सिधवलिया की खबरें : कार्तिक पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने डुमरिया गंडक नदी में किया स्नान

 

सिधवलिया की खबरें : कार्तिक पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने डुमरिया गंडक नदी में किया स्नान

श्रीनारद मीडिया‚ सिधवलिया‚ गोपालगंज (बिहार)

-डुमरिया गंडक नदी घाट पर कोविड 19 नियमों के तहत श्रद्धालुओं ने इस बार कार्तिक पूर्णिमा स्नान किया। और व र्षो की अपेक्षा इस बार कम ही श्रद्धालु पहुचे थे।जिला प्रशासन ने पहले ही कार्तिक पूर्णिमा के लिए गाइडलाइन जारी कर दिया था। जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर स्नान-दान किया। कई दशक के इतिहास में पहली बार डुमरिया घाट में कार्तिक पूर्णिमा मेले का आयोजन नहीं किया गया। गंडक नदी के तट पर ही सिंदूर, बिंदी, नेल पॉलिश सहित सौंदर्य प्रसाधन की अन्य सामान बेची जा रही थी। लेकिन कोरोना को लेकर दुकानदारों की दुकानदारी भी ठप रही।फुटपाथी दुकानों से नदी का घाट पूरी तरह पट चुका था। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी, दंडाधिकारी व पुलिस बल तैनात किए गए थे। नारायणी नदी के तट से लेकर खोरमपुर चौक तक पुलिस बल के जवान गश्त लगा रहे थे।

सकला गांव में सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल

श्रीनारद मीडिया‚ सिधवलिया‚ गोपालगंज (बिहार)

स्थानीय थाना क्षेत्र के सकला गांव में दुर्घटना में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया ।घायल युवक जामो थाना डुमरी गांव का मनकेश्वर यादव है।बताया जाता है कि आगे जा रही ट्रेक्टर में पीछे से आ रही बाइक ने जोरदार टक्कर मार दी ।जिससे बाइक क्षतिग्रस्त होने के साथ युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती किया गया ।जिसे गंभीर अवस्था में चिकित्सको ने सदर अस्पताल गोपालगंज किया रेफर किया ।

 

काशीटेंगराही गांव में हुई मारपीट में एक व्यक्ति घायल

श्रीनारद मीडिया‚ सिधवलिया‚ गोपालगंज (बिहार)
महम्मदपुर थाना क्षेत्र के काशीटेंगराही गांव में हुई मारपीट में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल दीना दास का पुत्र उमाशंकर दास है ।जिसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिधवलिया में भर्ती कराया गया है ।

 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुरुष नसबंदी पखवारा मनाया जा रहा है

श्रीनारद मीडिया‚ सिधवलिया‚ गोपालगंज (बिहार)

जनसंख्या पर नियंत्रण करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुरुष नसबंदी पखवारा मनाया जा रहा है ।इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिधवलिया के द्वारा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार शुरू हो गया है । पुरुष नसबंदी पखवाड़ा के तहत नसबंदी कराने वाले पुरु hn hषों को सरकारी सहयोग राशि के साथ उन्हें चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी ।चिकित्सा प्रभारी मनवर आलम ने बताया कि यह अभियान 23 नवंबर से शुरू होकर एक 6 दिसंबर तक चलेगा ।इस दौरान पुरुष नसबंदी कराने वाले पुरूषों को सरकारी सहयोग राशि प्रति लाभुक तीन हजार रुपया का लाभ प्राप्त होगा। इस अभियान लिए सिधवलिया प्रखंड का लक्ष्य 40 निर्धारित किया गया है ।

 

बुचेया और जोगीयार गांव में कोरोना का दो नया मरीज मिले

श्रीनारद मीडिया‚ सिधवलिया‚ गोपालगंज (बिहार)

सिधवलिया प्रखंड के बुचेया और जोगीयार गांव में कोरोना का दो नया मरीज मिला है ।जिसमें बुचेया का एक युवक और जोगियार का एक वृद्ध है ।हेल्थ मैनेजर उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव दोनों मरीजों का टेस्ट 24 नवंबर को हुआ था ।जिसका जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकला है। कोरोना पॉजिटिव दोनों मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

हरिहर क्षेत्र में मेले की शानदार तवारीख पर कोरोना का दागदार हनक में बेनूर है, सोनपुर

Mon Nov 30 , 2020
हरिहर क्षेत्र में मेले की शानदार तवारीख पर कोरोना का दागदार हनक में बेनूर है, सोनपुर # बोझिल हो रही पहचान में सिर्फ गंडक – गंगा स्नान तक सीमित श्रीनारद मीडिया‚ राणा परमार अखिलेश‚ छपरा (बिहार)   ” गर्दिश में जमाना रहता है । दिन-रात बदलते रहते हैं ।” लिहाजा, […]
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!