सिधवलिया की खबरें : सवर्ण आरक्ष विधेयक पास होने पर जदयू ने हर्ष व्‍यक्‍त किया

सिधवलिया की खबरें :  सवर्ण आरक्ष विधेयक पास होने पर जदयू ने हर्ष व्‍यक्‍त किया

श्रीनारद मीडिया, मनीष कुमार, सिधवलिया, गोपालगंज (बिहार):

[the_ad id=”95900″]

सवर्ण आरक्षण विधेयक को सदन के दोनों सदन मे भारी बहुमत से पारित होने पर जदयू ने हर्ष व्यक्त किया है एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है।
संगठन सचिव अभय पांडेय ने कहा कि सवर्ण समुदाय के लिए दस फीसदी आरक्षण निर्धारित करने और केंद्र सरकार द्वारा इसे कानूनी स्वीकार्यता हेतु कानून बनाने एवं सदन की स्वीकृति दिलाने हेतु केन्द्र सरकार के इस कदम का स्वागत किया है, और कहा कि केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास पर काम कर रही है।
प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का यह कदम गरीब सवर्णों के जीवन मे खुशहाली एवं उनके विकास मे फायदेमंद होगा और समतामूलक समाज की स्थापना मे कारगर होगा।
जदयू संगठन सचिव अभय पांडेय ने कहा कि जिस तरह से सदन से लेकर सड़क तक राजद एवं कांग्रेस ने सवर्ण आरक्षण का विरोध किया है, इससे उनका असली चेहरा उजागर हुआ है, जदयू जात की नही बल्कि जमात की राजनिति मे विश्वास करती है, राज्य मे मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व मे हीं सवर्ण आयोग का गठन किया है एवं राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे सात निश्चय योजना, साईकिल योजना एवं पोशाक योजना का लाभ मे कोई भेदभाव नही किया है और सदन के दोनों सदन मे जदयू ने सवर्ण आरक्षण के पक्ष मे मतदान किया और बहस मे भी भाग लिया।
संगठन सचिव अभय पांडेय ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को सवर्ण आरक्षण बिल पास होने पर बधाई एवं साधुवाद दिया है।

 

दिघवादुवैली ने कुशहर को 81 रनो से पराजित  किया

श्रीनारद मीडिया, मनीष कुमार, सिधवलिया, गोपालगंज (बिहार):

महम्‍मदपुर मोड़ पर चल रहे स्व० जग्गी पाण्डेय मेमोरियल क्रिकेट टुर्नामेन्ट

का पहला सेमीफइनल मैच:- XI स्टॉर दिधवादुवौली बनाम कुशहर के बीच खेला गया।
दिधवादुवौली ने टॉस जीत कर  पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया ।
दिधवादुवौली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 10 विकेट खो कर 147 रन बनाई। जिसके जवाब में कुशहर ने मात्र 13. 1ओवर में ही 66 रन बना कर पुरी टीम सिमट गई ।इस प्रकार से दिघवादुवैली ने कुशहर को 81 रनो से पराजित किया।
मैन अॉफ द मैच का पुरस्कार गोल्डेन कुमार( दिधवादुवौली)को दिया गया ।गोल्डेन कुमार 12 रन बनाया तथा 3 विकेट प्राप्त किया।

रसोइयों ने किया धरना प्रदर्शन तेज

श्रीनारद मीडिया, मनीष कुमार, सिधवलिया, गोपालगंज (बिहार):

सिधवलिया में संघ के आह्वान पर आयोजित रसोइयों का आंदोलन गुरुवार को और तेज हो गया सारे रसोईया एकजुट होकर बी आर सी पर  धरना देते हुए अपनी मांगों के समर्थन मे धरना दिया और कुछ स्कूलों में वैकल्पिक व्यवस्था के सहारे बन रहे एमडीएम को भी रसोइयों ने महम्मदपुर ,डुमरिया आदि स्कूलो में  घूम घूम कर बंद कराया । इस दौरान रसोईया स्कूल में घुसकर स्कूल में बने एमडीएम कार्य  का विरोध कर रही थी ।रसोईयो के आंदोलन में शामिल  शिवकुमारी ,सुरेश राम ,कुंती देवी भोज राम ,सुरेश राय ,झगरू राम ,मुन्नी देवी थे।

 

मारपीट में दो महिलाएं घायल

श्रीनारद मीडिया, मनीष कुमार, सिधवलिया, गोपालगंज (बिहार):

सिधवलिया और महम्मदपुर थाना के दो अलग-अलग गांवो में हुई मारपीट में दो महिलाएं घायल हो गई। घायल महिलाओं में महम्मदपुर थाना के मंगलपुर की शारदा देवी और सिधवलिया थाना के बरहिमा गांव की पूनम देवी है ।जिसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिधवलिया में भर्ती कराया गया है ।घ

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर सवर्ण समाज ने मनाया जश्न, कहा- मोदी ने रचा दिया इतिहास

Fri Jan 11 , 2019
सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर सवर्ण समाज ने मनाया जश्न, कहा- मोदी ने रचा दिया इतिहास रात से बंट रही है सवर्ण समाज मे मिठाईया श्रीनारद मीडिया,  देवघर (झारखंड): सवर्ण समाज ने मिठाई बांटकर आरक्षण पर दिया मोदी को बधाई भाजपा नगर उपाध्यक्ष अमृत मिश्रा ने कहा कि केंद्र […]
error: Content is protected !!