Raghunathpur के सभी ग्रामीण बैंकों में नही है खाता खोलने वाला फॉर्म,सालो से खराब है प्रिंटिंग मशीन

Raghunathpur के सभी ग्रामीण बैंकों में नही है खाता खोलने वाला फॉर्म,सालो से खराब है प्रिंटिंग मशीन

वृद्धा पेंशन योजना के लिए बैंक खाता अनिवार्य,प्रचण्ड गर्मी में वृद्धजन हो रहे हैं परेशान

श्रीनारद मीडिया, प्रसेनजीत चौरसिया, रघुनाथपुर, सीवान (बिहार)

ग्रामीण क्षेत्रो में लोगो को बैंक में रुपया जमा व निकासी की सुविधा के लिए भारत सरकार से मान्यता प्राप्त ग्रामीण बैंक ने काम करना शुरू किया।ज्ञात हो कि कोई भी बैंक एक वितीय संस्थान होता हैं, और इस भागदौड़ भरी जिंदगी में कोई भी अपना काम नजदीक व आसानी से करना चाहता हैं।लेकिन सीवान जिले के रघुनाथपुर प्रखण्ड मुख्यालय के उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का रवैया देखने से तो नही लगता कि बैंक एक वितीय संस्था होती है।
मामला:विदित हो कि बिहार सरकार ने सभी जाति धर्म के लोग जिनका उम्र 60 साल हो गया है वो वृद्धा पेंशन के हकदार है।लेकिन आवेदक के पास आधार कार्ड और बैक अकाउंट होना अनिवार्य है।सो सभी सीनियर सिटीजन जिनके पास बैक खाता नही है वो अपने नजदीकी बैंक में खाता खुलवा रहे हैं।लेकिन रघुनाथपुर प्रखण्ड के सभी ग्रामीण बैंकों (चकरी,निखती कला , कन्हौली ,टारी बाजार व रघुनाथपुर )में खाता खोलने वाला फॉर्म पिछले दो महीनों से नही है।ऐसा हम नही रघुनाथपुर ग्रामीण बैंक के मैनेजर नरेंद्र सिंह कहते हैं।
रघुनाथपुर का ग्रामीण बैंक तो ग्राहकों पर मानो एहसान कर रहा हो।पिछले एक सालो से भी ज्यादे समय से प्रिंटर खराब है।जिसकी सुधि लेने वाला कोई नही है।
जब इस बाबत रीजनल मैनेजर प्रमोद रंजन से पूछा गया तो रघुनाथपुर मैनेजर से बात करने को कहते हुए जबाब देने से बचते नजर आए।
रघुनाथपुर के ग्रामीण बैंक में ग्राहकों की सुविधा के लिए प्रसाधन (शौचालय) की सुविधा नही हैं।ऐसा नही की बैंक में शौचालय नही है। बैंक कर्मी शौचालय का इस्तेमाल कर ताला जड़ देते हैं।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

शराब कारोबार :  चेतावनी के बाद भी बाज नहीं आ रहे पुलिस अधिकारी, हुए सस्‍पेंड

Tue Jun 25 , 2019
शराब कारोबार :  चेतावनी के बाद भी बाज नहीं आ रहे पुलिस अधिकारी, हुए सस्‍पेंड श्रीनारद मीडिया, मनीष कुमार, महाराजगंज, सीवान (बिहार): सीवान के महाराजगंज मुख्यालय में शराब के धंधे में फल फुल रहें शराब कारोबारियों से साठ-गाँठ को लेकर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अनिल कुमार मिश्रा पर सीवान एसपी नवीन […]
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!