सीवान की खबरें :   भरौली गांव में शनिवार की संध्या प्रतिमा विसर्जन को लेकर मेले में दो पक्षों में मारपीट

सीवान की खबरें :   भरौली गांव में शनिवार की संध्या प्रतिमा विसर्जन को लेकर मेले में दो पक्षों में मारपीट

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान आंदर थाना क्षेत्र के भरौली गांव में शनिवार की संध्या प्रतिमा विसर्जन को लेकर मेले में दो पक्षों में मारपीट हुई। इसमें एक पक्ष ने दहशत फैलाने को लेकर फायरिग कर दी, जिसमें एक युवक गोली लगने से घायल हो गया। जबकि दूसरे युवक को रॉड से वार कर घायल कर दिया गया था। घटना के बाद मेले में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में घायल युवक को परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। युवक के दाहिने हाथ को भेदती हुई गोली पार कर गई। गोली लगने से घायल युवक की शिनाख्त रितेश तिवारी के रूप में हुई जबकि दूसरा घायल गांव निवासी प्रकाश सिंह है। इधर गोली लगने की सूचना के बाद गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना की सूचना मिलते ही आंदर थाना की गश्त दल मौके पर पहुंची लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस को खदेड़ दिया। इसके बाद एसडीओ संजीव कुमार, डीएसपी,असांव थानाध्यक्ष खुर्शीद आलम घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुट गए। इधर इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित धीरेंद्र सिंह को उसके घर से गिरफ्तार किया है। सदर अस्पताल में इलाजरत रितेश ने बताया कि मेला निकाल रहा था और तभी बाइक से गांव के बीडीसी अभिमन्यु सिंह व धीरेंद्र कहीं जा रहे थे, इसी बीच एक बच्चे को बाइक से धक्का लग गया। मैं भी वहां मौजूद था, मैंने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उनलोगों ने एक गोली मुझपर फायर कर दी, जो मेरे सिर के ऊपर से निकल गई, इसके बाद दूसरी गोली फायर कि जो मेरे दाहिने हाथ को भेदती हुई निकल गई। घटना के बाद दोनों वहां से फरार हो गए। वहीं घायल के भाई चुन्नू तिवारी ने बताया कि विसर्जन मेला में हमलोग पटाखा छोड़ रहे थे। इसका विरोध धीरेंद्र और अभिमन्यु सिंह ने किया, और ट्रैक्टर को रोक कर विवाद शुरू कर दिया। इसका विरोध करने पर विसर्जन जुलूस में मौजूद पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया। इसी बीच मैं आगे बढ़ गया तो पीछे से दोनों ने मेरे भाई को गोली मार दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खबर प्रेषण तक पुलिस भरौली में कैंप कर रही थी।

 

रेलवे जंक्शन पर डिप्टी सीआइटी और टीई  आपस में भीड़े

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान  जंक्शन स्थित डीसीआइ के ऑफिस में शनिवार की दोपहर हाजिरी बनने को डिप्टी सीआइटी और टीई आपस में भिड़ गए। इससे कार्यालय में कुछ देर के लिए ऊहापोह की स्थिति बन गई। कार्यालय में दोनों के बीच बकझक को लेकर वहां मौजूद कर्मी और यात्री एकत्रित हो गए। इससे डीसीआइ के कक्ष समीप काफी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। इस घटना की शिकायत महिला टीई ने सीनियर डीसीएम से की है। मामले में टीई निशा कुमारी ने बताया कि डिप्टी सीआइटी संजय कुमार पांडेय 30 सितंबर से 6 अक्टूबर तक छुट्टी पर थे। सात को छुट्टी से वापसी के बाद वह कार्यालय में आए और उन्होंने 6 व 7 अक्टूबर की हाजिरी रजिस्टर में बना दी। इसकी शिकायत मैंने सीनियर डीसीएम से की और इसके प्रमाण के रूप में फोटो भी उन्हें सेंड कर दिया। इसके बाद शनिवार को ऑफिस में आकर डिप्टी सीआइटी अपशब्द का प्रयोग करने लगे। इसके बाद मैंने डीसीआइ से जब इसकी शिकायत की तो वहां सीआइटी आए गए और मुझसे विवाद करने लगे। वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीआइटी संजय कुमार पांडेय ने बताया कि 30 से 6 तक मेरी छुट्टी थी मैं जब 7 अक्टूबर को वापस आया तो उस दिन की हाजिरी बनाई। सीआइटी बिरंची मंडल ने बताया कि टीई निशा समय से नहीं आती हैं इस कारण वह यह सब जानबूझ कर कर रही हैं। निशा की शिकायत पर सीनियर डीसीएम ने मुझे बुलाया था। मैंने उन्हें सारी जानकारी दी है।
मामले में डीसीआइ गणेश यादव ने बताया कि दोनों से लिखित आवेदन की मांग की गई है।

