Raghunathpur:शहीद अमरजीत को भूल गए सभी नेता व सरकार

Raghunathpur:शहीद अमरजीत को भूल गए सभी नेता व सरकार

बारहवीं के दिन शाम 7 बजे तक किसी ने शहीद के घर जाना मुनासिब नही समझा

सीवान सांसद को निमंत्रण के बावजूद 3 किलोमीटर की दूरी पर भी शहीद के बारहवीं में नही पहुची

श्रीनारद मीडिया, प्रकाश चन्द्र द्विवेदी,रघुनाथपुर (पूर्वी),सीवान (बिहार)

कहते हैं कि किसी के मरने के बाद भी मृतक को श्राद्ध कर्म के दिन तक सभी याद जरूर करते हैं।लेकिन ऐसा बिहार प्रदेश में नही होता हैं।सीवान जिले के रघुनाथपुर प्रखण्ड के दिघवलिया गांव का नौजवान अमरजीत देश की आन,बान व शान के लिए अपनी जान गवा दी।आज शहीद सीवान के लाल व दिघवलिया निवासी शहीद अमरजीत सिंह की बारहवीं (श्राद्ध कर्म) में शाम 7 बजे तक नही सरकार का कोई अधिकारी/नुमाइंदा पहुंचा और ना ही कोई राजनेता पक्ष या विपक्ष का।
शहीद अमरजीत सिंह के पिता रिटायर्ड सूबेदार शंकर सिंह तथा भाई बिपुल कुमार सिंह ने बताया कि शाम के 7 बजे तक पंचायत स्तर से लेकर देश के सर्वोच्च सदन का सदस्य या सरकार का कोई नुमाइन्दा या अधिकारी श्राद्ध कर्म में हिस्सा लेने नहीं पहुंचा हैं। पिता शंकर सिंह ने बताया कि दस्कात्र के दिन प्रखंड विकास पदाधिकारी सन्तोष कुमार मिश्रा ने फोन से श्राद्ध कर्म के दिन की जानकारी तो ली लेकिन शामिल होना उचित नही समझे।
स्थानीय सांसद के घर जाकर मेरा लड़का कार्ड दे आया था।शहीद के घर से सांसद के घर की दूरी मात्र 3 किलोमीटर के आस पास है।फिर भी शहीद के श्राद्ध कर्म में शामिल होने का फुर्सत नही मिला।
वहीं ग्रामीण जनता सोनू सिंह, अमन सिंह, विजय सिंह, अभिषेक,सूरज में अधिकारियों तथा नेताओ के प्रति काफी रोस है। ग्रामीणों का कहना है कि जब वोट का समय आता है तब यही नेता हमारा गंदा तक साफ करने को तैयार रहते हैं ।और आज जब हमारे गांव/घर का लड़का देश के लिए शहीद हो गया तो उन लोगों ने पीड़ित परिवार की सुधि भी नही ली।
शहीद के श्राद्ध कर्म में कोई भी राजनेता व सरकार के प्रतिनिधि के शामिल नही होने से ग्रामीणों में काफी रोष है।विदित हो कि शहीद के परिजन श्राद्ध कर्म के दिन मुख्यमंत्री को शहीद के जन्मधरती पर बुलाने की मांग किए थे।साथ शहीद के याद में शहीद का गांव होने की निशानी मांग रहे थे।बताते चले कि शहीद के पिता लगातार बिहार सरकार पर अपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते रहे हैं।
श्रीनारद मीडिया परिवार शहीद अमरजीत को नम आंखों से श्रद्धा सुमन अर्पित करता हैं।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

प्रतिभा खोज परीक्षा में शामिल हुए 600 परीक्षार्थी

Mon Jul 1 , 2019
प्रतिभा खोज परीक्षा में शामिल हुए 600 परीक्षार्थी श्रीनारद मीडिया, सीवान(बिहार): दरौली क्षेत्र के पुनक में रविवार को प्रतिभा खोज परीक्षा में जिले के विभिन्न जगहों से आयें 600 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। यह परीक्षा बाल प्रतिभा सम्मान समारोह के अंर्तगत करायी गयीं। आयोजन समिति के सदस्य पीयूष कुमार पांडेय […]
error: Content is protected !!