गोपालगंज की खबरें :  जिलास्तरीय स्वीप गतिविधि के लिए  उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन 

गोपालगंज की खबरें :  जिलास्तरीय स्वीप गतिविधि के लिए  उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन

 

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज लोक सभा निर्वाचन 2019 के लिए जिलास्तरीय स्वीप गतिविधि के लिए शहर के आंबेडकर भवन में शुक्रवार को उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डीएम अनिमेष कुमार पारशर ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान डीएम ने सभी अधिकारियों व मतदान कर्मियों को ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने के लिए हर स्तर पर पहल करने की अपील की। उन्होंने सभी कर्मियों व अधिकारियों ने वोट प्रतिशत बढ़ाने में योगदान देने का संकल्प लिया।

मौके पर ईवीएम वीवीपैट की ट्रेनिंग दी गई। बताया गया कि ईवीएम वीवीपैट एक ऐसी मशीन है, जिसके माध्यम से मतदाता अपने वोट को देकर संतुष्ट हो जाता है कि उसने अपने पसंदीदा उम्मीदवार को ही वोट दिया है। वोट देने के सात सेकेंड तक वीवीपैट में लगे स्क्रीन पर पर्ची दिखेगी, जिसमें उम्मीदवार का क्रमांक, नाम, चुनाव चिह्न दिखेगा। कार्यक्रम में ईवीएम वीवीपैट का प्रदर्शन कर सभी कर्मियों को मतदान करने की ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग मास्टर ट्रेनर म. शबनम, म. अलीशेर व अनवर हुसैन आदि ने दी। मौके पर जिले के सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ, बीईओ, बीआरपी, आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी व कई थानों के थानाध्यक्ष आदि थे।

रूपनछाप गांव के दियारे में छापेमारी कर 36 सौ बोतल शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार की देर रात रूपनछाप गांव के दियारे में छापेमारी कर 36 सौ बोतल शराब के साथ दो तस्करों को धर दबोचा। गिरफ्तार किए गए तस्कर उसी गांव के ही नवल किशोर प्रसाद व बुताई महतो हैं। दोनों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि देर रात शराब तस्करों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था। छापेमारी के दौरान टीम जब गांव के दियारे में पहुंची तो एक कार के समीप दो लोग दिखे। टीम को देखते ही दोनों भागने लगा। मगर पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया। जब कार की तलाशी ली गई तो उसके विदेशी शराब बरामद की गई। छापेमारी दल में उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर एकरामुल हक, हरिलाल मांझी समेत अन्य पुलिस बल मौजूद थे।

खजूरबानी मोहल्ले में एसपी के नेतृत्व में छापेमारी

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।लोकसभा चुनाव व होली मद्देनजर शहर के खजूरबानी मोहल्ले में शनिवार की शाम एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान मोहल्ले के लोगों में हड़कंप मचा रहा। छापेमारी के दौरान पूर्व में शराब के धंधे से जुड़े लोगों के घरों की तलाशी भी ली गई। पुलिस की टीम मोहल्ले के एक-एक घर की जांच की। इसके पूर्व एसपी राशिद जमां, एएसपी विनय तिवारी व नगर इंस्पेक्टर रवि कुमार समेत एसएसबी के जवानों ने खेत व समीप में स्थित पोखरे में भी तलाशी अभियान चलाया। हालांकि छापेमारी व तलाशी अभियान में पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। छापेमारी के बाद एसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव व होली पर्व को लेकर जिलेभर में संवेदनशील व पूर्व में शराब से जुड़े इलाकों में छापेमारी की जा रही है।

