राजू भैया ने कहा बनवाओ नाला! बोले एसडीएम दर्ज करवा दूंगा मुकदमा?

राजू भैया ने कहा बनवाओ नाला! बोले एसडीएम दर्ज करवा दूंगा मुकदमा?

हैदरगढ़ नगर की जल निकासी व्यवस्था को ठीक करने के लिए भेजा मुख्यमंत्री को पत्र।

जलभराव की आशंका से भयग्रस्त हैं नागरिक।

श्रीनारद मीडिया, लक्ष्‍मण सिंह, बाराबंकी (यूपी):

हैदरगढ़ बाराबंकी। फोर लाइन हाईवे के निर्माण के दौरान ध्वस्त जल निकासी के नालों एवं संभावित जलभराव की समस्या के मद्देनजर आज सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने उप जिलाधिकारी से मिलकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा। इस मौके पर श्री भैया द्वारा समस्या से रूबरू कराये जाने पर बिफरे उपजिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि नाला निर्माण की व्यवस्था को दुरुस्त करवाएं अन्यथा मुकदमा दर्ज करवा दूंगा।

हैदरगढ़ नगर के हजारों नागरिकों को इस समय केवल एक ही चिंता सताए जा रही है कि बरसात में होने वाले भीषण जलभराव से वह कैसे जूझेंगे। नगरवासियों की समझ में नहीं आ रहा है कि बरसात होने पर नगर का बरसाती पानी निकलेगा कैसे? इसी क्रम में आज सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने स्थानीय नागरिकों के साथ उपजिलाधिकारी हैदरगढ़ से मुलाकात की तथा मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर तत्काल लखनऊ सुल्तानपुर फोर लाइन हाईवे के किनारे नाला निर्माण की मांग की। श्री भैया ने कहा कि बरसात सामने है और बरसाती पानी की निकासी के लिए कोई भी समुचित व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। फोर लाइन हाईवे के दौरान नगर पंचायत के पानी की निकासी के लिए बने नालों को तोड़ दिया गया। लेकिन यह दुर्भाग्य है कि अब तक उन्हें बनाया नहीं गया है। जिससे साफ संकेत हैं कि बरसात के दौरान पूरा नगर जलभराव की चपेट में होगा। राजू भैया ने तत्काल नालों के निर्माण के साथ ही जल निकासी की व्यवस्था को सुनिश्चित करने की मांग की ।

उपजिलाधिकारी हैदरगढ़ मुख्यमंत्री को दिए गए पत्र को संज्ञान में लेते हुए तत्काल फोर लाइन हाईवे का निर्माण करने वाली कार्यदाई संस्था दिलीप बिल्डकॉन के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता की। एसडीएम ने श्री भैया व नागरिकों को बताया कि उन्होंने स्वयं इस संबंध में संबंधित कार्यदाई संस्था एवं शासन को पत्र लिखा है। उपजिलाधिकारी ने यह भी कहा कि स्वयं जिलाधिकारी महोदय ने भी इस संबंध में पत्र लिखकर जल्द से जल्द जल निकासी की व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने की बात कही है। जिस पर राजू भैया ने कहा कि सर पत्र तो लिखे गए लेकिन उसका असर कहीं नहीं दिखाई दे रहा है। उपजिलाधिकारी ने तुरंत कार्रदायीं संस्था दिलीप बिल्डकॉन के सचिन जैन व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को फोन लगाया। बिफरे एसडीएम ने साफ कहा कि 2 दिनों के अंदर ही साफ करें कि नाला निर्माण की स्थिति में क्या हुआ। नगर में बहुत ही परेशानी है और नागरिक परेशान हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि नागरिकों को समस्याओं से जूझना पड़ा तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ वह स्वयं मुकदमा लिखवा देंगे ।साथ ही कड़ी कार्यवाही हो इसकी भी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इस मौके पर प्रमुख रूप से बृजेंद्र प्रताप सिंह, धारा नाथ मिश्रा, नृपेंद्र तिवारी, मोहम्मद इदरीश, रामानंद भाई, देवेंद्र प्रताप सिंह, सिद्धार्थ त्रिवेदी, रईस अहमद, राजेंद्र प्रताप सिंह, उमेश शुक्ला, रामकिशन, सदानंद पंडित, आनंद कुमार, अनिल कुमार सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

अधिवक्ताओं ने किया राजू भैया का समर्थन।
हैदरगढ़ बाराबंकी। नगर की जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नाला निर्माण की मांग करने पहुंचे सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया का सम्मानित अधिवक्ताओं ने भी खुलकर समर्थन किया। इस मौके पर हैदरगढ़ तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता रामअचल मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष यश करन तिवारी, एचएस शर्मा, हरगोविंद सिंह, सिद्धार्थ त्रिवेदी, धारा नाथ मिश्र, बृजेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह आदि ने कहा कि वास्तव में यह समस्या बड़ी चिंतनीय है। अध्यक्ष रामअचल मिश्रा कहा कि नगर तो नगर यदि जल भराव हुआ तो तहसील एवं अन्य सरकारी प्रतिष्ठान भी इसकी चपेट में आ जाएंगे ।अधिवक्ताओं ने जल्द से जल्द बरसात से पहले नगर की जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने की मांग की तथा राजू भैया का समर्थन किया।

Leave a Reply