विस उप चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की बैठक

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सिवान। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी रंजिता के कार्यालय प्रकोष्ट में शनिवार को 109 दारौंदा विधान सभा उप चुनाव विधि व्यवस्था, बॉर्डर सीलिग, आपराधिक गतिविधि, शराब धंधेबाजों पर नजर रखने एवं नियमित रूप से एक दूसरे के लिए सूचनाओं के आदान प्रदान को लेकर सारण व बलिया के प्रशासनिक अधिकारियों संग विचार विमर्श के लिए संयुक्त बैठक की गई। बैठक में सिवान, सारण एव ंबलिया के वरीय प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान दारौंदा विधान सभा उप निर्वाचन के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने, बार्डर सीलिग करने एवं बार्डर पर संयुक्त पेट्रोलिग के साथ अवैध हथियारों की जांच, आपराधिक प्रवृति के लोगों को विधान सभा क्षेत्र में प्रवेश को रोकने का निर्णय लिया गया। सारण एवं बलिया जिला के वरीय पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में अभियुक्तों के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं उनके गतिविधि पर रोक लगाने का आश्वासन दिया। उक्त विधान सभा क्षेत्र के तहत सिसवन प्रखंड के पांच पंचायत कचनार, भागर, बघौना, ग्यासपुर, गंगपुर एवं सिसवन की सीमा अंर्तराजीय सीमा बलिया से जुड़ा हुआ है। दरौंदा प्रखंड के दो पंचायत पांडेयपुर व बगौर एवं सिसवन प्रखंड के नया गांव, विरती व बघौना पंचायत सारण जिला की सीमा से जुड़ी है। सारण एवं बलिया जिले के प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों द्वारा इन स्थानों से जुड़े मार्ग में अपने जिला के महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों पर बैरियर व ड्राप गेट लगवाने का आश्वासन दिया।

ईवीएम का स्केंड रेंडमाइजेशन का कार्य संपन्न्

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सिवान: दारौंदा विधान सभा उप चुनाव को लेकर ईवीएम का स्केंड रेंडमाइजेशन का कार्य शनिवार को सभागार में प्रेक्षक के समक्ष किया गया। इस दौरान सभी प्रत्याशी एवं उनके एजेंट व दारौंदा के निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार, ईवीएम कोषांग प्रभारी प्रमोद कुमार, एसडीओ संजीव कुमार सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

संतुलन खोलने से बाइक चालक गिरकर घायल

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के नोनिया टोली में शनिवार को संतुलन खोलने से बाइक चालक गिरकर घायल हो गया। उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में लाया गया,जहां उसका इलाज चल रहा है। घायल खोरीपाकर निवासी संतोष राय का पुत्र हिमांशु राय है। वह अपने पिता को बसंतपुर में खानादेकर घर लौट रहा था तभी किसी कारण वह असंतुलन खोने से बाइक सहित गिर कर घायल हो गया।

 

श्रीकलपुर चेकपोस्ट से आलू के बोरे में लदे शराब बरामद

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान जिले में गुठनी थाना क्षेत्र के श्रीकरपुर चेकपोस्ट के पास शनिवार की सुबह पुलिस ने आलू के बोरे में लदे शराब को बरामद किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि यूपी से बिहार की तरफ शराब से लदा ट्रक जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने ट्रकों की जांच शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि हरियाणा से सीवान मंडी आ रहे ट्रक में आलू लदा हुआ था। जब इसकी तलाशी ली गई तो इसके अंदर 246 पेटी शराब जब्त की गयी। पुलिस का कहना है इसकी कीमत करीब चालीस लाख रुपये है। पुलिस ने मौके से ट्रक ड्राइवर प्रवीण और खलासी मुनेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सोनार टोली से  पच्चीस बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

: सीवान नगर थाना पुलिस ने शनिवार को सोनार टोली में गुप्त सूचना के आधार पर एक कारोबारी को पच्चीस बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए कारोबारी की पहचान स्थानीय थाने के सोनारटोली निवासी वैद्यनाथ गुप्ता का पुत्र मनोज कुमार गुप्ता के रूप में हुई है।

शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भरौली गांव से शनिवार की सुबह 13 बोतल शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार शराब कारोबारी भरौली गांव निवासी जितेंद्र कुमार राम है।

 

शराब बरामदगी मामले में गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

दरौंदा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव से शराब बरामदगी मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक जलालपुर निवासी अभय सिंह है। करीब एक माह पूर्व जलालपुर गांव से दरौंदा पुलिस ने छापेमारी कर अंग्रेजी शराब बरामद किया था। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को नामजद किया था।

 

Leave a Reply