इलेक्ट्रिक दुकान से एक लाख रुपए की संपत्ति चोरी कर ली

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:
गोपालगंज।शहर के मेन रोड स्थित एक इलेक्ट्रिक दुकान से एक लाख रुपए की संपत्ति चोरी कर ली गई। मामले में दुकानदार रिंकू ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। दुकानदार ने बताया कि वह शुक्रवार की देर शाम दुकान बंद कर अपने घर चला गया। शनिवार की अहले सुबह कुछ लोगों ने मोबाइल पर फोन से जानकारी दी कि दुकान का दरवाजा टूटा हुआ है। सूचना मिलने पर दुकानदार अपनी दुकान पर पहुंचा तो देखा कि उसमें से एक लाख रुपए की संपत्ति चोरी कर ली गई है। दुकानदार ने बताया कि चोरों की गतिविधि समीप के दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। नगर इंस्पेक्टर रवि कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

माड़ीपुर सलार कला गांव के बीच एक युवक की बाइक नीलगाय से टकरा गई

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।बथुआ-मीरगंज मुख्य पथ पर शनिवार को माड़ीपुर सलार कला गांव के बीच एक युवक की बाइक नीलगाय से टकरा गई। इससे वह सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी युवक मीरगंज थाने के हरखौली पूरब टोला निवासी सीताराम सिंह का 22 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार है। ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने स्थिति नाजुक देखकर सदर अस्पताल गोपालगंज के लिए रेफर कर दिया। सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। परिजनों ने बताया कि युवक कटेया थाने के बगहवां गांव में शुक्रवार को अपने संबंधी के घर गया था। वह शनिवार की सुबह अपने घर बाइक से लौट रहा था।

दूध से भरी पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से चालक व खलासी घायल

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।थावे थाने के डीएवी पब्लिक स्कूल के समीप गोपालगंज-मीरगंज मुख्य मार्ग एनएच 85 पर दूध से भरी पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से चालक व खलासी घायल हो गए। घायल चालक पवन कुमार व खलासी राजकुमार कोटवा गांव निवासी बताए गए हैं। थावे पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। घायल चालक ने बताया कि कोटवा से मंगल डेयरी से 25 सौ लीटर दूध लेकर गोपालगंज जा रहा था। गोपालगंज शहर में दूध की आपूर्ति करने के बाद मीरगंज के लिए पिकअप चली। डीएवी स्कूल के समीप पहुंचते ही पिकअप पिछले चक्के का गुल्ला टूट गया। जिससे पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पल गई। जिससे दूध सड़क पर बह गया।

शीतलनरहवा गांव में आग लगने से 70 हजार रुपए नगद सहित दो लाख की संपत्ति जलकर राख

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।गोपालपुर थाने के शीतलनरहवा गांव में आग लगने से 70 हजार रुपए नगद सहित दो लाख की संपत्ति जलकर राख गई। मिली जानकारी के अनुसार शीतल नरहवा गांव के जीतन साह के घर में खाना बनाने के दौरान निकली चिंगारी से आग लग गई। आसपास के ग्रामीणों के लगभग 2 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना में जीतन साह के घर में रखे नगद सभी सामान जलकर राख हो गए। उसने बताया कि आगामी मई महीने में उनकी लड़की की शादी होने वाली थी। जिसकी खरीदारी के लिए उन्होंने रुपए बैंक से निकालकर घर में रखे थे। मौके पर पहुंचे जिला पार्षद प्रतिनिधि मार्कंडेय राय शर्मा ने पीड़ित परिवार को अनाज व नगद देकर सहायता की। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर अबतक परिवार को किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल सकी है।

खजुरी गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज। कुचायकोट थाना क्षेत्र खजुरी गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान हुई चाकूबाजी में एक पक्ष से दो सगे भाई तो वहीं, दूसरे पक्ष से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि खुजरी गांव निवासी एसरार अहमद और इसी गांव के निवासी शहबाज खान के बीच पूर्व से आपसी विवाद चल रहा है। इसी विवाद को लेकर शनिवार को दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए तथा मारपीट होने लगी। इस दौरान हुई चाकूबाजी में एक पक्ष के एसरार अहमद व उनके भाई शहनवाज अहमद और दूसरे पक्ष के शबबाज खान गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद आसपास के लोगों ने तीनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply