PAC जवान दिनभर करता था मैसेंजर पर चैटिंग, घूमता था कार में, पुलिस ने मारा छापा, नजारा देख रह गई सन्न

PAC जवान दिनभर करता था मैसेंजर पर चैटिंग, घूमता था कार में, पुलिस ने मारा छापा, नजारा देख रह गई सन्न

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सेंट्रल डेस्‍क:

बुलंदशहर में थाना सलेमपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यूपी पुलिस भर्ती में परीक्षा की फर्जी आंसर शीट बेचने वाले पीएसी के सिपाही और रिटायर फौजी को गिरफ्तार किया है. थाना पुलिस को सर्विलांस की मदद से इन दोनों को पकड़ने में कामयाबी मिली. जानकारी के अनुसार पीएससी का जवान कृष्ण कुमार आगरा 15वीं वाहिनी में तैनात है जबकि रिटायर फौजी दिलावर हैदराबाद के सिकंदराबाद में तैनात रहा, जहां से रिटायर हो चुका है.

अब दोनों लोग मिलकर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जी आंसर की बेचने वाला गैंग चला रहे थे. आधा दर्जन लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना लिया, पुलिस ने इन दोनों को सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार पीएसी के जवान और रिटायर फौजी से 68 हजार रुपये की नगदी, फर्जी आंसर की, परीक्षा केंद्र स्लिप, वोटर कार्ड, आईडी कार्ड, समेत तमाम फर्जी दस्तावेज बरामद किए. दोनों नटवरलाल आंसर की बेचने के लिए इंस्टाग्राम और मैसेंजर का इस्तेमाल करते थे. पूरे मामले में जानकारी देते हुए एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने पीएसी के जवान कृष्ण कुमार और रिटायर फौजी दिलावर को गिरफ्तार किया है. सिपाही कृष्ण कुमार 15वीं वाहिनी पीएसी आगरा में वर्ष 2019 बैच का सिपाही है.

इसके विरुद्ध जनपद अलीगढ़ में थाना गभाना पर वर्ष 2023 में परीक्षा अधिनियम व 66 सी आईटी एक्ट का मुकदमा किया गया था जिसमें वह जेल भी जा चुका है. उसे वर्ष 2023 को सस्पेंड कर दिया गया था.फर्जी आंसर की बेचने के लिए ये लोग सोशल साइट मैसेंजर में इंस्टाग्राम का भी प्रयोग करते थे. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 68 हज़ार 380 रुपये, कुछ दस्तावेज और फर्जी आंसर शीट की फोटो कॉपी, मोबाइल फोन आदि बरामद किया.70 हजार रुपये और फर्जी आंसर शीट बरामदरोहित मिश्रा, एसपी देहात बुलन्दशहर ने बताया, ‘उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा 17 एवं 18 फरवरी को आयोजित की जा रही है.

इसी क्रम में हमारी सर्विलांस टीम द्वारा निगरानी रखी जा रही थी. इसी बीच सूचना मिली थी कि कुछ लोगों द्वारा फर्जी आंसर की युवाओं को बहला-फुसलाकर बेची जा रही है और उनको भर्ती कराने की बात कही जा रही है. इसी क्रम में दो व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं. इनके द्वारा फर्जी आंसर की बनाई गई और छात्रों को बेचने का प्रयास किया गया. बदले में एडवांस 70 हजार रुपये लिए गए जो कि बरामद हुए हैं. पैसे के अलावा, फर्जी आंसर शीट बरामद हुई है. एक आरोपी पीएससी का जवान है, जिसे पूर्व में एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है. ‘

यह भी पढ़े

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलजे सीवान में दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

बिहार में एक्टिव हुआ तमिलनाडु गैंग, निशाने पर हैं ये लोग; टेंशन में पुलिस

मोतिहारी पुलिस ने किसान से हथियार के बल पर लूटकांड का किया खुलासा, दो बदमाशों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

मास्टर साहब बंद कमरे में छात्रा की बहन से फरमा रहे थे इश्क, हो गया ‘पकड़ौआ’ बियाह

बैरिकेड्स तोड़ने के लिए लाई गईं मशीनें देख हरकत में आया प्रशासन, हरियाणा DGP ने पंजाब DGP को लिखा पत्र

Leave a Reply

error: Content is protected !!