकारी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां से डॉक्टरों ने बीएचयू रेफर करने को कहा पर परिवार वालों ने खजूरी स्टील शुभम हॉस्पिटल में एडमिट करवाया अभी तक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है प्रशासन द्वारा हस्तक्षेप न करने पर हमलावरों का मन काफी बढ़ा हुआ है वह हमलावर उसके भाई को फोन कर धमकी भी दिए जा रहे हैं पर प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

 

 

आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत,दो घायल

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी /चोलापुर में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला समेत कुत्ते की मौत व दो झुलसे। मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 2:30 बजे चोलापुर थाना क्षेत्र के अजगरा चौकी अंतर्गत बबियाव गांव में आकाशीय बिजली गिरने से निर्मला (40) पत्नी राजकुमार व एक कुत्ते की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि उनके पास मौजूद सावित्री देवी (40)व गोलू यादव (12) वर्षीय आकाशीय बिजली से झुलस गए हैं।

 

स्वच्छता का दिखावा सिर्फ वीआईपी के आने तक सीमित

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख / सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी / मोदी जी के संसदीय क्षेत्र में गंगा सफाई का दिखावा सिर्फ बीआईपी के आने तक ही सीमित दिखने लगा । रविवार 21 तारीख की शाम घाट का नजारा कुछ अलग ही था l क्योंकि माननीय मुख्यमंत्री योगी जी आज वाराणसी में मौजूद थे।
जहां पर्यटक अस्सी घाट पर अपने मोबाइल द्वारा छाया को क्लिक कर रहे थे l वहीं कुछ जनता भावुक होकर नाले से गिरता पानी गंगा में देख उदास हो रहे थे l गंगा सफाई के ऊपर करोड़ों रुपए खर्च होने के बावजूद भी इस तरीके का नज़ारा वास्तविकता में चिंता का विषय तो है साथ ही सरकार द्वारा चलाया गया कोई ठोस कदम इस विषय पर कारगर सिद्ध नहीं हुआ l और ना ही आने वाले समय पर उम्मीद की आशा दिखती है।

 

राजघाट मालवीय पुल से वृद्ध महिला ने लगाई छलांग

श्रीनारद मीडिया ब्यूरो प्रमुख सुनील मिश्रा वाराणसी (यूपी)

वाराणसी / आदमपुर थाना क्षेत्र के राजघाट मालवीय पुल पायल नंबर 3 से सुबह जानकी देवी पत्नी राधेश्याम सिंह एडवोकेट की 75 वर्षीय पत्नी वृद्ध महिला ने गंगा में छलांग लगा दी पुल के नीचे मछली पकड़ रहे मल्लाहो ने वृद्ध महिला को बचा लिया। आदमपुर पुलिस को सूचना देते हुए महिला को नाव द्वारा वृद्ध महिला को गंगा के किनारे छोड़ पर ले आए। मौके पर पहुंचे फैंटम नंबर 7 के सिपाही प्रवीण यादव और संजय कुमार ने वृद्ध महिला को कबीर चौरा मंडली अस्पताल ले गए। पुलिस ने मोबाइल के द्वारा वृद्धा के परिजनों को सूचित किया। अस्पताल पहुंचे वृद्धा के बेटे संदीप सिंह ने बताया कि मेरी मां मानसिक रोगी है। जिसका प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। वृद्ध महिला का श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय कबीर चौरा में इलाज चल रहा है। फैंटम नंबर 7 के सिपाही प्रवीण कुमार यादव और संजय कुमार की तत्परता से वृद्ध महिला को सही समय पर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने इलाज कर महिला की जान बचाई गई।

Leave a Reply