गोपालगंज की खबरें :चनावे मंडल कारा में छापेमारी के दौरान मोबाइल व गांजा बरामद 

गोपालगंज की खबरें :चनावे मंडल कारा में छापेमारी के दौरान मोबाइल व गांजा बरामद

 

श्रीनारद मीडिया‚राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क (बिहार)

 

गोपालगंज।थावे प्रखंड के चनावे मंडल कारा में छापेमारी के दौरान मोबाइल व गांजा बरामद किया गया। मामले में जेल उपाधीक्षक अखिलेश सिंह ने दो बंदियों पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया गया है कि जेल में तलाशी के दौरान गांधी खंड के वार्ड संख्या तीन में कैदी प्रिंस कुमार शर्मा के पास से एक सैमसंग मोबाइल व बैट्री बरामद हुआ। वह कटेया थाने के सुहागपुर गांव का निवासी है। कारा के अंदर खंड संख्या तीन के सजावार बंदी हरिशकर महतो के बाथरूम जाने के दौरान तलाशी लेने पर 25 ग्राम गांजा बरामद किया गया। वह सीवान जिले के तरवारा थाने के जरहट गांव का निवासी बताया गया है।

 

पुलिस ने छापेमारी कर ईंट से लदी ट्रॉली में छिपाकर ले जाई रही शराब के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर ली

श्रीनारद मीडिया‚राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क (बिहार)

गोपालगंज।मांझा थाने के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप पुलिस ने छापेमारी कर ईंट से लदी ट्रॉली में छिपाकर ले जाई रही शराब के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर ली। शनिवार की देर रात मांझागढ़ थाने की पुलिस को सूचना मिली कि मांझा अस्पताल के समीप एक ईंट लदी ट्रॉली में भारी मात्रा में शराब छिपाकर ले जाई जा रही है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जब्ती की कार्रवाई की। तलाशी में 1940 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई। ट्रैक्टर का चालक व तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस के अनुसार चालक व शराब तस्कर की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

उत्पाद विभाग की टीम ने एक ट्रॉली पर लदी बड़ी मात्रा में शराब बरामद कर ली

श्रीनारद मीडिया‚राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क (बिहार)

गोपालगंज।बलथरी चेकपोस्ट पर वाहन जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने एक ट्रॉली पर लदी बड़ी मात्रा में शराब बरामद कर ली। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश पर उत्पाद इंस्पेक्टर दीपक कुमार के नेतृत्व में मामूल रशीद, प्रेम सागर तिवारी, धनंजय कुमार, सतवंत शर्मा, रिंकू शर्मा व सत्येंद्र सहित अन्य कर्मी चेक पोस्ट पर वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान एक ट्रैक्टर-ट्रॉली बालू-गिट्टी का डस्ट लेकर यूपी की तरफ से आ हा था। जिसकी जांच में शराब होने का संदेह हुआ। उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रॉली की जांच की तो उसमें बॉक्स बनाकर शराब ले जाने की पुष्टि हुई। कर्मियों ने तुरंत यूपी के मेरठ जिला निवासी राजू को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तस्कर ने बताया कि शराब मेरठ से गोपालगंज लाई जा रही थी। जिसे बैरियर पार कर ट्रॉली सौंप देनी थी। समाचार लिखे जाने तक शराब की गिनती नहीं हो पाई थी।

बंद मकान चोरों ने आभूषण व नगदी सहित तीन लाख रुपए मूल्य की संपत्ति की चोरी

श्रीनारद मीडिया‚राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क (बिहार)

गोपालगंज।कोटवा गांव में एक बंद मकान चोरों ने शुक्रवार की रात आभूषण व नगदी सहित तीन लाख रुपए मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली। जिसमें सोने-चांदी के ढाई लाख के आभूषण व 30 हजार रुपए नगदी शामिल हैं। इसकी सूचना दिए जाने के बाद थानाध्यक्ष ने मामले की जांच-पड़ताल की। परिजनों ने पुलिस को बताया कि गृहस्वामी अकबर विदेश में रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से उसके परिवार के लोग बरौली हाई स्कूल के समीप वाले मकान में ताला बंद कर कोटवा गांव स्थित अपने पुराने घर पर रह रहे थे। इस बीच शनिवार की दोपहर जब बरौली वाले मकान पर मकान मालिक का बेटा परवेज पहुंचा तो मेन गेट का ताला टूटा मिला। भीतर जाने पर चोरी का पता चला। चोरी गए सामान में तीस हजार नगद व गहने शामिल हैं। थानाध्यक्ष रितेश मिश्र ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में मकान मालिक के बेटे ने एक आवेदन दिया है।

