दरौली की खबरें :  कालाबाजारी व अधिक मूल्य पर समान  बिक्री करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

 

दरौली की खबरें :  कालाबाजारी व अधिक मूल्य पर समान  बिक्री करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

दरौली थानाध्यक्ष ने दुकानदारों के साथ किया बैठक

 

श्रीनारद मीडिया‚ अमीत कुमार‚ दरौली‚ सीवान (बिहार)

लाकडाउन के दौरान प्रखंड क्षेत्र के मुख्यालय के मुख्य बाजार, दोन, टड़वा, कन्हौली, विशवनियां, अमरपुर सहित अन्य बाजारों में स्थित किराना, सब्जी व फल दुकानदारों द्वारा मनमानी दर से अधिक रुपए लेकर बिक्री करने पर गुरुवार को थानाध्यक्ष संजीव कुमार के तत्वावधान में दुकानदारों के साथ थानापरिसर में एक बैठक किया गया। जिसमें थानाध्यक्ष संजीव कुमार द्वारा किराना, सब्जी व फल दुकानदारों को निर्धारित मूल्य से अधिक रुपए नहीं लेने को निर्देश दिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि जो दुकानदार अधिक मूल्य लेकर समान का बिक्री करेंगे उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए करवाई किया जाएगा। वहीं दुकानदारों द्वारा मैरवा व सिवान जाकर थोक मंडी के विक्रेताओं के यहां से गाड़ी द्वारा समान लाने के दौरान गाड़ी ले जाने व लाने की परेशानी से थानाध्यक्ष संजीव कुमार को बताया गया। जिसके बाद थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने आश्वासन दिया कि किराना, सब्जी व फल लाने के लिए जो दुकानदार मैरवा व सिवान जाना चाहते वे वाहन पर अनिवार्य सेवा का पोस्टर गाड़ी का नंबर, चालक का मोबाइल नंबर के साथ मुझसे पास बनवा ले ओर जाकर समान लाए। साथ ही उन्होंने यह भी चेताया कि जिस वाहन का समान लाने के लिए पास जारी किया जाएगा वह वाहन आवश्यक वस्तुओं को ही लाएंगे, अगर उस वाहन से कोई अन्य समान की ढुलाई किया जाएगा तो उस पर कार्रवाई किया जाएगा। वहीं कई दुकानदारों द्वारा यह भी बताया गया कि मैरवा व सिवान थोक मंडी में ही किराना, सब्जी व फल का मूल्य अधिक लेकर हम दुकानदारों को समान दे रहे हैं।इस परिस्थिति में हमलोगो द्वारा भी अधिक मूल्य लेना मजबूरी हो जा रहा है। इसके जबाव में थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने आश्वस्त किया कि अगर मैरवा व सिवान के थोक मंडी में अधिक मूल्य पर समान मिलने की बात आप मुझसे बताएंगे तो इसकी सूचना जिले के वरीय पदाधिकारी को देकर वैसे थोक दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा जाएगा। बैठक में मुखिया लाल बहादुर, बच्चा प्रसाद, मोहन गुप्ता, कन्हैया पांडेय, नबीन बरनवाल, धनजी, सहित किराना, सब्जी व फल दुकानदारों शामिल थे।

 

लॉकडाउन के उलंघन पर दो दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज

श्रीनारद मीडिया‚ अमीत कुमार‚ दरौली‚ सीवान (बिहार)

थाना क्षेत्र के बावना व करोम में लॉक डाउन के उल्लंघन को लेकर पुलिस ने दो दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि कुछ लोग परिस्थिति की भयावहता को नहीं समझ रहे हैं और यह समाज और प्रशासन के लिए चिंताजनक है। बावना बाजार में हार्डवेयर दुकान चलाने भूषण सिंह व करोम में फर्नीचर की दुकान चलाने वाले गिरधारी शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

 

अवकाश प्राप्त प्राध्यापक दरौली निवासी सीता शरण वर्मा का निधन

श्रीनारद मीडिया‚ अमीत कुमार‚ दरौली‚ सीवान (बिहार)

अवकाश प्राप्त प्राध्यापक दरौली निवासी सीता शरण वर्मा के निधन पर सामाजिक कार्यकर्ता ने शोक व्यक्त किया। शोक व्यक्त करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता व जनमंच के अध्यक्ष सुरेंद्र पांडेय ने कहा कि सीता बाबू के निधन होने से विद्वत समाज में अपूर्णीय क्षति हुई है। वे चार दशक से स्कूलों में अपनी सेवा देते रहे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें। साथ हीं दुख की इस घड़ी में परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। शोक व्यक्त करने वालों में दया राय, विंध्याचल राय, जितेंद्र चौबे, कृष्णा यादव, संजय शर्मा शामिल हैं।

 

बीडीओ ने की जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक

श्रीनारद मीडिया‚ अमीत कुमार‚ दरौली‚ सीवान (बिहार)

प्रखंड परिसर में गुरुवार को डीपीआरओ सुनील कुमार ने बीडीओ, सीओ, पुलिस, पंचायत प्रतिनिधयो व अस्पताल कर्मी के साथ बैठक किया। बैठक में डीपीआरओ ने कहा की कोराना को लेकर प्रशासन सजग है। खुद सजग रहकर इस रोग से निपटने में सहयोग करने की आवश्यकता है। उन्होंने ने बैठक में शामिल सभी मुखिया, बीडीसी को निर्देश दिया की आप सभी वार्डों के साथ बैठक कर कोरेना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को घर में रहने की सलाह दिया। वहीं बीडीओ लालबाबू पासवान ने कहा की राज्य के बाहर से आए लोगों पर निगरानी रखने के साथ किसी प्रकार का लक्षण पाये जाने पर तत्काल इसकी सूचना देने एवं इलाज शुरू करने पर जोर दिया। लोगों को अपने घरों के अंदर रहने व हमेशा साबुन से हाथ धोने की सलाह दी।मौके पर सीओ आनंद गुप्ता, स्वस्थ्य प्रबन्धक शाहिद अंसारी, थानाध्यक्ष संजीव कुमार, मुखिया सोनू पांडेय, मालिक दूबे, श्यामा यादव, लालबहादुर थे।

Leave a Reply