सीवान की खबरें :  शरारती तत्वों द्वारा भूमि विवाद को लेकर मंगलवार की रात तीन घरों में आग लगा दिए 

सीवान की खबरें :  शरारती तत्वों द्वारा भूमि विवाद को लेकर मंगलवार की रात तीन घरों में आग लगा दिए

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान जिले के नौतन  थाना क्षेत्र के गंभीरपुर गांव में कुछ शरारती तत्वों द्वारा भूमि विवाद को लेकर मंगलवार की रात तीन घरों में आग लगा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना में करीब 80 हजार रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। बुधवार को जांच की पहुंची पुलिस से ग्रामीणों की नोकझोंक हुई। कुछ पुलिस कर्मियों के आंशिक रूप से घायल होने की सूचना थी। जानकारी के अनुसार गंभीरपुर गांव के रामलाल चौधरी, लालधन चौधरी और रंग लाल चौधरी का गांव के ही कुछ लोगों से भूमि विवाद चल रहा था। मंगलवार की देर रात्रि दूसरे पक्ष के लोगों ने रामलाल चौधरी सहित तीन अन्य के घरों में आग लगा दी। अगलगी में घर में हरे 60 हजार नकद, बर्तन, आभूषण, चार क्विटल गेहूं समेत 80 हजार से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गया। रंगलाल चौधरी ने पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों के अनुसार जांच को पहुंची पुलिस ने बुधवार की सुबह रंग लाल चौधरी पर ही झूठा केस करने का आरोप लगाते हुए फटकार लगाई, जिससे वह घायल हो गया। यह देख गांव के लोग भड़क गए और पुलिस टीम के साथ नोंकझोंक हो गई। इस दौरान कई पुलिस को चोट लगी है। लोगों की मदद से घायल को इलाज के लिए मैरवा अस्पताल में लाया गया। थानाध्यक्ष इंद्रदेव महतो ने बताया कि पुलिस पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। मामला भूमि विवाद का है जांच की जा रही है।

कोरोना वायरस के भय से राजस्थान से घर लौटने के दौरान ट्रेन से गिरने से घायल युवक की मौत

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

कोरोना वायरस के भय से राजस्थान से घर लौटने के दौरान ट्रेन से गिरने से घायल युवक की मौत पटना जाने के दौरान डोरीगंज के पास हो गई। शव जैसे ही गांव पहुंचा कोहराम मच गया। मृतक रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के बिनटोलवा गांव निवासी बाबूलाल बिद का पुत्र धुरेंद्र कुमार बिद बताया जाता है। बताया गया कि धुरेंद्र बिद राजस्थान में काम करता था। वह कोरोना वायरस के भय से ट्रेन से घर लौट रहा था। इस दौरान वह किसी ट्रेन से गोरखपुर जंक्शन उतरा था। 22 मार्च को सिवान आने के लिए गोरखपुर जंक्शन पर बाघ एक्सप्रेस में सवार हो रहा था तभी गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। जीआरपी ने उसे इलाज के लिए रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे इलाज के लिए पीएमसीएच लाया जा रहा था। पटना जाने के दौरान 24 मार्च को डोरीगंज के पास मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया। मृतक को पांच पुत्री एवं एक पुत्र है।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध शहर में लगभग 40 हजार जुर्माना वसूला गया

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एहतियाती उपायों के तहत किए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध शहर में लगभग 40 हजार जुर्माना हुआ है। एक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार नगर थाना में 20 हजार जुर्माना, जबकि मुफस्सिल थाना में 11 हजार जुर्माना के साथ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। महादेवा ओपी में तीन हजार फाइन किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply