पूजा पंडालों में लोग लगवा रहे हैं कोविड टीका: जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी

पूजा पंडालों में लोग लगवा रहे हैं कोविड टीका: जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी
भक्ति भाव एवं महामारी से बचाव दोनों एक साथ:

श्रीनारद मीडिया, सहरसा, (बिहार):


जिले में दुर्गा पूजा के दौरान लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति सजग करते हुए कोविड- 19 वैक्सीनेशन का काम स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दुर्गा पूजा पंडालों में कोविड- 19 वैक्सीनेशन केन्द्रों की व्यवस्था की गई है। पूजा पंडालों में आयोजित ये केन्द्र 15 अक्टूबर तक कार्यरत रहेंगे। केन्द्रों पर सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इन केन्द्रों पर टीकाकरण दो पालियों में प्रतिनियुक्त टीकाकर्मियों द्वारा किया जाना है। प्रथम पाली सुबह 9 बजे से 3 बजे तक एवं दूसरी पाली 3 बजे से रात्रि 9 बजे तक की है।

अवश्य लें अपनी दूसरी डोज:
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. कुमार विवेकानंद ने बताया जिला मुख्यालय के चार पूजा पंडालों थाना चौक, प्रशांत सिनेमा रोड, पंचवटी चौक एवं कचहरी दुर्गा मंदिर एवं सभी प्रखंडों में दो-दो स्थानों पर सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक लोगों को कोविड- 19 वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। वहीं पूजा समिति के सदस्यों द्वारा भी लोगों को कोविड- 19 टीका लगाने के प्रति जागरूक करते हुए टीकाकरण सत्र स्थलों पर लाया जा रहा है। पूजा पंडालों में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से भी लोगों को इसकी सूचना दी जा रही है कि जो लोग अब तक कोविड- 19 का टीका लगाने से बचे हुए हैं इस पूजा के दौरान अवश्य अपना टीका लगवायें और जिनका दूसरा डोज लेने का समय हो चुका है वे भी अपना दूसरा डोज अवश्य लें। उन्होंने बताया दूसरा डोज लेने से ही किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से बचने के पूर्ण क्षमता का विकास होता है। इसलिए जो लोग अब तक कोविड- 19 टीका का अपना दूसरा डोज नहीं लिये हैं, वे अपना दूसरा डोज अवश्य लें।

WhatsApp Image 2020-07-09 at 15.09.10
website ads
WhatsApp Image 2021-10-09 at 07.44.49
1
mira devi
rameshwar singh
meghnath prasad
arbind singh
kiran devi
WhatsApp Image 2021-10-25 at 06.46.32
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2020-07-09 at 15.09.10
website ads
WhatsApp Image 2021-10-09 at 07.44.49
1
mira devi
rameshwar singh
meghnath prasad
arbind singh
kiran devi
WhatsApp Image 2021-10-25 at 06.46.32
previous arrow
next arrow

सहयोगी संस्था कर रही हैं सहयोग:
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. कुमार विवेकानंद ने बताया स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सभी 10 प्रखंडों में दो पूजा पंडालों को चिह्नित करते हुए कोविड- 19 वैक्सीनेशन सेंटर चलाये जा रहे हैं। सभी प्रखंडों में दो-दो सेंटर स्थापित किये गये हैं। उन्होंने बताया इस काम में स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्था केयर इंडिया का सहयोग लिया जा रहा है। वहीं सहयोगी संस्था डब्ल्यूएचओ एवं यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी इस वैक्सीनेशन कार्य में सहयोग कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़े

बिहार में मुंगेर के तौफिर गंगा घाट पर बड़ा हादसा, सात बच्चे डूबे, तीन लापता.

मिसेज बिहार की प्रतिभागी रहीं मोना राय को मारी गोली, बेटी के सामने सनसनीखेज वारदात.

किसी खास को गले लगाने पर क्यों होती है गुदगुदी?

पढ़ी-लिखी और सुंदर के साथ-साथ घरेलू बहू की डिमांड क्यों?

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में विस्तार से बंगाल और पंजाब में सियासी बवाल,क्‍यों?

Thu Oct 14 , 2021
बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में विस्तार से बंगाल और पंजाब में सियासी बवाल,क्‍यों? श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल, पंजाब और असम में सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force, BSF) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ा दिया है। सरकार ने कानून में संशोधन कर बीएसएफ को पंजाब, पश्चिम […]
error: Content is protected !!