सारण की खबरें : बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास में एक युवक को रंगे हाथ ग्रामीणों ने पकड़ लिया

सारण की खबरें : बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास में एक युवक को रंगे हाथ ग्रामीणों ने पकड़ लिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के मान पुरसौली गांव के ग्रामीणों ने बीती देर शाम एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास में एक युवक को रंगे हाथ पकड़ लिया. जिसके बाद लोगों ने उसकी पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. उक्त आरोपी युवक स्थानीय थाना क्षेत्र के चाहपुरा गांव निवासी इरशाद आलम अंसारी बताया गया है, जो अपने सम्बन्धी के घर मानपुरसौली में तीन चार दिनों से रहकर उनका दुकान चला रहा था. बीते देर शाम एक बच्ची बिस्कुट खरीदने दुकान पर गई. तभी इरशाद ने उसे बहला फुसलाकर दुकान के अंदर बुला लिया तथा दूसरे कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा. बच्ची के चिल्लाने पर ग्रामीण इकठ्ठा हुए तथा इरशाद को पकड़कर पीटने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अशोक कुमार दास दल बल के साथ पहुंचे तथा दुष्कर्म के प्रयास में उसे गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में मान पुरसौली गांव निवासी रामलाल सिंह ने इसुआपुर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमे उक्त युवक पर 6 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कराया है.

 

मॉब लिंचिंग की घटना के दौरान पुलिस ने दो मवेशी तस्करों को भीड़ से बचा लिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

छपरा में मॉब लिंचिंग की घटना के दौरान पुलिस ने दो मवेशी तस्करों को भीड़ से बचा लिया. इस दौरान पुलिस ने एक पिकअप वैन से तीन गाय को बरामद किया है, जबकि 2 गाय वहां से गायब हो गये. विदित हो कि शहर के सदर अस्पताल के समीप जिला स्कूल के सामने एक पिकअप वैन पर मवेशी देखकर स्थानीय युवक पिकअप वैन चालक से पूछताछ करने लगे. पूछताछ के दौरान उनके द्वारा बताया गया कि पिकअप वैन पर पांच गाय लेकर वे शहर के खनुआ जा रहे हैं. इतना सुनते ही लोग आक्रोशित हो गए और पिकअप वैन चालक एवं सवार एक अन्य युवक की पिटाई शुरू कर दी. देखते ही देखते दोनों ही तस्करों की पिटाई के लिए वहां काफी संख्या में लोग पहुंच गए और दोनों की जमकर पिटाई शुरू हो गई. तभी भगवान बाजार थानाध्यक्ष रमेश कुमार यादव को सूचना मिली और वे मौके पर पहुंचकर दोनों मवेशी तस्करों को भीड़ से बचा लिया. इस दौरान पिकअप वैन से 5 गाय उतारे गए. हो- हंगामे के बीच वहां से दो गायब हो गया, जबकि तीन गाय को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. पकड़े गए मवेशी तस्कर भोजपुर जिला के सलाउद्दीन उर्फ और मछली तथा बलिया जिला के दुबहर थाना अंतर्गत पिपरा गांव निवासी पिकअप वैन चालक मंगल यादव बताए जाते हैं.

 

66 छात्रों को परीक्षा से वंचित किये जाने के मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर बोर्ड ने लिया संज्ञान

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

सारण जिले के शंकर दयाल सिंह इंटर कॉलेज, जलालपुर के सत्र 2018-20 में नामांकित 66 छात्रों को परीक्षा से वंचित किए जाने के मामले को लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर बीएसईबी बोर्ड (उच्च माध्यमिक) ने संज्ञान लिया है। बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण से जांच रिपोर्ट की मांग की है। पत्र में प्राचार्य कमल किशोर सिंह की शिकायत का हवाला देते हुए कहा गया है कि इस कॉलेज के नामांकित 66 छात्रों के फार्म नहीं भरे जाने के मामले में विस्तृत जांच कर समिति को शीघ्र रिपोर्ट दी जाए।इस मामले को लेकर प्राचार्य कमल किशोर सिंह ने हाईकोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की थी।

 

मढौरा थाना में पांच लाख रुपए रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

मढौरा थाना क्षेत्र के बिक्रमपुर निवासी निरंजन कुमार साह ने मढ़ौरा थाना में पांच लाख रुपए रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में मढौरा खुर्द के चार लोगों पर रंगदारी में पांच लाख रुपये मांगने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि मैं मढ़ौरा खुर्द के गौड़बाबु के घर के सामने स्थित सड़क किनारे बैनामा जमीन खरीदकर मकान बना रहा हूं। मढ़ौरा खुर्द निवासी बासदेव साह ,अनील साह ,आजाद साह ,मनीष साह के द्वारा कहा जा रहा है कि अगर घर बनाना है तो रंगदारी स्वरूप पांच लाख रुपये देने पड़ेगें। शुक्रवार की संध्या गाली- गलौज करते हुए बोले कि जो पैसा मांगे थे उसका क्या हुआ? अगर पैसा नहीं दिये तो जान से मार देगें। इसके बाद सभी लोग चले गये। इस मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है।

 

एटीएम से 60 हजार रुपया निकासी का मामला दर्ज

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ स्टेट डेस्क:

साइबर क्राइम कर एटीएम से 60 हजार रुपया निकासी का मामला दर्ज करायी गयी है। मामला सहाजितपुर थाना क्षेत्र के सिसई गांव का है। मामले में पीड़ित शिव शंकर ठाकुर ने बताया है कि मेरा बैंक एकाउंट एसबीआई सहाजितपुर में है। 12 अक्टूबर को मेरी पुत्री द्वारा भगवानपुर एक एटीएम से 20 हजार रुपया निकासी की गयी। जब हम पासबुक अपडेट कराए तब ज्ञात हुआ कि उक्त खाते से उसी समय में तीन बार में 60 हजार निकासी कर ली गयी है। मामले में पुलिस प्राथमिकी के बाद अनुसन्धान में जुट गयी है।

Leave a Reply