सीवान की खबरे :  दरौंदा जलालपुर के झोर में स्नान करने आयी तीन लड़किया डूबी 

सीवान की खबरे :  दरौंदा जलालपुर के झोर में स्नान करने आयी तीन लड़किया डूबी

श्रीनारद मीडिया, सीवान  (बिहार )

सीवान  जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव के समीप झोर चंवर के दुर्बल महतो के बागीचे में स्नान करने के क्रम में मंगलवार को तीन लड़कियां पानी में डूब गईं। ग्रामीणों ने एक के शव को पानी से ढूंढ निकाला। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि जलालपुर गांव के पश्चिम व उमाशंकर सिंह कॉलेज के उत्तर झोर चंवर के दुर्बल महतो के बागीचे में स्नान करने 6 लड़कियां आईं। स्नान करने के दौरान करीब 12 बजे तीन लड़कियां जलालपुर दुसाध टोला के जतन मांझी की पुत्री पुष्पा कुमारी (12 वर्ष), राजदेव मांझी की पुत्री अनीशा कुमारी (11 वर्ष) व जलालपुर नोनिया टोला की जयनारायण महतो की पुत्री रीता कुमारी (11 वर्ष) गहरे पानी में डूब गईं। तीन को डूबते देख बाकी तीन लड़कियां शोर मचाने लगीं। शोर सुनकर चंवर में मछली मार रहे ग्रामीण दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों के प्रयास से एक लड़की पुष्पा कुमारी के शव को बाहर निकाला गया। जबकि अनीशा व रीता का शव अबतक नहीं मिल पाया है। सूचना मिलते ही सीओ पारसनाथ महतो व थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंच गए। सीओ ने दो शवों को ढूंढने के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया। एनडीआरएफ की टीम करीब 4.45 बजे घटनास्थल पर पहुंची। गांव में तीन लड़कियों के डूबने के बाद मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर लड़कियां स्नान करने चंवर में आई थीं। इस चंवर में प्रत्येक वर्ष कृष्ण जन्माष्टमी को लड़कियां स्नान करने आती हैं। यदाकदा लड़के भी स्नान करते हैं। लड़कियों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि गहराई बहुत है। पानी का अंदाजा नहीं होने के कारण यह घटना हो गई। झोर नदी में पानी का बहाव भी तेज होने के कारण उन्हें बचने का कोई मौका नहीं मिला।

 

महाराजगंज  राजेंद्र चौक पर  मुंबई पुलिस व संजय राउत का हुआ  पुतला दहन

श्रीनारद मीडिया, सीवान  (बिहार )

सिवान।महाराजगंज। मुख्यालय के राजेंद्र चौक के नजदीक संस्कार सुधा अंतरराष्ट्रीय न्यास की ओर से जस्टिस फॉर सुशांत की मांग को लेकर मुंबई पुलिस व संजय राउत का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन के दौरान न्यास के सदस्यों ने महाराष्ट्र सरकार, मुंबई पुलिस व संजय राउत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं प्रदेश सरकार, बिहार पुलिस के पक्ष में नारे बुलंद किए गए। न्यास के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, तारकेश्वर पांडेय, गुड्डू सिंह, सत्येंद्र प्रसाद, प्रवीण कुमार, राकेश कुमार, अनिल गोंड, अभिजीत राम, सुरेंद्र सिंह व हरेंद्र ठाकुर ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस लीपापोती में लगी है।

 

दहेज को लेकर ससुराल वालों ने एक महिला की गला दबा हत्या कर दी

श्रीनारद मीडिया, सीवान  (बिहार )

 सिवान।जीबीनगर थाना क्षेत्र के बुद्धि छपरा गांव में दहेज को लेकर ससुराल वालों ने एक महिला की गला दबा हत्या कर दी। वहीं साक्ष्य छिपाने के लिए शव को गांव के श्मशान में जला दिया गया। इस संबंध में गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के सिगहा टोला बगाही गांव के स्व. देवेंद्र सिंह की पत्नी सुनैना कुंवर ने आवेदन देकर कहा है कि दान दहेज देकर शादी की गयी। शादी के थोड़े दिन बाद से ही दहेज में एक लाख रुपए व सोने की चेन की मांग की जाने लगी। दहेज की मांग मायके वालों द्वारा पूरी नहीं करने पर ससुराल वाले पुत्री रंजीता देवी को प्रताड़ित करने लगे। जिसको लेकर ससुराल वालों ने पुत्री रंजीता देवी की गला दबाकर कर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही बेटी के घर पहुंची तो देखा कि दरवाजे पर कोई व्यक्ति नहीं है। आसपास के लोगों से पूछने पर पता चला कि हत्या के दो दिन पूर्व से ही विवाहिता के साथ ससुराल वालों द्वारा मारपीट की जा रही थी। मारपीट के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया तो साक्ष्य मिटाने के लिए आनन-फानन में गांव के श्मशान में जला दिया गया। इसके बाद सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए। महिला की शादी के बाद एक पुत्र मंटू कुमार 3 वर्ष व पुत्री गुड़िया कुमारी एक वर्ष है। इस मामले में पति जितेंद्र सिंह, भगत सिंह व सास को आरोपित किया है। इस संबंध में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

