मशरक की खबरें ः   हनुमानगंज में मोबाईल टावर से 47 पीस बैट्री चोरी

मशरक की खबरें ः   हनुमानगंज में मोबाईल टावर से 47 पीस बैट्री चोरी

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण् (बिहार)

सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के हनुमानगंज गांव में एसेड कपंनी के मोबाइल टावर से बीती रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा मोबाइल टावर की बैटरी चोरी कर ली गई है। मामले में बिंदेश्वरी प्रसाद पिता स्व सूरज प्रसाद ने बताया कि एसेन्ड टेलकम कंपनी का मोबाईल टावर हनुमानगंज गांव में उनकी जमीन में लगा हुआ है टावर में सभी सिस्टम आटोमेटिक हैं जब तक बिजली थी तब तक टावर चलता रहा और शुक्रवार की सुबह बिजली आपूर्ति कटने पर टावर बंद हो गया। जिसकी सूचना पर जब टावर पर पहुंचा गया तों देखा कि टावर में ताला तोड़ 47 पीस बैट्री अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली गई है। मामले में थाना पुलिस को लिखित सूचना दी गई। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

 

 

नामांकन पखवाड़ा के तहत नामांकित बच्चों के लिए मिला स्कूल बैग आया कम।स्कूल वितरण को लेकर परेशान

website ads
३२
19
previous arrow
next arrow
website ads
३२
19
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण् (बिहार)


समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षा का अधिकार सबको शिक्षा , अच्छी शिक्षा के तहत प्रवासी लोगो के बच्चो का नामांकन विशेष अभियान चला सरकारी विद्यालयों में कराया। कक्षा 1 से 3 तक नामांकित उन्ही बच्चो के लिए मार्च के आखिरी सप्ताह में समग्र शिक्षा द्वारा स्कूल बैग नोट बुक , पेंसिल सहित अन्य शैक्षणिक सामग्री भेजी गई । वो भी मशरक प्रखंड के महज 70 विद्यालय के छात्र छात्राओं के लिए ही । जबकि 50 से अधिक विद्यालय के एक भी बच्चे के लिए बैग नही आया है। इस अव्यवस्था से आलम यह है कि जिन स्कूलों को बैग मिला है वो संख्या कम होने से अभिभावकों के हंगामे के डर से वितरण नही कर पा रहे है।

योजना के अनुसार कोरोना की पहली लहर में 1 जुलाई से 15 जुलाई तक स्कूलों में विशेष नामांकन अभियान चलाया गया । विभाग द्वारा सिर्फ 70 विद्यालय के लिए महज 825 बैग ही उपलब्ध कराया गया है । जिसका वितरण सूची के अनुसार पिछले सप्ताह 70 विद्यालय को कर दिया गया। लेकिन सामग्री कम होने की वजह से वितरण नही हो पाया।

राजकीय कन्या मिडिल स्कूल मशरक के प्रधानाचार्य धीरेंद्र कुमार ने बताया कि 70 बच्चे अभियान में नामांकित हुए बैग सिर्फ 12 मिला। वैसे ही रामदेव मिडिल स्कूल के प्रधानाचार्य उपेंद्र कुमार सिंह ने 150 बच्चो का नामांकन होने पर एक भी बच्चे का बैग नही मिलने की बात कही।इधर बैग का उठाव करने वाले विद्यालय को वितरण का दबाव प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा दिए जाने के बाद प्राथमिक विद्यालय अरना के विद्यालय प्रधान ने शुक्रवार को 12 बच्चो के बीच मिले सिर्फ 2 बैग दो बच्चो को दिया।

यह भी पढ़े

सिधवलिया की खबरें ः बखरौर गांव में पूर्व उपप्रमुख केदार प्रसाद के घर आई बारात में फरमाइशी गीत बजाने को लेकर हुई मारपीट

गड़खा के चैनपुर भैंसमारा विद्यालय में बुनियादी शिक्षा एवं साक्षरता विभाग का रीडिंग कम्पेन की शुरुआत

रघुनाथपुर पुलिस ने शराब के साथ एक कारोबारी को किया गिरफ्तार‚भेजा गया जेल

आम के फलों की सुरक्षा हेतु फेरोमेन ट्रैप का करें इस्तेमाल

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

छपरा में 19 मई को माध्यमिक शिक्षक संघ सदर अनुमंडल का चुनाव होना तय

Fri May 13 , 2022
छपरा में 19 मई को माध्यमिक शिक्षक संघ सदर अनुमंडल का चुनाव होना तय सदर अनुमंडल चुनाव में कुल 359 मतदाता अपने नेता का चुनाव करेंगे 359 में 338 विद्यार्थी के पैनल से जबकी मात्र 21 राजाजी पैनल के श्रीनारद मीडिया, मनोज तिवारी, छपरा (बिहार): सारण जिला माध्यमिक शिक्षक संघ […]
error: Content is protected !!