हर खेत को पानी के तहत द्वितीय प्रशिक्षण आयोजित

हर खेत को पानी के तहत द्वितीय प्रशिक्षण आयोजित

श्रीनारद मीडिया‚ के के सिंह सेंगर‚ एकमा‚ सारण (बिहार):

छपरा। शहर स्थित जल संसाधन विभाग की निरीक्षण भवन में शनिवार को हर खेत को पानी के तहत द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रत्येक प्रखण्ड के कृषि पदाधिकारी के साथ एक-एक किसान सलाहकार भी इस प्रशिक्षण में शामिल हुए। बताया गया कि इस प्रशिक्षण में दिए गए निर्देशों के तहत असिंचित क्षेत्र तक पानी पहुंचाने के लिए जिले में 18 जनवरी से कार्य का शुभारंभ होगा।
इस प्रशिक्षण में जल संसाधन विभाग, विद्युत विभाग, लघु सिंचाई के अलावा पंचायती राज विभाग को भी शामिल कर लिया गया।
इस अवसर पर जिला कृषि पदाधिकारी डॉ के के वर्मा ने कहा कि हर खेत को पानी योजना के तहत तकनीकी प्रशिक्षण पूरा होने के बाद अब सभी जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों को इसे अमल में लाने हेतु कार्य में लग जाना है। इस कार्य के निष्पादन में कृषि विभाग की भूमिका अहम है। इसलिए अपने विभाग के कर्मी को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में इसे अंजाम तक पहुंचाएं।
इस प्रशिक्षण में एकमा के प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह, रामकुमार सिंह, शैलेश सिंह, कृषि समन्वयक अनिरुद्ध सिंह, किसान सलाहकार अरुण कुमार सिंह, अमरेंद्र कुमार, लालबाबू कुमार, बिपिन बिहारी, ओमप्रकाश, महेंद्र कुमार, सुनील कुमार सिंह सहित एकमा, परसा, मढौरा, दरियापुर, मढौरा आदि अन्य प्रखंडों से कर्मी शामिल हुए।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

विधायक श्रीकांत का हुआ नागरिक अभिनंदन

Sat Jan 16 , 2021
विधायक श्रीकांत का हुआ नागरिक अभिनंदन विकास योजनाओं में व्याप्त अनियमितता बर्दाश्त नहीं: विधायक   एकमा/सारण। नगर पंचायत बाजार स्थित न्यू लाइफ क्लिनिक के सभागार में एकमा विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक श्रीकांत यादव के सम्मान में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में विधायक श्री यादव को फूल माला […]

Breaking News

error: Content is protected !!