 

कोरोना महामारी के संक्रमण का खतरा देखते हुए महावीरी अखड़ा जुलूस व मुहर्रम का ताजिया जुलूस नहीं निकलेगा

श्रीनारद मीडिया, सीवान  (बिहार )

सीवान  सदर अनुमंडल कार्यालय परिसर में एसडीओ रामबाबू बैठा व एसडीपीओ ने शांति समिति की बैठक शारीरिक दूरी के तहत मंगलवार को की। बैठक में दोनों पक्ष के लोग शामिल हुए। बैठक में कोरोना महामारी के संक्रमण का खतरा देखते हुए महावीरी अखड़ा जुलूस व मुहर्रम के अवसर पर निकलने वाले ताजिया जुलूस नहीं निकालने की अपील की गई। इस दौरान दोनों पक्ष के लोगों ने इसपर हामी भरी। गौर करने वाली बात है कि शिया समुदाय इमाम हुसैन कर्बला के मैदान में दिए गए बलिदान की याद में शोक मनाते हैं। मजलिसों और जुलूसों के माध्यम से इमाम हुसैन व उनके साथ कर्बला के मैदान में शहीद होने वाले 72 शहीदों को याद करते हैं। देश वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। इसको लेकर केंद्र व राज्य सरकार दिशा निर्देश जारी कर रही है। उन पर अमल भी किया जा रहा है। मुहर्रम जो शिया समुदाय की आस्था से जुड़ा मामला हैं और इसमें त्याग बलिदान व इंसानियत की बात होती है इमाम हुसैन की याद मनाई जाती है, जो 21 अगस्त से मुहर्रम का महीना शुरू होने वाला हैं। वहीं हिदू धर्म में हर वर्ष महावीरी अखाड़ा जुलूस भी इसी महीने में जगह-जगह निकाला जाता है। बैठक में श्रीनिवास यादव, सुधीर जयसवाल, मुमताज, बड़ी मस्जिद के सचिव, प्रमील गोप सहित शांति समिति के सदस्य शामिल थे।

 

 

नगर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित

श्रीनारद मीडिया, सीवान  (बिहार )

 सिवान: मंगलवार की सुबह 9 बजे नगर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित की अध्यक्षता में की गई। बैठक में मुख्य रूप से महावीरी अखाड़ा के अनुज्ञप्तिधारी, गणेश पूजा के आयोजकों तथा केंद्रीय अखाड़ा समिति के सदस्य उपस्थित हुए। महावीरी पूजन एवं अखाड़ा तथा गणेश पूजन एवं शोभायात्रा के सफल आयोजन और समापन को लेकर चर्चा की। शांति समिति के वरीय सदस्य सुधीर कुमार जायसवाल ने महावीरी अखाड़ा और गणेश पूजन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही साथ केंद्रीय अखाड़ा समिति द्वारा लिए गए निर्णय से बैठक को अवगत कराया। विदित हो कि केंद्रीय अखाड़ा समिति ने पूर्व में ही बैठक कर यह निश्चित किया है कि इस वर्ष महावीर पूजा के अवसर पर शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी। नगर थाना इंस्पेक्टर ने बैठक में उपस्थित सदस्यों को सरकार के निर्देश के बारे में बताया। बैठक में उपस्थित लोगों से सरकार को सहयोग करने का अपील किया। बैठक में विकास कुमार सिंह उर्फ जिशु सिंह , वरीय अधिवक्ता प्रमिल कुमार गोप, शांति समिति के वरीय सदस्य राजीव रंजन राजु, राजन श्रीवास्तव, विजय कुमार, संतोष कुमार गुप्ता, जितेंद्र कुमार, मुकेश कुमार, ब्यास जी समेत सारे अनुज्ञप्तिधारी उपस्थित थे।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

गोपालगंज की खबरे : दहेज के लिए एक गर्भवती महिला की हत्या कर शव को बोरे में भर कर गंडक नदी में फेंका

Wed Aug 12 , 2020
गोपालगंज की खबरे : दहेज के लिए एक गर्भवती महिला की हत्या कर शव को बोरे में भर कर गंडक नदी में फेंका श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्टेट डेस्क : गोपालगंज। थावे थाना क्षेत्र के मीरलीपुर गांव में दहेज के लिए एक गर्भवती महिला की हत्या कर शव को बोरे में […]
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!