 

 

युवक को नशा खुरानी गिरोह ने ट्रेन में नशा खिलाकर तीन हजार रुपए व मोबाइल उड़ा लिए

श्रीनारद मीडिया‚राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क (बिहार)

गोपालगंज।ब्रह्माइन गांव के टोला दवनापट्टी के एक युवक को नशा खुरानी गिरोह ने ट्रेन में नशा खिलाकर तीन हजार रुपए व मोबाइल उड़ा लिए। बताया जा रहा है कि ब्रह्माइन गांव के टोला दवनापट्टी के मोहम्मद लतीफ मियां का पुत्र शाहिद अली अपने पिता के लिए दवा लेने के लिए लखनऊ गया हुआ था। दवा लेने के बाद लखनऊ- बरौनी ट्रेन से वह वापस घर आ रहा था। इस दौरान खलीलाबाद स्टेशन पर नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने नशा खिलाकर मोबाइल और तीन हजार रुपए नगद उड़ा लिए। उसे बेहोशी की हालत में गोरखपुर जंक्शन पर उतारा गया। जहां उपचार के बाद उसने रेलवे पुलिस को अपनी आपबीती बतायी। मामले में रेल पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

 

नामजद आरोपी गिरफतार

श्रीनारद मीडिया‚राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क (बिहार)

गोपालगंज।सिकटिया गांव से दो दिन पूर्व युवती के गायब करने के मामले में पुलिस ने नामजद आरोपित मुक्ति राम के पुत्र अनु कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

हथियार के साथ पकड़े गए अपराधियों में से एक को पुलिस के छोड़ दिए जाने के बाद बाजार के लोगों ने  जमकर हंगामा किया

श्रीनारद मीडिया‚राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क (बिहार)

गोपालगंज।विश्वंभरपुर थाने के बलिवनसागर बाजार में शुक्रवार की शाम हथियार के साथ पकड़े गए अपराधियों में से एक को पुलिस के छोड़ दिए जाने के बाद बाजार के लोगों ने शनिवार को जमकर हंगामा व विरोध प्रदर्शन किया। बाजार को बंद कर बाजारवासियों ने सड़क जामकर आगजनी भी की। सड़क जाम व आगजनी से करीब छह घंटे तक भठवा-सिपाया पथ जाम रहा। जिससे आवागमन प्रभावित हुआ। प्रदर्शन व आगजनी कर रहे लोगों का आरोप था कि थानाध्यक्ष ने पक्षपात करते हुए एक आरोपित को छोड़ दिया है। मौके पर समझाने-बुझाने पहुंचे थानाध्यक्ष को लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा। लोग थाने से मुक्त किए गए युवक को गिरफ्तार करने व एफआईआर में उसके नाम को शामिल करने की मांग कर रहे थे। दोपहर बारह बजे दो दिनों के भीतर गिरफ्तार कर उसका नाम भी प्राथमिकी में शामिल करने के आश्वासन के बाद गुस्साए लोग शांत हुए। करीब छह घंटे के बाद शनिवार को भठवा-सिपाया पथ पर आवागमन बहाल हो सका। दोपहर तक बाजार की सभी दुकानें पूर्णतया बंद रहीं।

क्या है मामला

बलिवन सागर बाजार स्थित एक मोबाइल दुकान पर बलिवन रायमल गांव के एक युवक अपना मोबाइल रिपेयर करने के लिए दिया था। शुक्रवार को जब वह अपना मोबाइल लेने दुकान पर पहुंचा तो दुकानदार ने मोबाइल रिपेयर के रुपए की मांग की। जिसको लेकर दोनों में विवाद हो गया। इस दौरान एक युवक ने देसी पिस्तौल लेकर हाथ में लहराने लगा। जिसके बाद आसपास के बाजारवासी आक्रोशित हो गए। इस घटना में बाजारवासियों ने तीन युवकों को अपने कब्जे में लेकर विश्वंभरपुर पुलिस को सौंप दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन युवकों के पास से एक कट्ठा व एक जिंदा कारतूस भी जब्त किया था।

Leave a Reply